taktomguru.com

सोने की मछली की स्वच्छता और भोजन

रंगों की मछली की स्वच्छता और भोजन

रंगों की मछली की स्वच्छता और भोजन

कई लोगों की इच्छाओं में से एक निश्चित रूप से मछली से भरा घर पर एक मछलीघर है। आम तौर पर, एक्वैरियम के अंदर संग्रहीत करने के लिए खरीदी गई मछली लाल होती है। गोल्डन, बहुत देखने के लिए सुंदर होने के अलावा, मछली निश्चित रूप से एक छोटी मछली की मांग की है, जो विशेष देखभाल की आवश्यकता की तुलना में कम नाजुक होते हैं। आपने हाल ही में एक मछलीघर खरीदा है और पता नहीं है और कैसे यह सजाने के लिए कैसे साफ करने के लिए कर पाए, तो इस गाइड को समझाने के लिए कैसे मछलीघर में सही स्वच्छता को बनाए रखने और कैसे अपने सुनहरी की देखभाल के लिए करने की कोशिश करेंगे।

यह जरूरी है

- एक मुलायम स्पंज
- पानी
- कीट-आधारित भोजन
- विशिष्ट भोजन
- घोंघे
उबले हुए सब्जियां

विशिष्ट भोजन खरीदें

सोने की मछली जिसे आम तौर पर एक्वैरियम के अंदर संग्रहीत किया जाता है, जरूरी है कि वह विशिष्ट प्रकार के भोजन खाएं ताकि पीड़ित न हो और ठीक से भोजन करने में सक्षम न हो। इसलिए, तैयार खाद्य पदार्थों को खरीदना महत्वपूर्ण है जो मछली को ठीक से खिला सकते हैं। यदि सुनहरी मछली ठीक तरह से नहीं खाती है, तो वे अधिकतर महीनों में जीवित रह सकते हैं। इन सब से बचने के लिए, आप विशेष दुकानों में विशिष्ट खाद्य पदार्थों को खरीदकर मछली को मजबूत करने का प्रयास कर सकते हैं। आप उबले हुए सब्जियों जैसे उबचिनी, मटर या किसी अन्य पके हुए सब्जियों के कुछ छोटे टुकड़ों के साथ सुनहरी मछली भी खिला सकते हैं।

कीट-आधारित खाद्य पदार्थों का प्रयोग करें




विशिष्ट खाद्य पदार्थों के अतिरिक्त, सुनहरी मछली को बेहतर ढंग से खिलाने के लिए, बहुत ही विशेष खाद्य पदार्थ हैं, प्रोटीन में समृद्ध और मछली के लिए उपयोगी पदार्थ हैं। ये खाद्य पदार्थ कीड़े पर आधारित होते हैं, जो सुनहरी मछली को पर्याप्त ताकत देने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं। सुनहरी मछली भी मछलीघर के अंदर रहने वाले भोजन के सभी छोटे अवशेषों पर फ़ीड करती है। मछलियों को बढ़ने और भूखे होने की अनुमति देने के लिए मछली को दिन में कई बार खिलाना महत्वपूर्ण है। इस प्रकार की मछली के लिए मछली को छोटे, बहुत सुखद और बहुत पौष्टिक घोंघे से खिलाना भी संभव है।

मछलीघर के इंटीरियर को अच्छी तरह साफ करें

मछली को लंबे और सुखद जीवन जीने की अनुमति देने के लिए, हमेशा स्वच्छता बनाए रखने के लिए मछलीघर को अच्छी तरह से साफ करना भी महत्वपूर्ण है। सप्ताह में कम से कम एक बार, आपको मछलीघर के अंदर पानी बदलना चाहिए और आपको इंटीरियर ग्लास के पालन वाले शैवाल को हटाने के लिए एक स्पंज के साथ मछलीघर को साफ करना चाहिए। जाहिर है, मछली को पानी से भरा एक बाल्टी के अंदर रखा जाना चाहिए ताकि पीड़ित न हो और जीवित रहे। मछली के लिए वास्तव में सही स्वच्छता बनाए रखने के लिए मछलीघर के आधार पर जमा बजरी को साफ करना भी महत्वपूर्ण है।

मैं भी आपकी रूचि ले सकता हूं: घर पर एक मछली टैंक रखने के लिए युक्तियाँ

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक्वैरियम मछली में आम बीमारियांएक्वैरियम मछली में आम बीमारियां
हमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैंहमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैं
मछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता हैमछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता है
कैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहीं
घरेलू एक्वैरियम कैसे संचालित करें?घरेलू एक्वैरियम कैसे संचालित करें?
घर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझावघर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझाव
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
मछली बीमार क्यों होती है?मछली बीमार क्यों होती है?
एक मछलीघर चक्र कैसे करेंएक मछलीघर चक्र कैसे करें
एक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझावएक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझाव
» » सोने की मछली की स्वच्छता और भोजन
© 2021 taktomguru.com