taktomguru.com

एक बिचॉन फ्राइज़ में कुत्ते सिंड्रोम हिलाकर

बिचॉन फ्राइज़प्रारंभ में यह सोचा गया था कि अशक्त कुत्ते सिंड्रोम ने बिचॉन फ्रीज जैसे ज्यादातर छोटे, सफेद कुत्तों को प्रभावित किया था। अब यह ज्ञात है कि वे कभी-कभी किसी भी तरह के युवा कुत्तों को प्रभावित करते हैं और मुख्य रूप से एक अनिश्चित भूकंप से विशेषता होती है जो कुछ स्थितियों के तहत ट्रिगर होती है। प्रभावित कुत्तों ने कभी-कभी समस्या पर काबू पाने के साथ, उचित दवाओं के साथ आंखों में त्वरित आंदोलनों के साथ अनियंत्रित रूप से डरते हैं।

कुत्ते सिंड्रोम हिलाकर। एक बिचॉन फ्रीज प्रभावित आमतौर पर 3 साल की उम्र तक पहुंचने से पहले रोग का पहला लक्षण होता है। कुत्ते का छोटा शरीर थरथरा शुरू होता है, खासकर यदि यह किसी चीज के बारे में उत्साहित या घबराहट हो, तो यह भी कमजोर दिखाई दे सकता है या सिर झुका सकता है। यद्यपि आप यह देखने के लिए डर सकते हैं कि आपके कुत्ते को इस तरह की स्थिति का अनुभव होता है, सिंड्रोम घातक नहीं है। यहां तक ​​कि यदि आपके पास झटके हैं तो भी आप सामान्य जीवन प्राप्त कर सकते हैं।

एक बिचॉन की न्यूरोलॉजिकल बीमारियां. बिचॉन को प्रभावित करने वाली अन्य न्यूरोलॉजिकल समस्याओं में थरथराते कुत्ते के सिंड्रोम के समान लक्षण हो सकते हैं, इसलिए आपको यह नहीं मानना ​​चाहिए कि अगर आपके पास दर्द होता है तो आपके पालतू जानवर को बीमारी होती है। केवल एक पशुचिकित्सा निदान कर सकता है, आमतौर पर अन्य कारणों से बाहर निकलता है। कुछ बीमारियों में, दौरे कमजोर कुत्ते सिंड्रोम के समान हो सकते हैं, लेकिन वे आमतौर पर अधिक गंभीर होते हैं। उदाहरण के लिए कुछ बिचन्स डिस्केनेसिया से पीड़ित हैं हालांकि यह दुर्लभ है: इस समस्या वाले कुत्तों में अनैच्छिक मांसपेशी आंदोलन होते हैं लेकिन वे होने पर पूरी तरह से अवगत होते हैं।




इलाज. शर्मीली कुत्ते सिंड्रोम के निदान के बाद, पशुचिकित्सक आपको prednisone भेज सकता है जो झटके से छुटकारा पाने के लिए एक स्टेरॉयड है और आखिरकार उन्हें खत्म कर देता है। दवा का कुल प्रभाव दो सप्ताह या उससे अधिक के लिए स्पष्ट नहीं हो सकता है। एक बार झटकों को रोकने के बाद आप धीरे-धीरे दवा को हटा सकते हैं या न्यूनतम खुराक दे सकते हैं। पशुचिकित्सा की सलाह का पालन करें और अचानक दवा वापस न लें। पशुचिकित्सक ट्रांक्विलाइज़र भी लिख सकते हैं, खासकर अगर स्टेरॉयड काम नहीं करता है।

निवारण. यद्यपि आप कमजोर कुत्ते सिंड्रोम को नहीं रोक सकते हैं, फिर भी जब आपका कुत्ता लक्षण दिखाता है तो आप कुछ ट्रिगर्स से बचने के लिए कदम उठा सकते हैं। पारिवारिक वातावरण को शांत रखें। शायद आप अपने संगीत स्वाद को मजबूत से नरम में बदल सकते हैं। अपने पालतू जानवरों को उत्तेजित करने वाली गतिविधियों से बचें। थोड़ी देर के लिए विज़िट प्राप्त करना बंद करना अच्छा हो सकता है। बिचन्स को ज्यादा व्यायाम की आवश्यकता नहीं है इसलिए बहुत सारे गेम के साथ उन्हें उत्तेजित करने के बारे में चिंता न करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोमकुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोम
नस्ल बिचॉन फ्राइज़ - साथी कुत्तानस्ल बिचॉन फ्राइज़ - साथी कुत्ता
बिचॉन फ्राइज़ का व्यवहारबिचॉन फ्राइज़ का व्यवहार
एक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजेंएक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजें
एक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करें
Schnauzer के comedones के सिंड्रोम।Schnauzer के comedones के सिंड्रोम।
बिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभालबिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभाल
एक पूडल खिलौना और एक बिचॉन के बीच क्या अंतर है?एक पूडल खिलौना और एक बिचॉन के बीच क्या अंतर है?
एक Weimaraner में कंपकंपी का कारणएक Weimaraner में कंपकंपी का कारण
एक बिचॉन में कुशिंग सिंड्रोमएक बिचॉन में कुशिंग सिंड्रोम
» » एक बिचॉन फ्राइज़ में कुत्ते सिंड्रोम हिलाकर
© 2021 taktomguru.com