taktomguru.com

पालतू जानवर के रूप में मछली

पालतू जानवर के रूप में मछली वे पूरे परिवार के लिए विशेष रूप से बच्चों के लिए एक अच्छा पूरक हैं। वे देखना चाहते हैं कि वे कैसे तैरते हैं और विशेष रूप से उनका ख्याल रखते हैं और उन्हें खिलाते हैं। कुछ मछलियों की तुलना में उनके लिए क्या बेहतर जिम्मेदारी है।

यदि आप अपने घर के लिए एक छोटा मछलीघर चुनते हैं, तो ध्यान रखने के लिए कई कारक हैं ताकि हमारी मछली अच्छी तरह से रहे और मर न जाए, क्योंकि वे बहुत ही नाजुक हैं।

पालतू जानवर के रूप में मछली

पालतू जानवरों के रूप में मछली युक्तियाँ

एक पारिस्थितिक तंत्र को मनोरंजन करना इतना आसान नहीं है, और इन पालतू जानवरों को खरीदते समय हमें इसके बारे में सूचित करना होगा प्रजातियों और आदतों- उदाहरण के लिए यदि वे हैं ताजा या नमक पानी, ठंडा या गर्म, या अगर हमारे पास यह सुनिश्चित करने के लिए कई प्रजातियां हैं कि वे एक दूसरे के साथ अच्छी तरह से मिलें और साथ रह सकें।

हम अपने मछली टैंक को सजाने के रूप में सजा सकते हैं, एक्वैरियम में सभी प्रकार के तत्व, प्लास्टिक और प्राकृतिक, कंकड़, वस्तुओं, कोरल इत्यादि हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि हम बनाए रखने वाले तत्वों की एक श्रृंखला को शामिल करते हैं इष्टतम स्थितियों में पानी.




एक फिल्टर, पानी को साफ और ऑक्सीजनयुक्त रखें, और नियमित रूप से जांचें कि यह अच्छी तरह से काम करता है। दूसरी तरफ प्रकाश, कि प्रत्यक्ष सूर्य को छू लेती है अच्छा नहीं है, यह विशेष बल्ब है, जो उन्हें एक टाइमर हमेशा बंद करने के लिए शामिल कर सकते हैं एक ही समय में चालू करने की है, ताकि एक अच्छी तरह से routine- बना सकते हैं और चूक से बचने के लिए, उपयोग करने के लिए सिफारिश की है।

यदि आप एक से अधिक हैं, तो आपको हर 6 महीने में ट्यूबों को बदलना होगा, पहले बदलाव करें और दूसरी बार अचानक परिवर्तन न करें।

के लिए के रूप में तापमान, वर्तमान में बाजार में मौजूद थर्मो-हीटर के साथ, हमें केवल दिन में इसे जांचना चाहिए। पानी को हर बार साफ करें, प्रति सप्ताह 20% बदलने और क्रिस्टल से शैवाल को हटाने की सलाह दी जाती है।

के लिए सफाई हमेशा उपयोग करें उत्पाद जो हानिकारक नहीं हैं मछली के लिए और पानी से क्लोरीन को हटाने के लिए।
भोजन बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनके लिए खिलाने से मरना आम बात है। हम आपका पा सकते हैं भोजन मछलीघर में, मछली के लिए सूखे भोजन, और हमें उन्हें प्रशासित करना होगा दिन में 2 या 3 बार, छोटी मात्रा में ताकि टैंक के नीचे भोजन जमा न हो।

पालतू जानवर के रूप में मछली की देखभाल वे होना चाहिए जैसा कि हमने आपको बहुत कठोर और विशेष देखभाल के साथ संकेत दिया है क्योंकि वे बहुत ही नाजुक हैं, परिस्थितियों में रखरखाव वह है जो उन्हें लंबे जीवन देगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैंहमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैं
मछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता हैमछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता है
एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?
कैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहीं
घरेलू एक्वैरियम कैसे संचालित करें?घरेलू एक्वैरियम कैसे संचालित करें?
घर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझावघर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझाव
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
एक मछलीघर चक्र कैसे करेंएक मछलीघर चक्र कैसे करें
सोने की मछली की स्वच्छता और भोजनसोने की मछली की स्वच्छता और भोजन
एक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझावएक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझाव
» » पालतू जानवर के रूप में मछली
© 2021 taktomguru.com