taktomguru.com

एक पालतू जानवर के लिए एक स्मारक के लिए रचनात्मक विचार

पालतू स्मारकएक पालतू कब्रिस्तान आपको एक जगह देता है जहां आप अपने पालतू जानवर के साथ बहुत ही शांत वातावरण में रह सकते हैं। यह मुश्किल है जब आपके पिल्ला या आपके बिल्ली का बच्चा जो आपके साथ इतने सालों से मर जाता है। यद्यपि आप थोड़ा दुखी महसूस कर सकते हैं और आप इसे कभी वापस नहीं ला सकते हैं, आप इसे उचित स्मारक के साथ अपने दिल में जीवित रख सकते हैं।

दान करें. दुखी होने के कारण यह आपके पालतू जानवर को खोना हो सकता है, आप दुनिया में एकमात्र ऐसा नहीं हैं जो महसूस करता है या महसूस करता है। दुनिया भर में लाखों भुखमरी, दुर्व्यवहार या बस अकेले जानवर हैं जो आपके वित्तीय और नैतिक समर्थन से लाभान्वित होंगे। सभी जानवरों को भोजन, पानी, आश्रय, चिकित्सा ध्यान और प्रेमपूर्ण घरों की आवश्यकता होती है। इतने सारे खोए हुए प्राणियों की शारीरिक और भावनात्मक ज़रूरतों को पूरा करने में समय और पैसा लगता है और ऐसे कई संगठन हैं जो इन जानवरों को बचाने के लिए समर्पित हैं और वे आपके योगदान की सराहना करेंगे चाहे आप कितना छोटा सोचें। आपके पालतू जानवर की तरफ से आपका दान आपके जीवन का सम्मान करेगा और अन्य जानवरों के जीवन को बचाने में मदद करेगा।

स्वैच्छिक. इसी तरह दानदाताओं को खुद को वित्त पोषित करने के लिए धन की आवश्यकता होती है, उन्हें आपकी शारीरिक सहायता की भी आवश्यकता हो सकती है। कई आश्रय स्वयंसेवकों के काम पर भरोसा करते हैं, कुत्तों, बिल्लियों और खेतों के जानवरों को उनकी सुविधाओं में खिलाने, चलने और दूल्हे के लिए। वेतन का भुगतान करने के लिए उनके पास अक्सर कम या कोई बजट नहीं होता है और यदि वे कर्मचारियों को किराए पर लेने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं तो इसे जल्दी से खर्च करेंगे। आप अपने पालतू जानवर की ओर महसूस किए गए महान प्यार को व्यक्त करने के लिए अपने क्षेत्र में सबसे नज़दीकी शरण में जा सकते हैं और पूछ सकते हैं कि आप उनकी मदद कैसे कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर उन्हें उस स्थान पर उनकी सभी मदद की ज़रूरत होती है, तो अन्य तरीकों से आप उनकी मदद कर सकते हैं जैसे कि पालतू जानवर खिलौने या दोस्तों, पड़ोसियों या आश्रय जानवरों को चित्रित करने और उन्हें गोद लेने के लिए ऑनलाइन पोस्ट करने जैसे कंबल इकट्ठा करना। आश्रयों को सख्त रूप से कई चीजों की आवश्यकता होती है और आप उन्हें तब तक नहीं जान पाएंगे जब तक आप उनसे नहीं जाते।




एक श्रद्धांजलि बनाएँ. यदि समय और पैसा दुर्लभ हैं, तो घर पर अपने पालतू जानवर के लिए स्मारक बनाना संभव है। अपने प्रिय पालतू जानवर के लिए अंतिम संस्कार करके और अपनी याददाश्त के लिए समर्पित एक जगह बनाकर व्यस्त रहना आपको अपने नुकसान को शोक करने और सबसे कठिन समयों पर काबू पाने में मदद करेगा। एक बड़े आंगन या बगीचे में, आप एक श्रद्धांजलि बना सकते हैं, चाहे वह एक पेड़ पर एक पट्टिका हो, एक छोटा पूल या यहां तक ​​कि कब्र के पास एक बेंच भी उस विशेष स्थान को चिह्नित कर सकता है जहां आप एक साथ बिताए गए अच्छे समय याद कर सकते हैं। यदि आप किसी अपार्टमेंट में रहते हैं या थोड़ी सी आउटडोर जगह है, तो अपने पालतू जानवर की तस्वीर के साथ एक छोटा मक्का बनाएं और अपनी कुछ पसंदीदा चीजों के बॉक्स में अपनी राख या जगह के साथ मुर्गी रखें। अपने पालतू जानवर को स्मृति में रखने से आप इसे अपने दिल में रखने की अनुमति देंगे और महसूस करेंगे कि यह कभी नहीं छोड़ा गया है।

अपनाना. आपका पालतू जानवर विशेष था और कोई अन्य कुत्ता या बिल्ली कभी भी अपना स्थान नहीं लेगा, लेकिन शायद वहां एक ऐसा व्यक्ति है जो आपके दिल में एक नई जगह ढूंढने जा रहा है। पीड़ा के लिए समय लगता है और आप एक नया पिल्ला या बिल्ली का बच्चा खोजने के लिए बाहर जा सकते हैं, क्योंकि जब आप देखते हैं कि नवागंतुक के पास आपके मृत पालतू जानवर के लिए पूरी तरह अलग व्यक्तित्व है तो आप बहुत दुखी हो सकते हैं। सभी के लिए, यह तब तक इंतजार करना सबसे अच्छा है जब तक कि आप अपने पालतू जानवर को मुस्कुराते हुए और नए पालतू जानवर की तलाश करने से पहले बिना आँसू के याद कर सकें। जब वह दिन आता है, तो आश्रय में जाएं और कुत्ते या बिल्ली को अपनाने के लिए जो आपको आकर्षित करता है और आपको मुस्कुराता है। अपने मृत पालतू जानवर की तरह दिखने वाले किसी की तलाश न करें क्योंकि संभावित तुलना उन दोनों के लिए अच्छा नहीं होगी। किसी जानवर को प्यार देना जो इसकी जरूरत है, अपने पुराने पालतू जानवर की याददाश्त का सम्मान करने का सबसे अच्छा तरीका है।

एक मेमोरी बनाएं. ऐसे कई तरीके हैं जिनमें आप अपने पालतू जानवरों की याददाश्त को अपने जीवन की भौतिक यादों से जीवित रख सकते हैं। अपने पालतू जानवर की धातु शीट को एक लटकन पर एक हार या कंगन के लिए रखें या एक लॉकेट में बालों का ताला लगाएं जिसका आप उपयोग कर सकते हैं। तस्वीरों के साथ एक एल्बम बनाएं और अपने जीवन के उपाख्यानों को लिखें। टेप छोटे अनुस्मारक जैसे चादर धातु, बाल, एक स्याही प्रिंट या हार इसे चमकदार बनाने के लिए। अन्य लोगों को अपने पालतू जानवरों के बारे में उनके बारे में बताए गए गीत पर हस्ताक्षर करने दें। जो कुछ भी आपके और आपके पालतू जानवर के लिए महत्वपूर्ण है वह एक सुंदर स्मृति बनने योग्य है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक युवा करोड़पति बचाव कुत्तों को बचाने के लिए अपने सभी भाग्य को समर्पित करता हैएक युवा करोड़पति बचाव कुत्तों को बचाने के लिए अपने सभी भाग्य को समर्पित करता है
जब आपका कुत्ता मर जाता है, तो क्या आपको समर्थन चाहिए?जब आपका कुत्ता मर जाता है, तो क्या आपको समर्थन चाहिए?
पालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाएपालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाए
कुत्ता या बिल्ली जिसे चुनने के लिए?कुत्ता या बिल्ली जिसे चुनने के लिए?
जरूरत में पिल्लों की मदद कैसे करेंजरूरत में पिल्लों की मदद कैसे करें
Naturalia: सबसे वंचित कुत्तों की मदद करने के लिए एक संघ।Naturalia: सबसे वंचित कुत्तों की मदद करने के लिए एक संघ।
आप सड़क की गुणवत्ता में किसी जानवर की मदद कैसे कर सकते हैंआप सड़क की गुणवत्ता में किसी जानवर की मदद कैसे कर सकते हैं
उन लोगों को उपहार देने के लिए उपहार जिनके कुत्तों की मृत्यु हो गईउन लोगों को उपहार देने के लिए उपहार जिनके कुत्तों की मृत्यु हो गई
क्या मेरे पालतू जानवर जानते हैं?क्या मेरे पालतू जानवर जानते हैं?
पालतू जानवर को अपनाना बेहतर क्यों है?पालतू जानवर को अपनाना बेहतर क्यों है?
» » एक पालतू जानवर के लिए एक स्मारक के लिए रचनात्मक विचार
© 2021 taktomguru.com