taktomguru.com

10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों

हमेशा ऐसा कोई होता है जो घर ले जाने के लिए कुत्ते की सबसे अच्छी नस्ल की तलाश में है। कार्य चुनने के कई विकल्पों के साथ वास्तव में भारी हो सकता है।

विभिन्न नस्लों के माध्यम से आपको सबसे अच्छा चयन करने में मदद करने के लिए, आपको थोड़ा सा शोध करना होगा और कुछ अद्वितीय विशेषताओं को देखना होगा जो परिवार और उनकी जीवनशैली के साथ पूरी तरह फिट हो सकें। यदि आपको एक भरोसेमंद निगरानी या पालतू जानवर की आवश्यकता है जो बच्चों और अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छी तरह से रह सके, तो निम्न जानकारी विकल्पों को सीमित करने में मदद कर सकती है और नस्ल का चयन करना आसान बनाती है जो सर्वोत्तम फिट बैठती है।

नीचे 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों की एक सूची है। अधिकांश, हालांकि वे अमेरिकी केनेल क्लब (एकेसी) में लगातार नहीं हैं, अगर वे सबसे लोकप्रिय कुत्ते हैं। ये कुत्ते नस्लों लोकप्रिय हैं क्योंकि वे परिवारों के साथ अच्छी तरह से रह सकते हैं, यहां तक ​​कि छोटे बच्चों के साथ भी।

लैब्राडोर कुत्ता लैब्राडोर कुत्ता 1 99 1 से इसे हमेशा सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्ल चुना गया है। दुनिया भर के कई परिवारों ने आनंद लिया है या किसी की कंपनी का आनंद ले रहे हैं। दौड़ बहुत बुद्धिमान, स्नेही और बच्चों के साथ रोगी होने के लिए बहुत प्यारी है। एक लैब्राडोर कभी खेलने का मौका नहीं देता और अच्छा समय लेता है। वे पानी से प्यार करते हैं और तैराकी जाने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। चूंकि वे 60-75 पाउंड तक पहुंच सकते हैं, इसलिए उन्हें प्राप्त करना चाहिए ट्रेनिंग अचानक छोड़ने या अपने मालिकों के सामने चलने के लिए अपनी वृत्ति को रोकने के लिए आज्ञाकारिता का।

जर्मन चरवाहा जर्मन शेफर्ड वे "परिवार" के बहुत वफादार और सुरक्षात्मक के रूप में जाने जाते हैं। वे बुद्धिमान कुत्ते हैं, इसलिए उन्हें आसानी से प्रशिक्षित किया जा सकता है, हालांकि, वे जिद्दी हो सकते हैं और कभी-कभी, परिणामस्वरूप, उन्हें एक ऐसे मानव नेता की आवश्यकता होती है जो उनका प्रभुत्व और नेतृत्व कर सके। उन्हें कम उम्र में सामाजिककरण और आज्ञाकारिता प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहिए। पूरे जीवन में उन्हें दृढ़ता से अपने मालिक से ध्यान देने की आवश्यकता होती है। यद्यपि वे बार्क नहीं हैं, लेकिन जब खतरे निकट या धमकी दे रहे हैं तो वे ऐसा करेंगे। वे क्रूर संरक्षक हैं और आवश्यकता होने पर लड़ सकते हैं और दंडित कर सकते हैं।

yorkshireterrier यॉर्कशायर टेरियर कुत्तों के एक समूह से संबंधित है कि उनकी शुरुआत में शिकारी के रूप में इस्तेमाल किया जाने लगा। इन छोटे और ऊर्जावान कुत्तों को चूहों और चूहों के रूप में मुर्गी का शिकार करने के लिए नियत किया गया था। इसके आकार के बावजूद यह बहादुर है और सतर्कता की स्थिति दिखाता है जो उन्हें सही निगरानी करता है। वे बहुत क्षेत्रीय हैं लेकिन अन्य कुत्तों के साथ मिलकर रह सकते हैं जब तक कि उन्हें कम से कम और देखभाल के साथ पेश किया जाता है। यद्यपि वे स्नेही हैं, फिर भी वे मनुष्यों और अन्य जानवरों के साथ अजनबियों के आक्रामक और अविश्वसनीय बन सकते हैं। वे तथाकथित "छोटे कुत्ते सिंड्रोम" विकसित कर सकते हैं। यदि वे अच्छी तरह प्रशिक्षित नहीं हैं तो वे प्रगतिशील रूप से चिंतित, अतिसंवेदनशील और चिड़चिड़ाहट हो सकते हैं।

Beagle2 गुप्तचर यह एक छोटा और मजेदार कुत्ता है। वह बच्चों के साथ बहुत मिलनसार, बुद्धिमान और उत्कृष्ट है। वे अपने मन का मन मानते हैं, इसलिए उन्हें जवान होने पर उचित प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है और उन्हें नियंत्रित करने के लिए दृढ़ हाथ होता है। उनकी गंध की भावना बहुत तीव्र है इसलिए वे अक्सर गंध का पालन करके खो जाते हैं। इस नस्ल के मालिकों को हमेशा इस विशेषता को याद रखना चाहिए जब वे उन्हें एक अप्रत्याशित क्षेत्र में पट्टा के बिना रहने की अनुमति देते हैं। वे अपने घूमने के लिए भी जाने जाते हैं जो अपने मालिक को पड़ोसियों के साथ परेशानी में डाल सकते हैं।




GoldenRetriever1 गोल्डन कुत्ता वे अपने व्यक्तित्व और असाधारण धैर्य के कारण परिवारों से बहुत प्यार करते हैं। वे चंचल हैं और एक उत्कृष्ट स्वभाव है। वह अक्सर परिवार के सदस्यों या अन्य कुत्तों का ध्यान आकर्षित करता है, इसलिए कभी-कभी यह परेशान हो सकता है, हालांकि, उनकी अविश्वसनीय बुद्धि उनके प्रशिक्षण को आसान बनाने की अनुमति देती है। लोगों और कुत्तों के साथ व्यवहार करते समय अपने बारहमासी उथल-पुथल को रोकने के लिए अच्छे शिष्टाचार के विकास के लिए शुरुआती सामाजिककरण और आज्ञाकारिता प्रशिक्षण आवश्यक है। लोगों और जानवरों के साथ समान रूप से अनुकूल होने के नाते एक अच्छी निगरानी नहीं हो सकती है। हालांकि, जब वे अजनबी शोर के साथ ऐसा करते हैं तो वे अजनबी आते हैं तो वे ध्यान में अच्छे होते हैं।

उनकी डरावनी उपस्थिति के बावजूद, बुलडॉग वे वास्तव में निंदा और दोस्ताना हैं। वे सबसे सभ्य कुत्ते नस्लों में से एक के रूप में जाना जाता है। कभी-कभी, वे जिद्दी और जिद्दी हो सकते हैं। वे बच्चों के लिए स्नेही और दयालु हैं, लेकिन उनके पास उत्कृष्ट निगरानी क्षमताएं हैं। यह थोड़ा प्रभावशाली हो सकता है इसलिए आपको ऐसे मालिक की आवश्यकता है जिसके पास मजबूत नेतृत्व कौशल है।

boxer1 बॉक्सर वे दोस्ताना और चंचल हैं, बच्चों के साथ वे सहिष्णु और मरीज हैं। हालांकि अजनबियों और नए चेहरों से सावधान, वे बहुत दोस्ताना बन सकते हैं और अजनबियों के साथ खेल सकते हैं। लोगों पर कूदता है और बहुत उदार हो सकता है। सही प्रशिक्षण के साथ आप एक अच्छी निगरानी बन सकते हैं। प्रारंभिक समाजीकरण और आज्ञाकारिता प्रशिक्षण बहुत महत्वपूर्ण हैं। आप बच्चों और अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छी तरह से रह सकते हैं।

Dachshund Dachshunds वे कुत्ते से प्यार कर रहे हैं लेकिन एक बहुत जिद्दी नस्ल होने के लिए प्रशिक्षित और शिक्षित करना मुश्किल हो सकता है। वे छोटे गर्व वाले कुत्ते हैं और बड़े बच्चों के लिए सिफारिश की जाती है क्योंकि वे काफी चिड़चिड़ाहट और अतिसंवेदनशील बन सकते हैं। वे छोटे बच्चों द्वारा छेड़छाड़ की बर्दाश्त नहीं करते हैं और आसानी से उन्हें काट सकते हैं। वे अच्छे निगरानी कर सकते हैं क्योंकि वे अजनबियों के स्वाभाविक रूप से अविश्वसनीय हैं। वे लोगों से घिरा होना पसंद करते हैं। वे कभी-कभी शरारती हो सकते हैं लेकिन वे वफादार और दयालु हैं।

पूडल पूडल उन्हें सबसे बुद्धिमान नस्लों में से एक माना जाता है। पूरे इतिहास में उन्हें सर्कस में और एक अनिवार्य शिकार भागीदार के रूप में करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है। वे अति सक्रिय हैं और विशेष रूप से शिकार में चिह्नित एक उत्सुक सहज ज्ञान रखते हैं। निरंतर शारीरिक और मानसिक उत्तेजना के बिना, आप आसानी से ऊब जाते हैं और शरारत की तलाश में बाहर जा सकते हैं। वे उत्कृष्ट गार्ड कुत्ते हैं और बच्चों के साथ अच्छे हैं, खासकर मानक पूडल। वे फर नहीं खोते हैं इसलिए वे एलर्जी लोगों के लिए बिल्कुल सही हैं। उन्हें नियमित रूप से ब्रशिंग और सौंदर्य की आवश्यकता होती है, लेकिन कुछ मालिक अपने पालतू जानवरों के बालों को ट्रिम करना चुनते हैं ताकि उन्हें कम काम की आवश्यकता हो। एकेसी अपने कद के अनुसार पूडल को वर्गीकृत करता है: 10 इंच या उससे कम की पूडल खिलौना, पूडल मिनीचर 10 इंच से अधिक लेकिन 15 से कम, जबकि मानक पूडल 15 इंच से अधिक के उच्चतम बिंदु तक 15 इंच से अधिक है कंधों।

Shih_Tzu_7 शिह त्ज़ू यह कुत्तों की तीन मान्यता प्राप्त नस्लों के पार होने का नतीजा है: तिब्बती पर्वत कुत्ता, ल्हासा अप्सो और पेकिंगज़। इसे तिब्बत में पैदा होने वाली सबसे छोटी और सबसे पुरानी कुत्ते नस्ल माना जाता है। हालांकि चंचल और गैर आक्रामक, वह संवेदनशील है और अगर वे लगातार उसे चिढ़ाते हैं तो काट सकते हैं। वे जिद्दी हैं लेकिन उनकी बुद्धि के कारण उन्हें आसानी से प्रशिक्षित किया जा सकता है। चूंकि आप मोटापे से ग्रस्त हैं, इसलिए आपको अपने आहार और पोषण से सावधान रहना चाहिए। वे साथी कुत्ते के रूप में उठाए जाते हैं और प्यार ध्यान का केंद्र होता है। वे घुलना पसंद करते हैं और बहुत चंचल हैं। वे तनाव से संबंधित विकारों से पीड़ित हो सकते हैं अगर उन्हें लगता है कि उन्हें हमेशा अपने मालिकों से वांछित ध्यान नहीं मिलता है। वे आक्रामक प्रवृत्तियों से ग्रस्त हो सकते हैं इसलिए उन्हें प्रारंभिक और व्यापक सामाजिककरण प्राप्त करना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक शुद्ध कुत्ते और एक डिजाइनर कुत्ते के बीच अंतरएक शुद्ध कुत्ते और एक डिजाइनर कुत्ते के बीच अंतर
सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहाससफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
घर पर छोटे कुत्तों के पास हैघर पर छोटे कुत्तों के पास है
अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?
तस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लोंतस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
इन्फोग्राफिक्स: 80 देशों से 80 कुत्ते नस्लोंइन्फोग्राफिक्स: 80 देशों से 80 कुत्ते नस्लों
पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंपुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
सबसे वांछित कुत्तोंसबसे वांछित कुत्तों
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैलस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैल
» » 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
© 2021 taktomguru.com