taktomguru.com

एक पिगलेट कैसे प्रशिक्षित करें

घर पर एक अलग जानवर क्यों नहीं है, हम बात कर रहे हैं एक पिगलेट कैसे प्रशिक्षित करें. वे बहुत आसानी से सीखते हैं और बहुत बुद्धिमान होते हैं।

अक्सर लोग घर पर रहने के लिए फार्म जानवरों का चयन करते हैं, भले ही यह कुत्ता या बिल्ली हो। पालतू जानवर के बाद सबसे अधिक मांग में से एक सुअर है। सूअर वे बहुत बुद्धिमान जानवर हैं वे पारिवारिक जीवन को अनुकूलित कर सकते हैं, शब्दों और कार्यों को समझ सकते हैं, और कुछ दिनचर्या के आधार पर जी सकते हैं। किसी भी जानवर के साथ, हमें धैर्य और बहुत प्यार की आवश्यकता होती है, ताकि छोटे से छोटे हम सीख सकें और हमारे द्वारा निर्धारित कार्यक्रमों के अनुसार रीति-रिवाजों और आदतों को तैयार कर सकें।

एक पिगलेट कैसे प्रशिक्षित करें

एक पिगलेट कैसे प्रशिक्षित करें

पहली बात यह है कि उन स्थानों को ठीक करें जहां आप प्रत्येक दैनिक गतिविधि करेंगे- वह स्थान जहां आपको सोना चाहिए, खाने का स्थान, वह स्थान जहां आप अपनी जरूरतें बनाएंगे, और वे स्थान जहां आप स्थानांतरित कर सकते हैं और स्वतंत्र रूप से चल सकते हैं। फिर, जैसा कि हमारे पिगलेट दैनिक दिनचर्या और उसकी गंध की महान भावना के साथ दोहराता है, वह जानता होगा कि उसे कहां और कब करना चाहिए।




प्रशिक्षण के साथ जिस तरह से जारी रखने के लिए हम नकारात्मक दृष्टिकोण या अवांछित व्यवहारों को झुकाएंगे हमारे शुभंकर का शब्द "नहीं" शब्द का उपयोग करेगा, जिसे हमें आक्रामकता तक पहुंचने के बिना ऊर्जावान और दृढ़ता से कहना चाहिए। इस तरह हमारा पिगलेट "नहीं" और टोन को जोड़ना सीखता है जिसके साथ हम इसे किसी चीज़ के साथ उपयोग करते हैं जो नहीं किया जाना चाहिए।

हम भी कर सकते हैं पुरस्कार का प्रयोग करें, आपको दिखाने के लिए व्यवहार जो हमें खुश करते हैं, और यह एक इनाम के रूप में अधिक वांछित भोजन प्राप्त करने के लिए दोहराना होगा। एक बार जब हम दिनचर्या स्थापित करते हैं और स्पष्ट रूप से उन स्थानों को परिभाषित करते हैं जहां यह विकसित होगा, तो हमारे पालतू धीरे-धीरे तार्किक पैटर्न के आदी हो जाएंगे जो पुनरावृत्ति बनाते हैं।

जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया था, सूअर बुद्धिमान जानवर हैं, और हम उन्हें एक ही पुरस्कार तकनीक और कीवर्ड के साथ चाल भी सिखा सकते हैं। जब सुअर अपने घर और उसके आस-पास के लोगों के लिए उपयोग किया जाता है, तो वे हैं बहुत अच्छे, प्यार करने वाले जानवरों और एक उत्कृष्ट कंपनी।

का रास्ता एक पिगलेट कैसे प्रशिक्षित करें, जैसा कि आप उपर्युक्त वर्णित अन्य पालतू जानवरों से बहुत अलग नहीं देखते हैं, उतना ही कम या कम है, ताकि आपको हमेशा ध्यान में रखना पड़े, सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए दिन-प्रतिदिन की दृढ़ता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए होटलकुत्तों के लिए होटल
मेरा कुत्ता हर जगह पेशाब क्यों करता है?मेरा कुत्ता हर जगह पेशाब क्यों करता है?
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के तरीकेएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के तरीके
एक मिनी सुअर होने के पेशेवरों और विपक्षएक मिनी सुअर होने के पेशेवरों और विपक्ष
Psitacides को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेPsitacides को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाएअपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए
छुट्टियों की वापसी: इसे अच्छी तरह से लेने के लिए सलाहछुट्टियों की वापसी: इसे अच्छी तरह से लेने के लिए सलाह
Weimaraners कुत्तों और बिल्लियोंWeimaraners कुत्तों और बिल्लियों
आपके लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्ल कैसे चुनेंआपके लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्ल कैसे चुनें
एक पालतू सुअर होने के लिए आवश्यकताएँएक पालतू सुअर होने के लिए आवश्यकताएँ
» » एक पिगलेट कैसे प्रशिक्षित करें
© 2021 taktomguru.com