taktomguru.com

पशु आश्रयों का महत्व

कुछ जानवर भाग्यशाली होते हैं जो घर के प्यार की गर्मी में पैदा होते हैं और उठाए जाते हैं, लेकिन दूसरों को, कम भाग्यशाली, लगता है कि वे जीवन के रूप में अकेले जीवन जीने के लिए नियत हैं। इस अर्थ में, आज बहुत से लोग काम करते हैं जानवरों के अधिकारों को पहचानना बेघर और उन्हें एक शरण देने के उद्देश्य से विशिष्ट गतिविधियों का प्रबंधन करता है।

इस लेख में हम पालतू आश्रय और उनके महत्व के बारे में बात करेंगे, उन जानवरों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे जो एकांत में रहते हैं और साथ ही उन महान लोगों के लिए श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं जो उन्हें एक अनिच्छुक तरीके से मदद करने के लिए अपमानित करते हैं।

पालतू आश्रयों का महत्व

पालतू आश्रय मूल रूप से नियत ध्यान केंद्रित केंद्र हैं रोकथाम प्रदान करें उन जानवरों के लिए जिनके पास घर नहीं है। कई पालतू जानवरों को उनके मालिकों द्वारा त्याग दिया जाता है बेघर हैं, या इन प्रकार के जानवरों के लिए सड़क पर पैदा हुए और उठाए गए, आश्रय एक असली ओएसिस हैं।

वे केंद्र जो खुद को पेश करते हैं सर्वश्रेष्ठ ज्ञात वे हैं जिन्हें पशु संरक्षक कहा जाता है. इन विशेषताओं के संस्थानों में, मौलिक आधार पालतू जानवरों का स्वास्थ्य है, इसलिए यह पहुंच के भीतर सभी प्रकार के साधनों का उपयोग करने की कोशिश की जाती है, पालतू जानवरों की व्यापक देखभाल उनके सामान्य स्वास्थ्य के आधार पर होती है। शायद ही कभी एक पशु रक्षक एक जानवर को बलिदान देने के लिए एक समाधान के रूप में फैसला करेगा, और यह आमतौर पर तब होता है जब पालतू जानवर बीमारी से पीड़ित होता है जो इसे बहुत अधिक पीड़ित करता है।




जानवरों की सुरक्षा आमतौर पर एलराज्य के समर्थन के बिना अपनी गतिविधि आगे बढ़ें और आमतौर पर वह भागीदार होते हैं, जो उनकी गतिविधि और वित्तीय सहायता के माध्यम से काम को आकार देते हैं। कहने की जरूरत नहीं है, यह गतिविधि निःस्वार्थ तरीके से की जाती है और यह प्यार पर आधारित है कि इन लोगों ने पालतू जानवरों के प्रति विकसित किया है।

जब एक संरक्षक जानवर के लिए शरण के रूप में कार्य नहीं कर सकता है, तो यह किया जाता है एक नौकरी एक खुली दरवाजा आश्रय के रूप में जाना जाता है. कभी खतरे में एक जानवर को छोड़ दिया जाएगा, लेकिन एक परिवार के घर या अन्य संस्थान कर सकते हैं पर इसे प्राप्त करने के लिए इंतज़ार कर रहे, कि पालतू राज्य पारगमन प्राप्त करने के लिए हो जाता है क्या आश्रय खुला करने के लिए होता है देखभाल करें।

जैसा कि आपने देखा होगा, पालतू आश्रयों का महत्व यह है कि उनके कर्मों का उन जानवरों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है जो कि भाग्य के कारण अपने भाग्य में फेंक दिए गए हैं। इसी तरह, इन संस्थानों का प्रस्ताव जानवरों के लिए है कि प्यार पैसा द्वारा मध्यस्थता नहीं है, किसी भी परिस्थिति में आप एक जानवर बाजार होगा के तहत क्यों, बल्कि आप प्रस्ताव है कि आप देखभाल और उन्हें कानून के एक विषय के रूप में सम्मान करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक युवा करोड़पति बचाव कुत्तों को बचाने के लिए अपने सभी भाग्य को समर्पित करता हैएक युवा करोड़पति बचाव कुत्तों को बचाने के लिए अपने सभी भाग्य को समर्पित करता है
घोंघा आता है, ताकि बेघर कुत्तों के पास भी उनका उपहार होघोंघा आता है, ताकि बेघर कुत्तों के पास भी उनका उपहार हो
एक करोड़पति कुत्तों के लिए एक लक्जरी स्वागत केंद्र बनाता हैएक करोड़पति कुत्तों के लिए एक लक्जरी स्वागत केंद्र बनाता है
युद्ध में कुत्तोंयुद्ध में कुत्तों
एक पालतू जानवर के लिए एक स्मारक के लिए रचनात्मक विचारएक पालतू जानवर के लिए एक स्मारक के लिए रचनात्मक विचार
पशु संरक्षण के साथ सहयोगपशु संरक्षण के साथ सहयोग
एक खिलौना schnauzer कैसे अपनाने के लिएएक खिलौना schnauzer कैसे अपनाने के लिए
जरूरत में पिल्लों की मदद कैसे करेंजरूरत में पिल्लों की मदद कैसे करें
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
साथी जानवरों के कल्याण के लिए एक साथ, दानी रोविरा और नींव संबंधसाथी जानवरों के कल्याण के लिए एक साथ, दानी रोविरा और नींव संबंध
» » पशु आश्रयों का महत्व
© 2021 taktomguru.com