taktomguru.com

ल्हासा एपसो की जीवन प्रत्याशा

ल्हासा एस्पोतिब्बत में पैदा हुए, ल्हासा एस्पो को अपने देश में सेंटीनेल शेर कुत्ता कहा जाता था। बाद में पीढ़ी, यह छोटा अभी भी एक अच्छा निगरानी और वफादार साथी है। यद्यपि एक अच्छी तरह से तैयार ल्हासा एक हौंड कुत्ते की तरह लग सकता है, यह वास्तव में एक बहुत मुश्किल पिल्ला है।

एक पिल्ला खरीदना
ल्हासा एस्पो पिल्ला की तलाश करते समय, केवल एक सम्मानित प्रजनक से ही खरीदने की सिफारिश की जाती है। अच्छा प्रजनक जानवरों संसर्ग नहीं कर साथ गरीब आनुवंशिक इतिहास के बजाय एक पुरुष और विशेष रूप से एक महिला के प्रजनन के लिए निर्णय लेने से पहले अपने कुत्तों के ब्लडीनेस के बारे में जानकार हैं। एक अच्छी तरह से पैदा हुए कुत्ते को कम, यदि कोई हो, वंशानुगत बीमारियों का अनुभव करना चाहिए और बुरी तरह से पैदा हुए कुत्ते से अधिक समय तक जीवित रहने की क्षमता होनी चाहिए।

जीवन प्रत्याशा
आप अपने स्वस्थ पालतू जानवर को अधिकतम 12 से 15 साल तक रहने की उम्मीद कर सकते हैं। कुत्ते की दुनिया में, छोटे कुत्तों के पास आमतौर पर बड़े लोगों की तुलना में अधिक जीवन होता है। इसके अलावा मिश्रित नस्ल के कुत्तों, संकर ताक़त से शुद्ध नस्ल कुत्तों की तुलना में लंबे समय तक रहने के लिए एक सिद्धांत है कि मिश्रित जाति के पशुओं आंतरिक रूप से स्वस्थ कुत्तों को प्रभावित आनुवंशिक बीमारियों से, क्योंकि वे ग्रस्त नहीं है कर रहे हैं करते हैं शुद्ध दौड़




स्वास्थ्य
किसी भी शुद्ध कुत्ते की तरह, ल्हास कुछ अनुवांशिक बीमारियों से पीड़ित हो सकता है, उन्हें एक जिम्मेदार प्रजनक से खरीदने का एक और कारण है। वे हिप dysplasia, एक शर्त है जो कूल्हे कुरूप है, लंगड़ापन और गठिया के लिए अग्रणी से ग्रस्त हैं। वे घुटने टेकने में भी विघटन से पीड़ित हो सकते हैं, जिसमें गंभीर मामलों में शल्य चिकित्सा सुधार की आवश्यकता होती है। मोतियाबिंद, सूखी आंखें और प्रगतिशील रेटिनल शोष सहित सबसे आम आंख की समस्याओं, जो अंततः कुत्ते का कारण बनता है अंधा जाने के लिए। दूसरी ओर, विकृत गुर्दे युवा कुत्ते में गुर्दे की विफलता का कारण बन सकते हैं।

दीर्घायु सुनिश्चित करें
बेशक, हर मालिक चाहता है कि वह ल्हासा जितना संभव हो सके जी सके। जबकि कोई भी जीवन पर गारंटी नहीं देता है, कुछ सरल कदम हैं जो दीर्घायु की बेहतर संभावनाएं पैदा करते हैं। चेक-अप प्राप्त करने के लिए, कम से कम सालाना अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। इसे टीके और दिल की धड़कन रोकथाम के साथ अद्यतित रखें। चूंकि ल्हास को विशेष देखभाल और सौंदर्य की आवश्यकता होती है, इस समय अपनी त्वचा की अच्छी हालत को जांचने के लिए उपयोग करें। उसे उच्च गुणवत्ता वाले कुत्ते के भोजन को खिलाओ, उसे बचे हुए पदार्थों से बचें और उसे वसा न होने दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लोंकुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लों
कुत्ते की कौन सी नस्ल सबसे लंबी eyelashes है?कुत्ते की कौन सी नस्ल सबसे लंबी eyelashes है?
घर पर छोटे कुत्तों के पास हैघर पर छोटे कुत्तों के पास है
फ्लैट चेहरों के साथ कुत्तोंफ्लैट चेहरों के साथ कुत्तों
तिब्बती टेरियर (तिब्बती टेरियर) - एक प्राचीन जाति का इतिहासतिब्बती टेरियर (तिब्बती टेरियर) - एक प्राचीन जाति का इतिहास
लंबे बालों वाले कुत्ते जो कम फैलते हैंलंबे बालों वाले कुत्ते जो कम फैलते हैं
जब एक ल्हासा एपसो कुत्ता पूरी तरह से उग आया है?जब एक ल्हासा एपसो कुत्ता पूरी तरह से उग आया है?
हाइब्रिड जानवरहाइब्रिड जानवर
पालतू जानवरों की दुकानों में पिल्ले खरीदने के 10 कारण नहींपालतू जानवरों की दुकानों में पिल्ले खरीदने के 10 कारण नहीं
सबसे अच्छा पूडल कुत्ता कैसे चुनेंसबसे अच्छा पूडल कुत्ता कैसे चुनें
» » ल्हासा एपसो की जीवन प्रत्याशा
© 2021 taktomguru.com