taktomguru.com

क्या आपके बिचॉन चिंता की समस्या को फिसलते हैं?

बिचॉन फ्राइज़ ansianoक्या आप बिचॉन फ्रीज के दोस्ताना रोमन से आकर्षित हुए थे? या जिस तरह से वह खुशी से उछालता है, कोई कल्पना नहीं कर सकता कि इस सूती कुत्ते के पास एक चंचल और हंसमुख चरित्र से ज्यादा कुछ है। हालांकि, तनाव के जवाब में यह नस्ल चिंतित हो सकती है। जानें कि संकेत क्या हैं और समस्या से निपटने के लिए कैसे करें।

लक्षण. यदि आप देखते हैं कि आपका बिचॉन फ्रीज सामान्य से अधिक छाल है, तो यह संभव है कि यह चिंता के कारण हो। प्रत्येक बिचॉन चिंता को अलग-अलग दिखा सकता है। अत्यधिक भौंकने के अलावा, चिंता के अन्य लक्षणों में कंपकंपी, चाट, moaning, और gasping शामिल हो सकता है। आपके पालतू जानवर फर्नीचर या अन्य वस्तुओं को चबाने से चिंता के लक्षण के रूप में विनाशकारी आदतों को भी दिखा सकते हैं या घर के अंदर और फर्नीचर के शीर्ष पर असामान्य और अस्वीकार्य स्थानों में खत्म हो सकते हैं।

चिंता का कारण बनता है. क्योंकि आपके Bichon Frize एक, मिलनसार अनुकूल और स्नेही कुत्ता है, आप अगर अपनी तरफ से दूर जुदाई चिंता पीड़ित हो सकता है या यदि आप एक व्यापार यात्रा या छुट्टी बनाते हैं। कई मालिकों की तुलना में यह एक और गंभीर समस्या है और कुत्ते के मानसिक तनाव को कम करने के लिए जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी और इलाज किया जाना चाहिए। पृथक्करण चिंता का एकमात्र कारण नहीं है। अन्य कारणों में, इस तरह के आतिशबाजी, गड़गड़ाहट या घास काटने की मशीन के रूप में शोर के कारण हो सकता अपने पालतू जानवरों के कारण तूफान के दौरान उत्सुक हो जाता है या जब वह माली तक पहुँचने देखता है। यहां तक ​​कि एक नए घर में जाने से आपको चिंता हो सकती है। एक बिचॉन फ्रीज को अपने मालिक को नेता होने की आवश्यकता होती है क्योंकि यदि वह पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं है कि प्रभारी कौन है, तो वह भी चिंता से पीड़ित हो सकता है।




इलाज. अपने Bichon Frize की चिंता के इलाज के लिए सबसे अच्छा तरीका है भय और घबराहट का स्तर है कि मदद आप तनावपूर्ण स्थितियों के साथ सकारात्मक और रचनात्मक सौदा अनुभव को कम करने है। पशु चिकित्सक घर में एक जगह खोजने का सुझाव देते हैं जहां पालतू सुरक्षित महसूस करते हैं। क्रेट प्रशिक्षण एक समाधान है जिसका उद्देश्य विशेष रूप से कारण के बावजूद चिंता से निपटने का लक्ष्य है। अपने कुत्ते को पढ़ाना कि उसका बॉक्स किसी भी समय आश्रय है, उसे परेशान होने पर उसे पीछे हटने का स्थान मिलेगा। चिंता पैदा करने वाली परिस्थितियों में धीरे-धीरे संपर्क करने से भी मदद मिलेगी। उदाहरण के लिए, यदि आपका बिचॉन फ्रीज जोरदार शोर से प्रभावित होता है, तो रेडियो को उस स्तर पर सुनें जो इसे बर्दाश्त कर सकता है और इतना ऊंचा नहीं है कि इससे चिंता का संकेत मिलता है। रेडियो सुनते समय, इसे प्यार की शांति और कुछ उपहारों के साथ भी पुरस्कृत करें। प्रत्येक बार जब आप ऐसा करते हैं तो वॉल्यूम को धीरे-धीरे बढ़ाएं ताकि आप धीरे-धीरे जोर से शोर में उपयोग कर सकें। गंभीर मामलों में, दवाएं आपके बिचॉन के मूड को संतुलित करने के लिए निर्धारित की जाती हैं। यदि पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित दवाएं काम नहीं करती हैं, तो उसे फिर से एक नया भेजने के लिए उससे बात करें।

मेरे बिचॉन के अंदर जानवर. आप अपने पिल्ला की चिंता को डरावने होने से रोक सकते हैं। इसके लिए यह एक नेता के रूप में स्थापित करने के लिए सलाहकार आज्ञाकारिता प्रशिक्षण और समाजीकरण है। परिस्थितियों का निर्माण जिसमें आपके पिल्ला को नए परिदृश्य, ध्वनियां और लोग भी महत्वपूर्ण हैं। यह आपको आत्मविश्वास देगा और आपको नई परिस्थितियों से डरने के लिए सिखाएगा। पिल्ला वर्ग में प्रशिक्षण एक प्रभावी समाधान है क्योंकि यह नए वातावरण, विभिन्न कुत्तों, लोगों और गंधों को उजागर करने के अलावा प्रशिक्षण लाभ प्रदान करता है। इसके अलावा, आपको अपने पालतू जानवर की आजादी को बढ़ावा देना चाहिए। उसे एक चटनी पर बैठने या झूठ बोलने के लिए सिखाएं, जो उस क्षेत्र में है जो घर में सबसे बड़ी गतिविधि के क्षेत्र से अलग है। उसे वहां सोने के लिए प्रोत्साहित करें और उसे खिलौने दें कि वह घर के दूसरे हिस्से में नहीं ले जा सकता है (उदाहरण के लिए, जो ध्रुव से जुड़े हुए हैं)। अपने Bichon Frize अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया गया है, नई स्थितियों से अवगत कराया जा चुका है और स्वतंत्र रूप से खेलने के लिए और अपने परिवार के साथ बातचीत करने के लिए, यह कम एक उत्सुक कुत्ता बनने की संभावना हो जाएगा प्रोत्साहित किया गया है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
नस्ल बिचॉन फ्राइज़ - साथी कुत्तानस्ल बिचॉन फ्राइज़ - साथी कुत्ता
एक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंताएक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंता
अलगाव से चिंताअलगाव से चिंता
एक बिचॉन की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन की देखभाल कैसे करें
माल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्तामाल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्ता
एक बिचॉन फ्राइज़ के आहार में चिकन और सब्जियांएक बिचॉन फ्राइज़ के आहार में चिकन और सब्जियां
Friar Bichon का इतिहासFriar Bichon का इतिहास
एक बिचॉन में कुशिंग सिंड्रोमएक बिचॉन में कुशिंग सिंड्रोम
Weimaraner में चिंताWeimaraner में चिंता
» » क्या आपके बिचॉन चिंता की समस्या को फिसलते हैं?
© 2021 taktomguru.com