taktomguru.com

मशरूम क्या हैं?

मशरूम वे बहुत अजीब सब्जियां हैं। उनके पास जड़ों, फूल या पत्तियां नहीं हैं, और यदि वह पर्याप्त नहीं है, तो उनके पास क्लोरोफिल भी नहीं है। सतह पर क्या उभरता है और हम देखते हैं कि मशरूम ही नहीं है, बल्कि केवल फल है कुकुरमुत्ता. में CurioSfera.com हम आपको समझा देना चाहते हैं मशरूम क्या हैं.

मशरूम का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा (कवक) यह भूमिगत है और यह नामक फिलामेंट्स का एक जटिल नेटवर्क है माईसीलियम.

हमने कहा है कि मशरूम में क्लोरोफिल की कमी है. इस पदार्थ, की विशेषता हरा रंग, यह लगभग सभी पौधों में पाया जाता है और वायुमंडल के कार्बन डाइऑक्साइड में कार्बन डाइऑक्साइड में मौजूद कार्बन के माध्यम से, समेकित करने में कार्य करता है।

कार्बन मशरूम समेत सभी पौधों के लिए यह महत्वपूर्ण है। उत्तरार्द्ध, क्लोरोफिल नहीं होने के कारण जीवित जीवों, पौधों या जानवरों से कार्बन निकालने या जमीन से कार्बनिक पदार्थों को निकालने के लिए कार्बन को खरीदना पड़ता है।

मशरूम, तब, में पाए जाते हैं वृक्ष trunks या अंदर जैविक पदार्थों में समृद्ध मिट्टी, उदाहरण के लिए, जंगलों, जहां बड़ी संख्या में मृत पत्तियां जमा की जाती हैं।

रंग और आकार मशरूम

मशरूम बहुत लोकप्रिय हैं इसकी विशेषता स्वाद, लेकिन सभी खाद्य नहीं हैं, और इसलिए जहरीले मशरूम हैं जो बहुत अच्छी तरह से जानना जरूरी है.

कुछ अत्यधिक मूल्यवान हैं और यहां तक ​​कि कुछ प्रकार के मशरूम भी शामिल हैं दुनिया में सबसे महंगा खाद्य पदार्थों की सूची.

मशरूम का गठन किया गया है आमतौर पर एक के लिए तना और ए टोपी. दोनों उनके द्वारा विशेषता है आकार और उसका रंग, मौलिक तत्वों का अस्तित्व है तने पर छल्ले और उपस्थिति, टोपी के तल पर, छिद्रों या सुइयों की तरह दिखने वाले छिद्रपूर्ण protuberances (जैसा कि में स्प्लिंटर मशरूम)।




वे या तो गायब नहीं हैं, लेकिन वे कम असंख्य हैं, एक क्षेत्र के रूप में मशरूम, की कान या के कप, या दूसरों, जैसे कि clavarias, ब्रांडेड कोरल के समान।

यदि नहीं हम मशरूम को अच्छी तरह से अलग करते हैं हमने पाया है, आइए हम उनको कुशल व्यक्ति की जांच करें। यदि हमारे पास एक निश्चित अभ्यास है, तो हम केवल उन लोगों को शुरू करने के लिए सीमित करें जो हमें कोई संदेह नहीं देते हैं: याद रखें खाद्य मशरूम अन्य जहरीले के समान ही हैं. शायद आप जानना चाहते हैं कैसे मशरूम उगाए जाते हैं.

esquízófilos, मान लें, वे उलझन में हो सकते हैं झूठी स्किज़ोफाइल. उत्तम अमानिता ओरोनजा यह जहरीले के समान है muscaria: दोनों एक ही लिंग के हैं, arnanitas, इसमें से कुछ शामिल हैं अधिक जहरीले मशरूम.

इसके अलावा सबसे सराहना की खाद्य टिकट एक जीनस से संबंधित है जिसमें घातक प्रजातियां हैं, जैसे कि शैतान टिकट. शायद आसानी से पहचानने योग्य हैं robellones या níscalos और agarics, दोनों उत्कृष्ट।

अन्य मशरूम, इसके अलावा, केवल तभी निर्दोष होते हैं जब वे बहुत ताजा खपत करते हैं, क्योंकि वे जल्दी से विघटित होते हैं: आइए पहले से उल्लेखित लोगों का उल्लेख करें clavarias, coprinos और morels.

मशरूम के प्रकार

मशरूम के बारे में कई त्रुटिपूर्णताएं कहा जाता है। ऐसा माना जाता है, उदाहरण के लिए, कुछ "साक्ष्य" के साथ आप बता सकते हैं कि मशरूम अच्छा है या नहीं. लेकिन वे परीक्षण हैं जो बेकार हैं। उदाहरण के लिए:

  • ऐसा कहा जाता है कि मशरूम ने निगल लिया घोंघे वे हमारे लिए भी अच्छे हैं: झूठा, चूंकि घोंघे भी खाते हैं, बिना किसी नुकसान के पीड़ित, मशरूम कि पुरुषों के लिए वास्तव में घातक हैं.
  • यह भी कहा जाता है कि मीठा स्वाद और अच्छी सुगंध के मशरूम वे खाद्य हैं: यह भी झूठा है, क्योंकि बहुत ही सुखद स्वाद और गंध के साथ खतरनाक मशरूम हैं।

निष्कर्ष में: अगर हम पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हैं कि मशरूम अच्छा है, चलिए इसे छोड़ दें जहां यह है: चलो इसके बारे में सोचने के लिए व्यवस्थित करें सुंदर रंग.

में CurioSfera.com हम यह लेख चाहते हैं कि आपको पसंद किए गए मशरूम क्या हैं। हम आपको हमारी श्रेणी में जाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं खिला अधिक समान लेखों तक पहुंचने के लिए। या, आप हमारे वेब के खोज इंजन से पूछ सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बोस्टन टेरियर के लिए सब्जियां अच्छी हैं?बोस्टन टेरियर के लिए सब्जियां अच्छी हैं?
मशरूम के साथ कुत्तामशरूम के साथ कुत्ता
8 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर नहीं खाते हैं8 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर नहीं खाते हैं
मेरे पालतू जानवर (कुत्ते या बिल्ली) की त्वचा में मशरूममेरे पालतू जानवर (कुत्ते या बिल्ली) की त्वचा में मशरूम
Canicross, कुत्ते खेलCanicross, कुत्ते खेल
परमेसन के साथ कच्चे मशरूम सलादपरमेसन के साथ कच्चे मशरूम सलाद
मछली कैसे सांस लेती हैमछली कैसे सांस लेती है
कुत्तों के लिए जहरीले पौधों की सूचीकुत्तों के लिए जहरीले पौधों की सूची
Truffle तलाशने वालोंTruffle तलाशने वालों
लाल गिलहरी या सामान्य गिलहरी (Sciurus vulgaris)लाल गिलहरी या सामान्य गिलहरी (Sciurus vulgaris)
» » मशरूम क्या हैं?
© 2021 taktomguru.com