taktomguru.com

पग दौड़ में प्रजनन




आप दौड़ पर प्रजनन की प्रक्रिया शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो पग समझना चाहिए कि यह आसान नहीं होगा और आप जो करता है, तो आप अपने भविष्य के पिल्लों और उनमें से मां चाहते हैं पूरी प्रक्रिया से छुटकारा छोड़ तैयार रहने की जरूरत कुछ समस्याएँ हो सकती हैं गर्भावस्था और अंत में जन्म।

पग नस्ल में प्रजनन पर सुझाव

प्रजनन की आदर्श उम्र

यौन परिपक्वता 24 महीने की उम्र में पहुंच गई है। ऐसा लगता है कि कुछ ईर्ष्या से पहले, लेकिन निर्धारित समय तक इसे बढ़ाना जरूरी है, ताकि कुत्ते के पास गर्भावस्था, प्रसव और स्तनपान के लिए इष्टतम शारीरिक स्थितियां हों। इससे पहले कि आपका शरीर प्रक्रिया का विरोध नहीं करेगा और गर्भपात का कारण बन सकता है जिससे नए संतान होने में असंभव हो जाता है।पग दौड़

गंध का पता लगाने और सवारी प्रक्रिया।

जब हम 24 महीने की उम्र तक पहुंचते हैं तो हम पग को पुन: पेश करने पर विचार करना शुरू कर देंगे। इस चरण में आपको पालतू जानवर के लिए उत्साह की उम्मीद करनी चाहिए। जबकि कुछ साहित्यिक अनुशंसा करते हैं कि उत्साह स्वाभाविक रूप से आता है, अन्य शोध से पता चलता है कि हमारे कुत्ते को अपने उत्साह को उत्तेजित करने के लिए अन्य पग की गंध की अनुमति दी जानी चाहिए। 
हम अनुशंसा करते हैं कि पहली बार प्राकृतिक तरीके से हो, इसलिए हमें उत्साह की प्रतीक्षा करनी होगी।
बड़ी, लाल और श्लेष्म योनि सबसे स्पष्ट संकेत होगा कि आप गर्मी में हैं। कुत्ते को सौहार्दपूर्ण तरीके से प्रस्तुत किया जाना चाहिए, हम इस मामले में प्रशिक्षित कुत्ते की भी सिफारिश करते हैं, जो हमारे पालतू जानवर को चोट नहीं पहुंचाता और धीरे-धीरे चीजें लेता है। पहले कुत्ते तुरंत मादा माउंट करना चाहते हैं, हालांकि, सवार होने से पहले अनुभवी अनुभवी हमारे पालतू जानवर को छेड़छाड़ करते हैं। पालतू जानवरों के लिए दर्दनाक अनुभवों से बचने के लिए, हम अनुभवी कुत्तों की सलाह देते हैं।


पग बिट्स पालतू जानवरों के लिए वास्तव में तनावपूर्ण प्रक्रिया बन जाते हैं, आदर्श बात यह है कि इसे खुली और साफ जगहों में करना है, उसे सवारी करने दें और फिर कुछ आउटडोर सैर और पुरस्कारों के साथ आराम करें।

गर्भावस्था स्क्रीनिंग

यदि आपके पास पग बिट्स में गर्भावस्था का पता लगाने के लिए आवश्यक संसाधन हैं तो आप उसे अल्ट्रासाउंड स्कैन के लिए पशुचिकित्सा में ले जा सकते हैं, अन्यथा, आपको उसके व्यवहार में बदलावों से अवगत होना चाहिए। याद रखें कि गर्भावस्था 50 से 65 दिनों के बीच रहता है, मूल्य जो जानवर के आस-पास की उम्र और पर्यावरण पर निर्भर करते हैं।
हालांकि, आपके सवारी की तिथि हमारे कैलेंडर में हाइलाइट की जानी चाहिए। पहला संकेत पेट के त्वरित विकास होते हैं और एक अधिक शांत, आराम से महिला के लिए एक सक्रिय कुतिया होने से और उन गतिविधियों को समर्पित होते हैं जिन्हें अधिक आंदोलन की आवश्यकता नहीं होती है। ये व्यवहार उनकी गर्भावस्था का पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण हैं, खासकर जब खाद्य खपत बढ़ जाती है।

पग बिट्स का गर्भधारण और वितरण

हम पहले से ही इस स्तर पर पिछले लेख में उल्लेख किया है हमारे पालतू की जरूरत है, बस याद है कि आप स्वस्थ भोजन, साफ पानी, वितरण trundle या खाट के रूप में जाना अंतरिक्ष के लिए आदर्श और कुछ बाधाओं कि भविष्य पिल्लों की उत्सुक हटाने होना आवश्यक है । पिल्ला की नाड़ीदार कॉर्ड को काटने के लिए आवश्यक उपकरण के अलावा, क्योंकि मां नहीं जानते हैं, न ही इसे कर सकते हैं।
पग बिट्स की गर्भावस्था पूरी तरह से मां द्वारा नियंत्रित एक प्रक्रिया है, लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि इस चरण में उसे किसी प्रकार का तनाव या बीमारी न हो।

पग बिट्स के प्रजनन के लिए अंतिम चरण

हमें मनुष्यों की तुलना जानवरों के साथ तुलना करना पसंद नहीं है, लेकिन प्रजनन प्रक्रिया एक जैसी है। पग माताओं को उनकी देखभाल करने के बारे में जल्दी से सीखते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करना कि अन्य जानवरों द्वारा पिल्लों पर हमला नहीं किया जाता है या मृत्यु के लिए कुचल दिया जाता है, यह हमारी ज़िम्मेदारी है। हालांकि यह प्रदर्शन करने के लिए जटिल लगता है, पग नस्ल में प्रजनन के लिए महान ज्ञान की आवश्यकता नहीं है, केवल कुछ देखभाल। 
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाकुत्तों में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
कुत्तों का गर्भावस्थाकुत्तों का गर्भावस्था
एक हाथी का गर्भावस्थाएक हाथी का गर्भावस्था
पग दौड़ की गर्भावस्थापग दौड़ की गर्भावस्था
सुअर का गर्भधारणसुअर का गर्भधारण
हिप्पोपोटामस का गर्भावस्थाहिप्पोपोटामस का गर्भावस्था
गाय का गर्भधारणगाय का गर्भधारण
डॉल्फ़िन का गर्भावस्थाडॉल्फ़िन का गर्भावस्था
हम्सटर का गर्भावस्थाहम्सटर का गर्भावस्था
जगुआर का गर्भावस्थाजगुआर का गर्भावस्था
» » पग दौड़ में प्रजनन
© 2021 taktomguru.com