taktomguru.com

क्या ल्हासा एस्पो हाइपोलेर्जेनिक है?

ल्हासा एस्पोवास्तव में हाइपोलेर्जेनिक कुत्ते जैसी कोई चीज नहीं है, लेकिन कुछ नस्लों को दूसरों की तुलना में संवेदनशील लोगों में एलर्जी प्रतिक्रियाएं होने की संभावना कम होती है। कुत्ते की उपस्थिति में छींकने और चक्कर लगाने वाले लोग ल्हासा अप्सो के साथ ठीक हो सकते हैं।

एलर्जी. कुत्ते की उपस्थिति में जिनकी आँखें पानी और नाक गुहाओं को छिपाने वाले लोग कुत्ते के बालों के लिए जरूरी नहीं हैं। डैंड्रफ़ और कुत्ते लार संवेदनशील लोगों में प्रतिक्रियाएं होने की संभावना है। एलर्जी, अस्थमा या इसी तरह की स्थितियों से पीड़ित मालिकों को ल्हासा को अपने घर लाने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए। अगर आपके परिवार के सदस्य या आप कुत्तों के लिए एलर्जी हैं, तो वे ल्हासा अप्स मालिक को खोजने का प्रयास कर सकते हैं जो उन्हें अपने कुत्ते के साथ घर पर कुछ समय बिताने की अनुमति देता है ताकि वे यह देख सकें कि वे कैसे प्रतिक्रिया करते हैं।

spillover. ल्हासा अप्सो को हाइपोलेर्जेनिक कुत्ते के रूप में प्रतिष्ठा प्राप्त करने के कारणों में से एक कारण यह है कि नस्ल ज्यादा बाल नहीं बहती है। कम spilled बाल मतलब पर्यावरण में कम dandruff है। इस दौड़ में बाल की एक परत है। जिन नस्लों में बालों की डबल परतें होती हैं और अधिक एलर्जी प्रतिक्रियाएं होती हैं। ल्हासा अप्सो के लार के कारण डंड्रफ़ के निम्न स्तर के साथ-साथ कम संख्या में प्रतिक्रियाएं होती हैं। बार-बार तैयारी और स्नान डंड्रफ़ के निम्न स्तर को बनाए रखने के लिए चाबियों में से एक हैं।




स्वच्छता. ल्हासा अप्सो को बहुत सारी तैयारी की आवश्यकता होती है, शायद यदि आप ऐसे घर में रहते हैं जहां परिवार का सदस्य संवेदनशील है। लंबी कोटों वाले कुत्तों को प्रदर्शित करने का मतलब हेयरड्रेसर पर अनगिनत घंटे खर्च करना है। यहां तक ​​कि यदि आप अपने ल्हासा के कोट को कम रखते हैं, तो आपको रोजाना कॉम्बेड और ब्रश करने की आवश्यकता होगी। आपके फर में कोई भी लापरवाही इसे जल्दी से उलझने का कारण बन जाएगी। अगर आपके घर में एलर्जी वाला व्यक्ति है तो आपको अपने पालतू जानवरों को हर दो सप्ताह में स्नान करना चाहिए।

अन्य विशेषताएं. यद्यपि एक कुत्ता जो बड़ी एलर्जी प्रतिक्रिया उत्पन्न नहीं करता है, वरीयताओं की आपकी सूची को शीर्ष पर रख सकता है, फिर भी अन्य विचार हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए। ल्हासा अप्स अपनी आजादी और इसकी दूर योग्यता के लिए जाना जाता है। यद्यपि औसत कुत्ते के जीवन में उद्देश्य अपने मालिक को खुश करना है, जो ल्हासा कौशल की सूची में सबसे ऊपर नहीं है। जबकि वह एक बुद्धिमान कुत्ता है, वह विशेष रूप से आज्ञाकारी नहीं है। इसका तात्पर्य है कि आपको शुरुआती उम्र से प्रशिक्षित होने की आवश्यकता है, भले ही आपको अन्य कुत्तों के साथ कक्षाएं लेनी हों जो आपकी एलर्जी को ट्रिगर कर सकें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की कौन सी नस्ल सबसे लंबी eyelashes है?कुत्ते की कौन सी नस्ल सबसे लंबी eyelashes है?
क्या कुत्तों के बाल की दो परतें होती हैं?क्या कुत्तों के बाल की दो परतें होती हैं?
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
लंबे बालों वाले कुत्ते जो कम फैलते हैंलंबे बालों वाले कुत्ते जो कम फैलते हैं
जब एक ल्हासा एपसो कुत्ता पूरी तरह से उग आया है?जब एक ल्हासा एपसो कुत्ता पूरी तरह से उग आया है?
एलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए सबसे खराब कुत्तेएलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए सबसे खराब कुत्ते
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
ल्हासा एपसो की जीवन प्रत्याशाल्हासा एपसो की जीवन प्रत्याशा
Hypoallergenic लघु कुत्तोंHypoallergenic लघु कुत्तों
यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?
» » क्या ल्हासा एस्पो हाइपोलेर्जेनिक है?
© 2021 taktomguru.com