taktomguru.com

मैं अपने मिनी सुअर को क्या खिला सकता हूं

मैं अपनी मिनी सुअर क्या खिला सकता हूँ

मिनी पिग या वियतनामिटा पिग को खिलााना

वियतनामी बौना सुअर अपने मिलनसार चरित्र की वजह से पालतू जानवर के रूप में तेजी से मांग कर रहा है। इसे अपने छोटे आकार की वजह से सूअरों की अन्य नस्लों को भी प्राथमिकता दी जाती है। इसकी 90 सेंटीमीटर लंबाई और 40 ऊंचाई के साथ, यह एक मध्यम-बड़े कुत्ते के साथ तुलनीय है। बड़े नमूने वजन 50 किलो तक कर सकते हैं। यदि अच्छे स्वास्थ्य में रखा जाता है, तो वियतनामी बौना सुअर 20 साल तक हो सकता है। तो आइए वियतनामी बौने चूसने वाली सुअर को उचित रूप से खिलाने के लिए कुछ सुझाव देखें।

आहार के लिए यह आवश्यक है

-फल और सब्जियों की बड़ी मात्रा
-खाद्य और कुत्ते बिस्कुट

एक आहार हमारे समान ही है

वियतनामी बौना सुअर हमारे जैसे सर्वव्यापी है, इसलिए यह संभावित रूप से कुछ भी खा सकता है। अपने दांतों को देखते समय आप इसे देखेंगे: इसमें हमारे साथ कई चीजें आम हैं। उसके लिए भोजन ढूंढना आसान होगा। समस्या यह है कि बौना सुअर एक ऐसा प्राणी है जो वजन कम करता है, खासकर अगर यह शारीरिक गतिविधि के लिए प्रेरित नहीं होता है। इसलिए, हमें यह सुनिश्चित करने के लिए सावधान रहना चाहिए कि आपका आहार विविध और संतुलित है।

सबसे लालची फल

यदि आपका वियतनामी बौना सुअर अभी भी छोटा है, तो आप स्वाभाविक रूप से दूध के साथ इसे खिलाने के बारे में सोचेंगे। दूध एक भोजन के रूप में अच्छा है, लेकिन मध्यम मात्रा में क्योंकि यह आपको वसा बनाता है। इसके बजाए, आप यह जानकर आश्चर्यचकित होंगे कि वियतनामी बौना सुअर दूध के रस पसंद करता है। फल आपका पसंदीदा भोजन है। चाहे नाशपाती, केले, सेब या खरबूजे, वे संतुष्टि के साथ सबकुछ खाएंगे। कुछ पिगलेट सचमुच अंगूर के लिए पागल हो जाते हैं। अपने आहार में कई फलों और सब्जियों का परिचय दें, इससे आपको पतला और स्वस्थ रहने में मदद मिलेगी।

हम इसे कितना और कब खाना चाहिए?




प्रति दिन और मात्रा के भोजन की संख्या के बारे में, आपको यह समायोजित करना चाहिए कि आप इसे लोगों के साथ कैसे करते हैं। भोजन आपके साथ मिल सकता है: नाश्ता, दोपहर का भोजन, रात का खाना और कुछ नाश्ता। परिवर्तन की मात्रा वजन पर निर्भर करेगी। एक वियतनामी वयस्क बौना सुअर एक ऐसे व्यक्ति की तरह खा सकता है जिसकी वजन लगभग 60 किलोग्राम है।

हमें क्या टालना चाहिए

हमारे चयापचय और दांतों की समानता को देखते हुए, कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको अपने वियतनामी ब्लैक सुअर में खाने से बचना चाहिए। इससे हड्डियों या मछली की हड्डियों को तोड़ने में कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन ऐसा कुछ भी न दें, क्योंकि इससे आपकी नाक या क्षतिग्रस्त दांतों को नुकसान पहुंचा सकता है। उनके गोले में फल या नट की हड्डियों के लिए भी वही। मिठाई से बचें। चीनी, जैसा कि हमारे साथ होता है, उचित मौखिक स्वच्छता की अनुपस्थिति में आपके दांतों का विनाश होगा। आप दाँत को साफ कर सकते हैं नैनो वियतनामी सुअर उसे खाने, दिन में कुछ बार, विशेष कुकीज़।

युक्तियाँ
कभी मत भूलना:

-भोजन के हिस्से का सम्मान करने के लिए ध्यान दें: सुअर को भक्ति नहीं पता है।
-आप सुअर को मांस खा सकते हैं, लेकिन यह हमेशा फल और सब्जियों के साथ बदलता रहता है।
-कार्बोहाइड्रेट से बचें क्योंकि वे सूअर में पेट सूजन का कारण बनते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मिनी सूअर या मिनीिपिग की तस्वीरें और छवियां

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक मिनी सुअर - मिनी सूअर कहाँ खरीदेंएक मिनी सुअर - मिनी सूअर कहाँ खरीदें
घरेलू पालतू जानवर के रूप में गिनी पिग: एक विकल्प जो बढ़ता हैघरेलू पालतू जानवर के रूप में गिनी पिग: एक विकल्प जो बढ़ता है
मिनी सूअर - मेक्सिको में नया फैशनेबल शुभंकरमिनी सूअर - मेक्सिको में नया फैशनेबल शुभंकर
एक मिनी सुअर होने के पेशेवरों और विपक्षएक मिनी सुअर होने के पेशेवरों और विपक्ष
मिनी सुअर: विशेषताओं, आपको क्या पता होना चाहिएमिनी सुअर: विशेषताओं, आपको क्या पता होना चाहिए
सुअर का गर्भधारणसुअर का गर्भधारण
मिनी सूअरों की उत्पत्ति क्या हैमिनी सूअरों की उत्पत्ति क्या है
जानवर दुर्व्यवहार का आरोपी सीज़र मिलनजानवर दुर्व्यवहार का आरोपी सीज़र मिलन
मिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएंमिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएं
अपने पालतू मिनी सुअर की देखभाल कैसे करेंअपने पालतू मिनी सुअर की देखभाल कैसे करें
» » मैं अपने मिनी सुअर को क्या खिला सकता हूं
© 2021 taktomguru.com