taktomguru.com

अफ्रीकी ज़ेबरा

इन जानवरों सब उसके शरीर पर अपने काले और सफेद धारियों के लिए लक्षण हैं। यह शाखाओं और जड़ी बूटियों के बीच एक छलावरण तंत्र है, क्योंकि धन का रंग जहां आम तौर पर इन नमूनों में निवास चमकीले रंग के होते थोड़ा विसंगत लगता है (हरे, पीले, भूरे रंग का), लेकिन इस के लिए सही व्याख्या यह है कि शेर (उदाहरण के लिए), रंग अंधा कर रहे हैं, इस पृष्ठभूमि तांबा हमें छलावरण में एक बुरा कदम का कारण बनता है। अफ्रीकी जेब्रा शाकाहारी जानवर हैं।

यद्यपि यह बेतुका लगता है, पुरातनता में, सवारी के लिए ज़ेबरा को प्रशिक्षित करने या गाड़ियां स्थानांतरित करने की कोशिश की गई, जैसे उन्होंने घोड़ों को किया और किया।




ज़ेबरा में लगभग 12 महीने का गर्भ होता है। पहले से ही तीन साल की उम्र में आपका शरीर आपका पहला बच्चा तैयार करने के लिए तैयार है। मादाएं केवल एक बच्चे को जन्म देती हैं। बहुत ही कम वे आमतौर पर जुड़वां बच्चों को जन्म देते हैं। ऐसे मामले सामने आए हैं कि ज़ेबरा की संतान बिना पट्टियों और सफेद के पैदा होती हैं।

ज़ेब्रा moans और neighing के माध्यम से उन दोनों के बीच संचार का एक दुर्लभ शैली, की है। उसके कान, उदाहरण के लिए, अपने मन का वर्णन करता है, तो अपने कान पीछे की ओर झुका रहे हैं, यह है क्योंकि वह गुस्से में है। यदि ज़ेबरा शांत है, तो उसके कान खड़े हो जाएंगे और जब ज़ेबरा डरता है, तो उसके कान आगे दुबला हो जाएंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
शेर: जंगल का राजाशेर: जंगल का राजा
जंगली शेरजंगली शेर
हाइब्रिड जानवर (द्वितीय भाग)हाइब्रिड जानवर (द्वितीय भाग)
अफ्रीकी शेरअफ्रीकी शेर
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
हिप्पोपोटामस का गर्भावस्थाहिप्पोपोटामस का गर्भावस्था
घोड़ों का वर्गीकरण उनके आकार के अनुसारघोड़ों का वर्गीकरण उनके आकार के अनुसार
गाय का गर्भधारणगाय का गर्भधारण
कोआला का गर्भावस्थाकोआला का गर्भावस्था
» » अफ्रीकी ज़ेबरा
© 2021 taktomguru.com