taktomguru.com

खरगोश रेक्स

रेक्स खरगोश एक नस्ल है जो धीरे-धीरे घरों में पालतू जानवर के रूप में एक जगह खोज रही है, खासतौर पर इसके विविधता "मिनी"।

खरगोश-रेक्स-नीले

रेक्स खरगोश एक नस्ल है जो एक विशेषता है विशेष मैटल: उनके पास एक है बाल स्थिरता के साथ मख़मली आम तौर पर अंडकोट (या साफ़) कहा जाता है और जो नियमित रूप से जार या बालों के कवर का निर्माण करने वाले बालों की कमी के दौरान शरीर को नियमित रूप से कवर करता है। इस विशिष्टता के कारण, इतालवी किसानों की नेशनल एसोसिएशन दौड़ के बीच के फ्रेम "विशेष बाल के"।

पहली उपस्थिति इस दौड़ की थोड़ी देर पहले से है फ्रांस में 1 9 20, लेकिन, तब से, यह बहुत विकसित हुआ है। शुरुआत में, इसे एक के रूप में वर्णित किया गया था थोड़ा स्थिर दौड़ और बहुत संवेदनशील है सबसे आम बीमारियां. समय के साथ, निर्माता चुनने का सावधान काम इसे और अधिक प्रतिरोधी बना दिया और कैप्टिव प्रजनन के लिए बेहतर अनुकूलित।
यह बहुत महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से सजावटी खरगोशों के दृष्टिकोण से, बीच में अंतर करने के लिए रेक्स और मिनी रेक्स: "सामान्य" रेक्स एक मध्यम-बड़े खरगोश है जो वजन कर सकता है 5 किलो, इतालवी मानकों के मुताबिक, "मिनी" के चयन ने बहुत हल्की रेखाओं के स्थिरीकरण को जन्म दिया है (ऊपर तक 1.5-2 किलो), इन जानवरों के प्रेमियों द्वारा अधिक सराहना की। "घुंघराले" बाल के साथ रेक्स हैं, लेकिन वे बहुत कम हो जाते हैं, इसलिए, अधिक दुर्लभ हैं।

रेक्स खरगोश के रंग

  • नस्लों और शौकियों ने इन वर्षों को कई मंडल रंगों को स्थिर करने के लिए प्रेरित किया है। अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में सूची करना संभव है मुख्य रूप से 14, हालांकि कई उप-रंग हैं।
    मुख्य रंग वे हैं:
  •  सफेद, लाल या अंधेरे आंखों के साथ। यह एक खरगोश अन्य जातियों के सफेद खरगोशों से बहुत अलग है।
  • हिमालय, लाल आँखों के साथ। यह सफेद मैटल पर कान और अंधेरे ट्रफल के क्षेत्र होने के द्वारा विशेषता है।
  • कछुआ, ब्राउन टोन में हल्के और काले रंग से बना एक विशेष रंग।
  • चिनचीला, जो चिंचिलस के मैटल रंग की विशेषता का नाम लेता है।
  • नीला, गहरे नीले रंग के करीब प्रतिबिंब के साथ बहुत अंधेरा।
  • सील, जो एक अंधेरे और गहरे भूरे रंग को याद करता है।
  • दूधिया पत्थर, एक स्पष्ट काउंटरपॉइंट के साथ एक तीव्र ग्रे रंग - यह एक बहुत ही विशेष रंग और नस्ल के विशिष्ट है।
  • बनबिलाव, या स्पष्ट बारीकियों के साथ ब्राउन लिंक्स।
  • चॉकलेट, या ब्राउन चॉकलेट, आमतौर पर एक स्पष्ट काउंटरवेट के साथ।
  • नेटवर्क, सचमुच लाल, हालांकि इस रंग की कई प्रतियां बहुत ही उज्ज्वल जीवित नारंगी हैं।
  • टूटी, जो नमूने के साथ नमूना परिभाषित करता है। आधार हमेशा सफेद होता है और धब्बे भूरा, काला या मिश्रित हो सकते हैं - काले धब्बे वाले नमूने को कुत्ते नस्ल के स्पष्ट संदर्भ में "डालमेटियन" कहा जाता है।
  • बकाइन, ग्रे और बैंगनी सुस्त के बीच आधा रास्ते रंग। बीवर, या क्लासिक ब्राउन बीवर - शायद सबसे आम रंग है, लेकिन कम सराहना की है।
  • काला, या काला स्याही, अन्य जातियों के cloaks के काले रंग की तुलना में अधिक प्रबल।

रेक्स खरगोश खिलाने

रेक्स के लिए आदर्श भोजन, सजावटी खरगोश के आराम के लिए के रूप में ही यानी फ़ीड युक्त अनाज भूल (यदि छोटी राशि में नहीं) और, अच्छी गुणवत्ता घास के लिए स्वतंत्र लगाम देना है कि क्या polifítico (यौगिक कई जड़ी बूटी) या अल्फाल्फा, हालांकि अधिमानतः पहले वाला।अरंडी-रेक्स

उन्हें पेश किया जा सकता है ताजा सब्जियां (लेकिन आपको रेफ्रिजरेटर से पहले उन्हें कमरे के तापमान पर देने के लिए थोड़ा बाहर ले जाना होगा) सलाद (नहीं हिमशैल, जो दस्त, क्योंकि यह पानी की एक बहुत है देता है), गाजर, चार्ड, शलजम साग, चार्ड और arugula की पत्तियों, लेकिन आप की तरह हमेशा राशि और शर्त के साथ सावधान रहना होगा: आप विस्तृत रूप से wilted सब्जियों से बचना चाहिए , घबराहट और कुछ समय के लिए फ्रिज में किया गया है।




हम एक शामिल कर सकते हैं अच्छा पेलेटयुक्त फ़ीड, अधिमानतः बिना कोसिडियोस्टैटिक पदार्थों (विशेषज्ञ पशुचिकित्सा द्वारा निर्देशित) को छोड़कर। छर्रों को शामिल करने के लिए हमारा मतलब है कि दो किलोग्राम के आसपास एक खरगोश के लिए प्रति दिन दो चम्मच जोड़ें- इसलिए खाने वाले डिब्बे से हमेशा सावधान रहें!

अन्य खरगोश नस्लों में एक विशेष बाल होता है, जो इसके रंग या स्थिरता के कारण, कभी-कभी रेक्स के साथ भ्रमित होता है। यह मामला है, उदाहरण के लिए, के काला बौना खरगोश आग, जो भ्रमित हो सकता है, क्योंकि बालों की आग टोन की विशेषता रेक्स में भी मौजूद हो सकती है। अन्यथा साटन खरगोश, वे बहुत उज्ज्वल हैं, लेकिन एक अलग बाल स्थिरता और लंबे ब्रिस्टल के साथ।
और क्या है, वहाँ हैं महान समानताएं रूपात्मक रेक्स और जंगली खरगोश के बीच, जो थूथन और कान के एक पहलू को प्रस्तुत करता है जिसे अक्सर पहले की तुलना में तुलना की जा सकती है। हालांकि, तार्किक रूप से, क्रूरता के आवरण का रंग हमेशा सामान्य ब्राउन का होता है, रंग रेक्स में चिंतित नहीं होता है।

कैसे खरगोश रेक्स पुनरुत्पादन करता है

प्रजनन के दृष्टिकोण से भी रेक्स अन्य जातियों की तरह हैं: गर्मी के दौरान कवर की गई मादा में एक होगा 30-31 दिनों का अनुमानित गर्भधारण, जिसके अंत में वे औसतन दो से छह खरगोशों से पैदा होंगे। विकास तेज होगा, और दस दिनों के बाद आप बनने वाले मंडल की मखमली स्थिरता की सराहना करेंगे।
मादा घोंसला रेखा के लिए बाल के बड़े किनारे खींचती है, और इस अवधि में उपलब्ध कराया जाना चाहिए प्रचुर मात्रा में घास. यह neophytes याद लायक (और न केवल उन्हें) अन्य नस्लों रेक्स खरगोश के साथ पार करने के लिए अक्सर बदतर और अप्रत्याशित परिणाम प्राप्त करने का मतलब है। पात्रों की आनुवंशिकता, बहुत जटिल है, इसलिए यह सबसे अच्छा है से बचने के लिए प्रयोगों अक्सर प्रतिलिपियाँ बनाने है कि विशेषताओं न पिता मां की है और न ही या, अगर वे करते हैं यह भविष्य की पीढ़ियों के लिए उन्हें हस्तांतरित नहीं कर सकते ।

स्रोत: प्रजातियां

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे खरगोशों की पशु चिकित्सा समीक्षा में क्या शामिल हैहमारे खरगोशों की पशु चिकित्सा समीक्षा में क्या शामिल है
अंगोरा खरगोश के लक्षणअंगोरा खरगोश के लक्षण
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
डेवन रेक्सडेवन रेक्स
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
मैं अपने खरगोश को स्नान कर सकता हूंमैं अपने खरगोश को स्नान कर सकता हूं
खरगोश, कृंतक के परिवार के अच्छे पालतू जानवरखरगोश, कृंतक के परिवार के अच्छे पालतू जानवर
खरगोशों की नस्लेंखरगोशों की नस्लें
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
खरगोश और खरगोश के बीच मतभेदखरगोश और खरगोश के बीच मतभेद
» » खरगोश रेक्स
© 2021 taktomguru.com