taktomguru.com

बिचॉन फ्राइज़

अन्य नाम: बिचॉन टेनेरिफ़, टेनेरिफ कुत्ता, बिचॉन फ्रीज एक पोइल।

bichon-frizeदिखावट. बिचॉन फ्रीज एक छोटा और ठोस कुत्ता नस्ल है, जो बहुत संतुलित है, वे अपनी सुंदर पाउडर उपस्थिति के लिए खड़े हैं। यह खिलौनों (खिलौना) के रूप में जाने वाली दौड़ों में से एक है। उनकी पूंछ पीछे की ओर घुमावदार हैं। उनके पास आंखें, नाक और काले होंठ होते हैं, जो उनके सफेद कोटों के साथ एक सुंदर बिचॉन फ्रीज विपरीत बनाते हैं।

भार: 7.12 एलबीएस

औसत जीवन: 12 - 15 साल।

स्वभाव: वे छोटे और हंसमुख कुत्ते हैं, जो उनकी निविदा उपस्थिति के लिए ध्यान आकर्षित करते हैं। वे दोस्ताना, बुद्धिमान और बहुत स्वतंत्र हैं। वे लोगों से प्यार करते हैं और पारिवारिक जीवन में भाग लेना पसंद करते हैं। वे बच्चों, अन्य कुत्तों और अन्य जानवरों के लिए अच्छी तरह अनुकूल होते हैं - उन्हें परिवार के लिए आदर्श पालतू जानवर बनाते हैं।

प्रशिक्षण: उनकी बुद्धि के कारण वे ट्रेन करने के लिए अपेक्षाकृत आसान हैं। हालांकि, अधिकांश खिलौनों की दौड़ के साथ, घर पर उन्हें प्रशिक्षण देना मुश्किल हो सकता है।

WC: यह गंध के बिना व्यावहारिक रूप से कम या कोई बाल नहीं देता है, इसलिए यह एलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए बहुत अच्छा है। इन दो पिछले बिंदुओं का यह मतलब नहीं है कि इसे बनाए रखना आसान है, उन्हें नॉट्स को रोकने और त्वचा से उत्पन्न होने वाली समस्याओं को रोकने के लिए सावधानीपूर्वक दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है। अपने कोट को कम रखने के लिए हर 4 सप्ताह में व्यावसायिक सौंदर्य की सिफारिश की जाती है। आँसू की धब्बे से बचने के लिए आंखों की रूपरेखा नियमित रूप से साफ की जानी चाहिए।

अभ्यास: हालांकि उन्हें थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता है, वे चलने से प्यार करते हैं। उन्हें स्वस्थ और फिट रहने के लिए एक छोटी सी दैनिक चलना चाहिए।

स्वास्थ्य

फेलिंग विस्थापन: घुटने के जोड़ों (यह भी तरल गिरा या हड्डी उखड़ गई घुटनों के रूप में जाना जाता है) में फिसल छोटे नस्लों में एक आम समस्या है। इस स्थिति में, घुटने टेक अपने नाली से बाहर निकलता है और जांघ की हड्डी (मादा) के खिलाफ अपने प्राकृतिक नाली के बजाय चलता है। यद्यपि यह वंशानुगत स्थिति है, लेकिन छोटी और सक्रिय नस्लों को अपनी प्राकृतिक गतिविधियों के परिणामस्वरूप विकसित करना पड़ता है और आमतौर पर वजन में वृद्धि से बढ़ता जाता है। सर्जरी से स्थिति को ठीक किया जा सकता है। टैग विस्थापन वाले कुत्ते अक्सर इसी बीमारी वाले कुत्तों का उत्पादन करते हैं, खरीदारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पिल्ले के पिता और मां दोनों में रुचि हो।




विकृति या हिप डिस्प्लेसिया: इसके परिणामस्वरूप मादा हड्डी के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच एक खराब फिट होता है। सर्जरी से इस स्थिति को राहत मिल सकती है। डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों आमतौर पर उसी स्थिति के साथ पिल्लों का उत्पादन करते हैं। खरीदारों से पूछना चाहिए कि क्या पिल्ला के पिता और मां दोनों में हाल ही में मूल्यांकन किया गया है और हिप डिस्प्लेसिया से मुक्त हैं। आपको प्रमाणपत्र देखने के बिना उत्तर के लिए हाँ नहीं लेना चाहिए और इसे एक विश्वसनीय पशुचिकित्सा के साथ जांचना चाहिए।

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी (पीआरए): यह बीमारियों का एक समूह है जिसमें रेटिना के सभी क्रमिक गिरावट शामिल हैं। यह एक इलेक्ट्रोरेटिनोग्राम (ईआरजी) के माध्यम से एक रेटिनोस्कोपिक परीक्षा द्वारा निदान किया जाता है। बीमारी की शुरुआत में, प्रभावित कुत्तों को रात अंधापन से पीड़ित होना शुरू होता है और कम रोशनी में देखने की क्षमता कम होती है, और बाद में दिन दृष्टि भी विफल हो जाती है, इस बीमारी के पीड़ित पूरी तरह से अंधे होते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि इस नस्ल के लिए वार्षिक आंख परीक्षा का अभ्यास किया जाए और एक पिल्ला खरीदने से पहले एक ही परीक्षण किया जाए।

मूत्राशय पत्थर: अपने गठन के अतिरिक्त प्रोटीन, मैग्नीशियम और आहार में फास्फोरस के साथ जुड़ा हुआ है और कुत्तों पेशाब बिना कारावास की लंबे समय तक के लिए किए थोड़ा इसलिए कुत्तों पेशाब, और अधिक रोग से ग्रस्त हैं। मूत्राशय के पत्थरों के लक्षणों में लगातार पेशाब, मूत्र में रक्त, पेशाब में कठिनाई, और भूख की कमी शामिल है।

कान संक्रमण: वे कई दौड़ों में होते हैं जो कान गिर गए हैं क्योंकि वे आंतरिक कान नहर में हवा के संचलन की अनुमति नहीं देते हैं। अपने कानों को साफ और बालों के अंदर मुक्त रखना महत्वपूर्ण है।

इतिहास

घुंघराले बालों वाले यूरोपीय कुत्तों की तरह, बिचॉन फ्रीज बारबेट या वाटर स्पैनियल का वंशज है। बिचॉन फ्रीज का मूल उद्देश्य शिकार में जानवरों को पुनर्प्राप्त नहीं करना था या उन्हें अन्य स्पैनियल जैसे पैक में इकट्ठा नहीं करना था, यह केवल एक साथी कुत्ते के रूप में उभरा।

पुनर्जागरण के बाद से, दौड़ को बिचॉन टेनेरिफ़ के नाम से जाना जाता है, जिसका नाम कैनरी द्वीपों में से सबसे बड़ा है। ऐसा माना जाता है कि स्पैनिश नाविक वे थे जो इस भूमध्य कुत्ते को उनके साथ कैनरी द्वीपों में ला सकते थे, जहां नाम "टेनेरिफ़" मूल बिचॉन से जुड़ा हुआ था। बिचॉन तब इतालवी और स्पेनिश महारानी के बीच शुभंकर के रूप में लोकप्रिय हो गया।

फ्रांसिस्को प्रथम (1515-1547) के शासनकाल में बिचॉन की स्थापना फ्रेंच शाही अदालत में हुई थी। हालांकि, इसकी लोकप्रियता शीर्ष पर पहुंच गई, हालांकि, हेनरी III (1574-158 9) के शासनकाल में। राजा, अपने प्रिय कुत्तों से लंबे समय से अलग होने से नाखुश महसूस कर रहा था, फिर उसने एक टोकरी तैयार की जिसमें उसने उन्हें रखा और रिबन के साथ अपनी गर्दन के चारों ओर बांध दिया। इस तरह उसने अपने असली मामलों की देखभाल करते हुए हर जगह उसके साथ छोटे सफेद कुत्तों को ले लिया।

शाही अदालत की महिलाओं ने जल्द ही इन छोटे कुत्तों को उनके साथ ले जाना शुरू किया, हमेशा अपनी बाहों के नीचे और उन्हें शॉल में लपेट लिया। उन्हें इस तरह माना जाता था कि वे असली खून थे, अदालत में उन्हें बहुत प्यार से भरोसा था।

रानी विक्टोरिया के शासनकाल के दौरान शाही अदालत में पेश किए गए पेकिनीज़ जैसे अन्य कुत्तों के आगमन के साथ अपनी लोकप्रियता खोना शुरू कर दिया। अनुग्रह से उनकी स्पष्ट गिरावट के बावजूद, उन्होंने उन लोगों के दिलों को मोहित करना जारी रखा जो उन्हें जानते थे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
एक बिचॉन फ्राइज़ में कुत्ते सिंड्रोम हिलाकरएक बिचॉन फ्राइज़ में कुत्ते सिंड्रोम हिलाकर
नस्ल बिचॉन फ्राइज़ - साथी कुत्तानस्ल बिचॉन फ्राइज़ - साथी कुत्ता
कुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉनकुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉन
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
बिचॉन फ्राइज़ का व्यवहारबिचॉन फ्राइज़ का व्यवहार
एक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करें
माल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्तामाल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्ता
बिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभालबिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभाल
» » बिचॉन फ्राइज़
© 2021 taktomguru.com