taktomguru.com

क्या ल्हासा अन्य कुत्तों के साथ अच्छा है?

ल्हासा एस्पोयदि आप अपने जीवन में ल्हासा एपसो लाने की सोच रहे हैं, लेकिन आपके पास पहले से ही अन्य कुत्तों या नियमित कुत्ते हैं जो आपके पास जाते हैं, तो अपने स्वभाव पर विचार करें। आपके ल्हासा के लिए एक और कुत्ते के साथ आने के लिए उस कुत्ते के स्वभाव पर निर्भर करता है। यदि दूसरा कुत्ता प्रभावशाली है, तो कोई समस्या हो सकती है।

इतिहास. नस्ल के इतिहास को जानना आपके कुत्ते के व्यक्तित्व को समझना महत्वपूर्ण है। ल्हासा एपो का जन्म तिब्बत में हुआ था, जहां इसे "बार्क शेर कुत्ते सेंटीनेल" के नाम से जाना जाता था। यह नाम इस कुत्ते का बहुत अच्छा वर्णन देता है क्योंकि यह एक बहादुर गार्ड कुत्ता है जो अलार्म देने में संकोच नहीं करता है जब यह असामान्य कुछ पता लगाता है। अमीर की प्राचीन तिब्बती घरों में, एक मास्टिफ बाहर श्रृंखलित था घुसपैठियों को रोकने के लिए ल्हासा अप्सू, जबकि यह घर के अंदर था उसके मालिक को चेतावनी दी है कि अगर अजनबियों बहुत करीब मिलता है। ल्हासा वर्तमान में अजनबियों पर भरोसा करता है, इसलिए नए दोस्तों के लिए उपयोग करने में कुछ समय लग सकता है, चाहे वह मानव या कुत्ते हो।

स्वभाव. आपका ल्हासा एफ़ो छोटा और प्यारा हो सकता है लेकिन खुद को बहुत कठोर माना जाता है और ऐसी कई चीजें नहीं हैं जो उसे विचलित करती हैं। कुछ पहलुओं में स्वतंत्र, यह अपने मालिक के लिए भी बहुत समर्पित है। यह एक कुत्ता है जो लोगों या अन्य जानवरों को स्वीकार करने से पहले अपना समय सोचता है और लेता है। इसी कारण से यह अक्सर शुरुआत से एक दोस्ताना कुत्ता नहीं है। ल्हासा धीरे-धीरे परिपक्व हो जाता है, इसलिए यह वयस्क दृष्टिकोण को तब तक नहीं मानेगा जब तक यह 3 से 4 वर्ष का न हो। हालांकि वह सक्रिय है और खेलदार हो सकता है, वह एक बहुत ही गंभीर कुत्ता है। कुत्तों के साथ यह ठीक हो सकता है कि एक समान स्वभाव है।




विचार. अगर आपके घर में एक और कुत्ता है, तो आपका ल्हासा मालिक होना चाहिए। यदि दूसरा कुत्ता विनम्र है, तो वे साथ मिल सकते हैं। चूंकि ल्हासा बुद्धिमान है और हमेशा चीजों को सोचता है, एक और कुत्ते के साथ एक बुरा पहला प्रभाव यह नहीं है कि इसका समय के साथ हल नहीं किया जा सकता है। एक छोटे कुत्ते के रूप में, वजन सीमा 15 पाउंड है, इसलिए आप अपने पालतू जानवर को कुत्ते के साथ आने की कोशिश नहीं करना चाहते जो कि बहुत बड़ा और अधिक आक्रामक है।

ट्रेनिंग. किसी भी कुत्ते के लिए, सामाजिककरण महत्वपूर्ण है। यह ल्हासा के लिए विशेष रूप से सच है कि यह ग्रह पर सबसे सहानुभूतिपूर्ण कुत्ता नहीं है। बुनियादी आज्ञाकारिता कक्षाएं लेने के लिए अपने पिल्ला को पिल्ला नर्सरी में ले जाएं और अन्य कुत्तों से मिलने और बधाई देने का अवसर प्राप्त करें। यदि आपके पालतू जानवर को कई कुत्तों के साथ बुक किया गया है, तो कभी-कभी आगंतुक के साथ मिलना मुश्किल होगा। यह घर की एक भयंकर अभिभावक दौड़ है लेकिन तटस्थ क्षेत्र में यह लोगों और घरेलू जानवरों के लिए अधिक खुलेगा। यदि आप इसे स्थानीय कुत्ते पार्क में खेलने के लिए लेते हैं, तो आपकी सुरक्षा के लिए आपको इसे छोटे कुत्तों के लिए आरक्षित क्षेत्र में रखना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सबसे पुराना कुत्ता नस्लोंसबसे पुराना कुत्ता नस्लों
कुत्ते की कौन सी नस्ल सबसे लंबी eyelashes है?कुत्ते की कौन सी नस्ल सबसे लंबी eyelashes है?
घर पर छोटे कुत्तों के पास हैघर पर छोटे कुत्तों के पास है
फ्लैट चेहरों के साथ कुत्तोंफ्लैट चेहरों के साथ कुत्तों
तिब्बती टेरियर (तिब्बती टेरियर) - एक प्राचीन जाति का इतिहासतिब्बती टेरियर (तिब्बती टेरियर) - एक प्राचीन जाति का इतिहास
लंबे बालों वाले कुत्ते जो कम फैलते हैंलंबे बालों वाले कुत्ते जो कम फैलते हैं
जब एक ल्हासा एपसो कुत्ता पूरी तरह से उग आया है?जब एक ल्हासा एपसो कुत्ता पूरी तरह से उग आया है?
विशेष छोटे कुत्तेविशेष छोटे कुत्ते
ल्हासा एपसो की जीवन प्रत्याशाल्हासा एपसो की जीवन प्रत्याशा
10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
» » क्या ल्हासा अन्य कुत्तों के साथ अच्छा है?
© 2021 taktomguru.com