taktomguru.com

10 सबसे अधिक अनुशंसित कुत्ते नस्लों

यहां आपके पास metrocuadrado.com के कर्मचारियों द्वारा बनाई गई एक सूची है, जो कई पशु चिकित्सकों के परामर्श से अपने चरित्र के लिए 10 सबसे अधिक अनुशंसित नस्लों से मेल खाती है।

कार्लिनो या पागपग-Carlino

यह एक ऐसी दौड़ है जिसकी उत्पत्ति पुरातनता में है। यह अनुमान लगाया गया है कि लगभग दो हजार साल पहले यह चीन में पहले से मौजूद था।

वे दोस्ताना, अच्छी तरह व्यवहार करते हैं और थोड़ा खाते हैं। वे अपने मालिकों के साथ एक मजबूत बंधन विकसित करते हैं और अगर अनदेखा करते हैं तो ईर्ष्या बन जाते हैं। वे 9 किलोग्राम से कम वजन रखते हैं और छोटे घरों के लिए उपयुक्त होते हैं।

जीवन के पहले वर्षों के दौरान पग अति सक्रिय हो सकता है लेकिन यह विशेषता समय के साथ गायब हो जाती है।

bulldog_inglesअंग्रेजी बुलडॉग

बुलडॉग या अंग्रेजी बुलडॉग मूल रूप से ग्रेट ब्रिटेन से कुत्ते की नस्ल है।

वे बच्चों और अन्य जानवरों के साथ अच्छी तरह से मिलता है। उन्हें कम से कम व्यायाम की आवश्यकता होती है और यही कारण है कि वे छोटे घरों में आसानी से अनुकूलित होते हैं। वे बहुत कम दूरी पर बहुत तेजी से स्थानांतरित कर सकते हैं।

कड़वा की अपनी प्रसिद्ध अभिव्यक्ति के बावजूद, बुलडॉग बहुत ही मूर्ख हैं।

वह अच्छे हास्य का कुत्ता है और जो अपने गुरु के साथ बहुत मजबूत बंधन बनाता है। वे अपने मित्रवत प्रकृति के कारण अकेले अपने परिवार के साथ बाहर नहीं निकलते हैं।

maltesमोलतिज़

इसके आकार और शांत चरित्र के कारण, यह अपार्टमेंट या छोटे घरों में रहने के लिए एक आदर्श नस्ल है। वह आमतौर पर बहुत बेचैन नहीं होता है और आराम करने, झूठ बोलने या सोने में बहुत समय बिता सकता है। यद्यपि वह प्रकृति का प्रेमी भी है और बाहर चलने या बाहर खेलने के लिए आनंद लेता है।

यह अन्य जानवरों के साथ एक बहुत मिलनसार कुत्ता है। यद्यपि उन्हें अधिक शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता नहीं है, जब वे वयस्क बन जाते हैं तो उनके वजन को बनाए रखना सुविधाजनक होता है - उन्हें आकार में रखने के लिए एक अच्छी सैर कभी भी ज्यादा नहीं होती है।

poodleपूडल या पूडल

छोटी जगहों के लिए आदर्श, हालांकि उन्हें लगातार और लंबी सैर की आवश्यकता होती है। यह बाल नहीं खोता है या खराब गंध जमा करता है।

shitzuशिह tzu
वह अपने पसंदीदा स्थान पर उतरना पसंद करता है, इसलिए वह नियमित रूप से चलने और उसे बहुत सक्रिय रखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए मालिक का काम है।

छोटी शारीरिक गतिविधि या वरिष्ठ नागरिकों के लिए उत्कृष्ट जो हमेशा अपनी तरफ से पालतू जानवर रखना चाहते हैं।

लाड़ प्यार करनाकॉकर स्पैनियल

आप एक छोटी सी जगह में खुशी से रह सकते हैं लेकिन किसी भी खुली जगह का लाभ उठा सकते हैं जहां आप इच्छानुसार दौड़ सकते हैं।




कॉकर किसी भी जलवायु या पर्यावरण के लिए आसानी से अनुकूल है। वे लोगों से प्यार करते हैं और वे बुजुर्गों के लिए एक उत्कृष्ट कंपनी हैं। वे बहुत छोटे बच्चों की कंपनी का आनंद लेते हैं।

Pekinesपेकिंग का

यद्यपि यह नस्ल बहुत स्वतंत्र है, यह अलगाव में रहने के लिए कुत्ता नहीं है। आप अन्य साथी कुत्तों की तुलना में अकेले अकेले खर्च कर सकते हैं, लेकिन आपको अपने परिवार के साथ रहने की भी आवश्यकता है।

इसका फायदा यह है कि पेकिंगीज़ अपने मालिकों के समान कमरे में रहने के लिए पर्याप्त है और उसे हर समय परेशान होने या हथियारों में होने की आवश्यकता नहीं है। यह छोटी जगहों में जीवन के लिए बहुत अच्छी तरह से अनुकूल है।

एक प्रकार का कुत्तफ्रांसीसी बुलडॉग

अपने मालिकों के चंचल, सक्रिय और डिफेंडर। यह एक बहुत ही घर जैसा कुत्ता है, शांत और छाल बहुत कम है - जो इसे एक अपार्टमेंट में जीवन के लिए आदर्श नस्ल बनाता है। अधिक जानकारी यहां.

PomeraniaPomeranian

यह अपार्टमेंट और कॉटेज के लिए भी आदर्श है। उसके पास एक शिकारी की वृत्ति है लेकिन शहरी जीवन में आसानी से अनुकूल है।

वह एक स्वतंत्र कुत्ता है हालांकि वह अपने गुरु की कंपनी का भी आनंद लेता है। वह शांत है लेकिन जब वह महसूस करता है कि खतरे में है तो वह बहुत छाल डालता है।

यह किसी ऐसे व्यक्ति के लिए आदर्श कुत्ता है जिसकी अधिक जगह नहीं है लेकिन वह चालाक, हंसमुख और वफादार पालतू जानवर बनना चाहता है, जो छोटे बच्चों की तुलना में वयस्क लोगों से बेहतर है।

दो बड़ी नस्लें, जो छोटी जगहों के साथ मिलती हैं

लैब्राडोरलैब्राडोर

इस दौड़ में बहुत सारी ऊर्जा है और अभ्यास की आवश्यकता है। आप किसी अपार्टमेंट में समस्याओं के बिना जी सकते हैं लेकिन यह अनुशंसा की जाती है कि आपको अभ्यास और सामाजिककरण करने में सक्षम होने के लिए तीन दैनिक सैर प्राप्त हों।

इस नस्ल के लिए खेल बहुत महत्वपूर्ण है और यह आवश्यक है कि यह अन्य कुत्तों के साथ किया जाता है। यदि संभव हो, तो यह अच्छा है कि किसान कभी-कभी तैर सकता है।

सोने कासोने का
यह एक उच्च स्तर की ऊर्जा का कुत्ता है और अभ्यास की एक अच्छी दैनिक खुराक की आवश्यकता है। यह एक अपार्टमेंट में जीवन के लिए बहुत आसानी से अनुकूल है लेकिन इसके मालिक को जीवन के लिए व्यायाम की नियमित अवधि में प्रतिबद्ध होना चाहिए। गोल्डन की जरूरत है और पूरे परिवार की कंपनी चाहता है। वह इसका एक अभिन्न अंग बनना चाहता है।

* यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कई सह-गुण पालतू जानवरों के कब्जे को प्रतिबंधित करते हैं और उन मामलों में, विनियमन प्रचलित होता है।

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

स्रोत: metrocuadrado.com

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
एलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तोंएलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तों
बच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्तेबच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्ते
25 कुत्ते नस्लों जो स्वास्थ्य के सवाल में मालिक के लिए अधिक महंगी होती हैं25 कुत्ते नस्लों जो स्वास्थ्य के सवाल में मालिक के लिए अधिक महंगी होती हैं
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
ग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियरग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियर
बोस्टन टेरियरबोस्टन टेरियर
दुनिया में कितने कुत्ते नस्लों हैं?दुनिया में कितने कुत्ते नस्लों हैं?
आपके अपार्टमेंट में सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों हैआपके अपार्टमेंट में सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों है
अंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्यअंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्य
» » 10 सबसे अधिक अनुशंसित कुत्ते नस्लों
© 2021 taktomguru.com