taktomguru.com

हमारे खरगोशों की पशु चिकित्सा समीक्षा में क्या शामिल है

खरगोश स्वास्थ्य

यह महत्वपूर्ण है कि हम प्रदर्शन करने के महत्व को जानते हैं हमारे खरगोशों के लिए पशु चिकित्सा समीक्षा. पहली बात यह है कि हमें उन्हें विदेशी पशु चिकित्सकों के पास ले जाना चाहिए क्योंकि वे इस तरह के जानवरों से निपटने के लिए बेहतर तैयार हैं। हालांकि, नीचे हम कुछ परीक्षणों को भी इंगित करेंगे जो समीक्षा के समय किए जाएंगे।

खरगोश की समीक्षा

खरगोश का वजन करो

सबसे पहले आपको खरगोश का वजन करना है, क्योंकि आप वजन से बहुत अधिक प्राप्त कर सकते हैं स्वास्थ्य की स्थिति पर जानकारी हमारे साथी का। उदाहरण के लिए, अगर हम इस रखरखाव कर रहे हैं और अचानक हम देखते हैं कि वजन में वृद्धि हुई है या अचानक कमी आई है, तो यह स्पष्ट है कि कुछ ठीक से काम नहीं कर रहा है।

जब हम क्लिनिक जाते हैं तो हम खरगोश का वजन करेंगे, हालांकि घर पर वजन घटाने के लिए भी उपयोग करना अच्छा होता है।

अपने पेट पल्पेट करें

एक और महत्वपूर्ण कदम है अपने पेट की जांच करना। यही कारण है कि यह महत्वपूर्ण है कम से कम पिछले तीन घंटों के लिए उपवास रहो बालों के बलों के संभावित अस्तित्व को महसूस करने और पहचानने, मस्तिष्क या किसी प्रकार की विसंगति के संचय को पहचानने के उद्देश्य से।

हमारे खरगोश का तापमान

खरगोश का तापमान आमतौर पर 38 डिग्री और 39 डिग्री के बीच होता है, हालांकि थोड़ी देर के लिए पशु चिकित्सक जाना सामान्य होता है और इसलिए तापमान थोड़ा भिन्न होता है।

मेरे खरगोश के कान

इस मामले में हम इसे देखते हैं हमारे खरगोश उसके कान बहुत खरोंच करता है जल्द से जल्द हमारे विदेशी पशुचिकित्सक के पास जाने की सलाह दी जाती है।

हमारे खरगोश की आंखें




यह भी महत्वपूर्ण है कि समीक्षा अच्छी लगती है खरगोश की आंखें चूंकि संभावना है कि ऐसे धब्बे हैं जिन्हें नग्न आंखों से नहीं देखा जा सकता है।

हमारे खरगोश का मुंह

दूसरी ओर, मुंह की जांच भी बहुत महत्वपूर्ण है। Incisors की जांच करने के लिए हमें कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन मोलर्स को देखने के लिए अगर इसे पशुचिकित्सा में ले जाना आवश्यक होगा, क्योंकि हमें उपकरण की आवश्यकता होगी।

उन्हें उकसाओ

आपको उद्देश्य के साथ एक स्टेथोस्कोप का उपयोग करके भी एक जांच करना है पता लगाएं कि फेफड़ों और दिल में असामान्यता है या नहीं.

खरगोशों को उखाड़ फेंकना

दूसरी ओर, हमारे खरगोशों का विघटन भी बहुत महत्वपूर्ण है। इसके लिए हमें अपने पशुचिकित्सा के साथ एक कैलेंडर से सहमत होना चाहिए जो हमारे खरगोश के सामान्य जीवन पर निर्भर करेगा और यदि अन्य जानवरों के संपर्क में है.

खरगोश की नाखून काट लें

नियमित रूप से हमारे खरगोशों की नाखूनों को काटना महत्वपूर्ण है। दूसरी ओर, अगर हम देखते हैं कि हम अकेले नहीं कर सकते हैं, तो हम किसी भी परिचित या यहां तक ​​कि पशुचिकित्सा से मदद मांग सकते हैं।

ये डेटा SOURCE से प्राप्त किए गए हैं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
खरगोशों में Conjunctivitisखरगोशों में Conjunctivitis
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
खरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhageखरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhage
एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?
खरगोशों की वायरल हेमोरेजिक रोगखरगोशों की वायरल हेमोरेजिक रोग
» » हमारे खरगोशों की पशु चिकित्सा समीक्षा में क्या शामिल है
© 2021 taktomguru.com