taktomguru.com

Truffle तलाशने वालों

पाठ: मैनुअल क्रूज़

ट्रफल एक मजबूत गंध और एक छोटे आलू की तरह एक मोटा उपस्थिति वाला एक कवक है। काले कवक, कंद melanosporum Vitt, mбs बाद से वे कितने प्रजातियों Espaсa में एकत्र कर रहे के सबसे व्यावसायिक रूप से मूल्यवान और ठीक mбs स्वाद कर रहे हैं, बड़े पैमाने पर विभिन्न प्रकार के और खोजकर्ताओं और gastronomнa में विशेषज्ञों के बीच अधिक से अधिक aceptaciуn का आनंद ले रहे है। Truffles जंगली और espontбnea भूमिगत में, 20 और 25 के बीच centнmetros गहराई में, पैदा कर रहे हैं विशेष रूप से hъmedas क्षेत्रों में और ओक, ओक, hazels और ऊंचाइयों से ऊपर 500 मीटर की दूरी पर स्थित बांज के तहत।

Truffle तलाशने वालों

उत्कृष्टता के रूप में ट्रफल राष्ट्र फ्रांस, इटली और स्पेन हैं। हमारा देश विश्व उत्पादन का 40 प्रतिशत उत्पादन करता है।

इस जंगली मशरूम की प्रसिद्धि विशेष रूप से इसे ढूंढने में कठिनाई में झूठ नहीं बोलती है। यह अपनी उच्च बिक्री मूल्य में है और, सबसे ऊपर, नाजुक और समृद्ध स्वाद में यह ट्यूबल भोजन, विशेष रूप से मीट, पेटी और बढ़िया सॉसेज प्रदान करता है। प्राचीन काल में यह पहले से ही था के बाद से एक अत्यधिक मांग और उसके विनम्रता gastronуmicas ऊपर उल्लिखित गुणों sуlo नहीं के लिए सराहना की लेकिन afrodisнacas द्वारा tambiйn के बाद से गुण अति प्राचीन काल माना जाता है। यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि फ्रांस के किंग फ्रांसिस प्रथम, पोम्पाडौर, लुईस XVI और नेपोलियन बोनापार्ट ट्रफल्स के महान ट्रास्टर्स थे। यद्यपि हम नहीं जानते कि यह कैनल भूख के अपने उत्तेजक गुणों के कारण था, इसके लिए ताल पर या "दोनों" एक ही समय में "caresses" के लिए। किसी भी मामले में, उस व्यक्ति के कारण की कोई कमी नहीं थी जिसने इस ट्यूबरकल को "देवताओं की विनम्रता" के रूप में वर्णित किया था।

DOG TRUFERO
कटाई करने वाले ट्रफल्स के अपने काम में आदमी ने ठीक गंध के कारण लोमड़ी और सूअरों का उपयोग किया है कि इन जानवरों की इतनी अलग प्रजातियां हैं। पहली बार प्रशिक्षित और मानव द्वारा प्रभुत्व रखने में उनकी अक्षमता के कारण पहली बार त्याग दिया गया था। दूसरा hacнa कि कई मामलों में, एक बार बेशकीमती विनम्रता पाया, उसे भक्षण उसके लालची भूख को शांत या उसके afбn में तोड़ी सब जल्दबाजी निगल के glotonerнa। यह अच्छी संख्या में टुकड़ों के नुकसान का नकारात्मक परिणाम था, जिसके परिणामस्वरूप विक्रेता के लिए आर्थिक टूटना पड़ा। इस प्रकार चीजों को रखो, उसके पास एक बार फिर से अपने अविभाज्य कुत्ते सहयोगी को बदलने के लिए कोई विकल्प नहीं था, जिससे वह एक नया सहयोग प्राप्त कर सके: ट्रफल्स की खोज।



कुत्ते की अच्छी गंध में लोमड़ी या सूअर से ईर्ष्या करने के लिए कुछ भी नहीं है। गंध की उनकी विकसित भावना इतनी परिपूर्ण है कि वह इसे गंध के अनंत ब्रह्मांड के माध्यम से मार्गदर्शन करने के लिए मार्गदर्शन प्रणाली के रूप में उपयोग करता है जिसमें वह रोज विकसित होता है। यह सभी के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है कि कुत्ते की घर्षण acuity आदमी की तुलना में हजारों गुना अधिक है। यह इस तथ्य के कारण है कि यह गंध की झिल्ली की एक बड़ी सतह से लैस है, जिसमें गंध रिसेप्टर्स की अनंतता होती है। कहने की जरूरत नहीं है, सभी कुत्तों की नस्लें अन्य नस्लों की तुलना में गंध की अधिक विकसित भावना नहीं है। इसलिए, ये ठीक ट्रैकर्स विशेष रूप से ट्रफल्स की खोज और स्थान के लिए चुने गए हैं, जो मोंग्रेल कुत्तों के उपयोग को बाहर नहीं करते हैं। इतने प्रभावी ट्रफल कुत्तों हैं जो सबसे खराब परिस्थितियों में भी ट्रफल्स का पता लगाने में सक्षम हैं और हालांकि जमीन बर्फ की एक परत से कई सेंटीमीटर मोटी है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि ट्रफल अभियान मुख्य रूप से शीत सर्दियों के महीनों के दौरान होता है, जो तब होता है जब यह जंगली मशरूम परिपक्व हो जाता है और इसके संग्रह और बाद की खपत के लिए तैयार होता है। किसी भी मामले में, किसी भी विशेष दौड़ पर कोई ट्रम्प क्वालीफायर लागू नहीं किया जा सकता है। जैसा कि कहा गया है, इस काम को विकसित करने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता है, वह गंध की बेहतरीन भावना वाला है और फल को अधिक तेज़ी से ढूंढता है, खासतौर पर इसे नुकसान पहुंचाए बिना। हालांकि, यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि इस काम के लिए चुने गए कुत्ते को बहुत ही अति सक्रिय नहीं होना चाहिए और इसके "हाथ" बहुत शक्तिशाली नहीं हैं।

फ्रांस और स्पेन दोनों में, इन कार्यों के लिए कुत्तों के प्रशिक्षण पर बहुत ध्यान दिया जाता है। यह प्रशिक्षण खोज इंजन द्वारा उनके अनुभव और उनके अच्छे ज्ञान और समझ के अनुसार किया जाता है। यद्यपि ऐसे स्कूल हैं जो ट्रफल्स की खोज में प्रशिक्षण के लिए पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं।

हमें यह बताने के बिना इन लाइनों को निष्कर्ष निकालना नहीं चाहिए कि स्पेन में हमेशा ट्रफल कुत्तों की एक उत्कृष्ट टीम है। उनमें से एक "लिंडा" नामक एक whippet था कि 1 9 80 के दशक में मोरेला के Castellón क्षेत्र में truffles का पता लगाने के द्वारा अपने मालिक को लाभ प्राप्त करने में मदद की। क्या कोई यह कहने की हिम्मत करता है कि कुत्ता समाज के लिए एक अनावश्यक पशु है?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
इतालवी गन्ना कोरो कुत्ते की विशेषताएंइतालवी गन्ना कोरो कुत्ते की विशेषताएं
क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?
मैक्सिकन अशक्त कुत्ते कितने बड़े हैं?मैक्सिकन अशक्त कुत्ते कितने बड़े हैं?
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
Truffle कुत्तोंTruffle कुत्तों
हाथी चले गएहाथी चले गए
एक शुतुरमुर्ग लड़की - शुतुरमुर्ग प्रजनन कैसे बढ़ाएंएक शुतुरमुर्ग लड़की - शुतुरमुर्ग प्रजनन कैसे बढ़ाएं
फ्रांस viiफ्रांस vii
लंबे बालों वाले लघु सॉसेजलंबे बालों वाले लघु सॉसेज
कुत्तों का कामकुत्तों का काम
» » Truffle तलाशने वालों
© 2021 taktomguru.com