taktomguru.com

बिल्ली की स्थिरता

हालांकि बिल्ली जंगली अफ्रीकी है अकेला और क्षेत्रीय, उसके रिश्तेदार, द घरेलू बिल्लियों, वे कर रहे हैं अधिक मिलनसार और एक साथ रहने के लिए अनुकूलित कर रहे हैं। जब क्षेत्र की रक्षा करने की कोई आवश्यकता नहीं है या भोजन के लिए प्रतिस्पर्धा करें, दो या दो से अधिक बिल्लियों शांति में सहवास कर सकते हैं, लेकिन हमेशा उनकी शर्तों के अनुसार।

बिल्लियों में सामाजिक गतिशीलता

इसमें कुछ भी नहीं है अनुवांशिक कोड एक घरेलू बिल्ली जो रोकता है अन्य बिल्लियों के साथ खुशी से रहो अगर शर्तें सही हैं। घरेलू बिल्लियों स्वेच्छा से उस क्षेत्र को साझा करते हैं जब बहुत सारे भोजन होते हैं, और उन परिस्थितियों में, उन्हें न केवल क्षेत्र की रक्षा करने के लिए, बल्कि राय के मतभेदों को हल करने और उनके बनाए रखने के लिए संवाद करने की आवश्यकता होती है। समूह के भीतर स्थिति. भेड़ियों के एक पैक के विपरीत, उदाहरण के लिए, एक समूह घरेलू बिल्लियों एक नहीं है सामाजिक पदानुक्रम जिसके लिए सभी सदस्य पालन करते हैं, जो मूत्रविज्ञानी के लिए व्याख्या करने के लिए और अधिक चुनौतीपूर्ण बनाता है समूह की सामाजिक गतिशीलता.

बिल्ली के बच्चे-पेटिट

बिल्लियों के कालोनियों

हालांकि किसी भी संबंध में बिल्लियों का समूह वे काफी तरल पदार्थ हैं, ठोस इंटरैक्शन की पहचान करना संभव है। उदाहरण के लिए, बिल्लियों की एक छोटी कॉलोनी में, प्रत्येक बिल्ली समूह के अन्य सदस्यों के साथ अलग-अलग प्रतिक्रिया देती है। में बड़े उपनिवेशों, जो आम तौर पर मंडल होते हैं कई परिवार, एक बिल्ली अपने पड़ोसियों को व्यक्तियों के रूप में पहचान सकती है, लेकिन अन्य केवल सेक्स, आयु और परिवार के कारण हैं जिनके वे संबंधित हैं।
आक्रामकता यह समूह या परिवार में आम नहीं है और बिल्लियों के लिए आरक्षित है जो सामाजिक समूह से संबंधित नहीं हैं। बिल्लियों जो दूसरों की कंपनी का आनंद लेते हैं, पास या यहां तक ​​कि एक साथ सोते हैं, और वे एक दूसरे को दूल्हे करते हैं. यह बिल्ली के संबंधों का निर्माण करता है। ए पर एक अध्ययन में फारल बिल्लियों की उपनिवेश, सदस्यों के बीच 64% इंटरैक्शन शामिल थे चाट, 29% rubbings और आक्रामकता के केवल 7% रूप।

बिल्लियों के बीच नए सामाजिक संबंध बनाएँ

बनाना सामाजिक संबंध पिल्ले के लिए सात सप्ताह से कम आसान है। वे आवश्यक हैं दो से पांच सप्ताह के बीच तो ए परिपक्व बिल्ली सूट एक नए क्षेत्र में, और कम से कम एक ही समय में मानव परिवार में एक नई बिल्ली को स्वीकार करने के लिए। नए रिश्तों को बनाने की क्षमता दौड़ से भिन्न होती है: फारसियों के लिए यह आसान है, लेकिन सियामीज़ के लिए यह अधिक कठिन है। एक लघु अलगाव एक साथ रहने वाली बिल्लियों के बीच, जैसे क्लिनिक में रहना, आप अपने रिश्ते को तोड़ सकते हैं।

बिल्लियों के बीच रगड़ना

बिल्लियों अक्सर अपने शरीर रगड़ते हैं, और जानना क्या बिल्ली शुरू होता है आप कुछ कर सकते हैं पटरियों के बारे में पदानुक्रमिक संरचना एक समूह के पिल्ले हमेशा अपनी मां के साथ उस प्रक्रिया को शुरू करते हैं, हालांकि पहली बार मां अपनी पिल्ले बदले में रगड़ सकती हैं। मादाओं के खिलाफ मादाएं रगड़ती हैं, लेकिन ये व्यावहारिक रूप से उन्हें तब तक तारीफ नहीं लौटाती जब तक उन्हें कास्ट नहीं किया जाता है।




बिल्लियों-रगड़

सभी बिल्लियों, नर, मादाएं और जालीदार, वे रगड़ते हैं अपने मालिकों और यहां तक ​​कि अजनबियों के खिलाफ भी। बिल्लियों के लिए यह आम है पशु चिकित्सक का दौरा करें उनकी जांच के बाद उसके पैर के खिलाफ रगड़ें। इन सभी मामलों में, व्यक्ति रगड़ जाता है मजबूत के खिलाफ सामाजिक रूप से कमज़ोर. हालांकि, कुत्तों के विपरीत, जो कभी-कभी अपने हमलावर को आश्वस्त करने के लिए सिकुड़ते हैं, बिल्लियों को खतरे के जवाब में खुद को खुश करने के लिए खुद को रगड़ना नहीं पड़ता है।

घरेलू बिल्लियों

घरेलू बिल्लियों हैं वे व्यवहार करते हैं घर पर लगभग जैसा कि वे एक उपनिवेश में होगा. उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति आमतौर पर अन्य बिल्लियों के साथ मिलनसार हो सकता है, लेकिन हो सकता है आक्रामक रूप से अपने पसंदीदा सोने के क्षेत्र की रक्षा करें. जब दो बिल्लियों तटस्थ क्षेत्र में हैं, बिल्ली जो उच्च जमीन पर है वह लेता है
अस्थायी रूप से आदेश
. यदि वे स्तर के मैदान पर हैं, तो प्रमुख बिल्ली इसे दे सकती है प्रतीकात्मक झटका निचली बिल्ली के लिए। घरेलू बिल्लियों रगड़ो उपनिवेशों की तुलना में अधिक। जालीदार पुरुष उतनी ही अधिक जाली वाली मादाओं के रूप में रगड़ते हैं, और गैर-जाति वाली महिलाओं की तुलना में अक्सर। यह शानदार प्रभाव का एक उदाहरण है मानव हस्तक्षेप एक विषय में, बिल्ली की कामुकता के नियंत्रण में दूसरे में इसकी सामाजिकता होती है।

क्या बिल्लियों में शोक की अवधि होती है?

घरेलू बिल्लियों के एक समूह के एक अध्ययन में जो एक साथ रहते थे, जब एक की मृत्यु हो गई, आधे से कम खाया, शोर हो गया और घर के निवासियों से अधिक स्नेह की मांग की। उन बिल्लियों में से 40% से अधिक ने मृत बिल्ली की अपनी जगह को बदलने का फैसला किया और बिल्ली की मृत्यु के छह महीने के दौरान वहां अधिक समय बिताया।

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
काले पैंथर के अंधेरे मेंकाले पैंथर के अंधेरे में
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
बिल्ली पिल्लाबिल्ली पिल्ला
कुत्तों और बिल्लियों की तरहकुत्तों और बिल्लियों की तरह
पालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिएपालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए
पूर्वी कोरत नस्ल बिल्लीपूर्वी कोरत नस्ल बिल्ली
जंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहारजंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहार
अर्जेंटीना घरेलू जानवरों के लिए eutanásica नहीं हैअर्जेंटीना घरेलू जानवरों के लिए eutanásica नहीं है
कुत्तों के लिए दरवाजे जिन्हें बिल्लियों द्वारा भी इस्तेमाल किया जा सकता हैकुत्तों के लिए दरवाजे जिन्हें बिल्लियों द्वारा भी इस्तेमाल किया जा सकता है
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
» » बिल्ली की स्थिरता
© 2021 taktomguru.com