taktomguru.com

ल्हासा एपसो के रंग

ल्हासा एस्पोlasaEl ल्हासा apso मूल रूप से तिब्बती मंदिरों में एक निगरानी के रूप में इस्तेमाल किया गया था और वर्तमान में एक अच्छी तरह से प्यार साथी कुत्ता है। यह प्यारा जेब कुत्ता कई रंगों और पैटर्न में आता है और आधिकारिक नस्ल मानक उन सभी को स्वीकार करता है।

मानक रंग. ल्हासा एपसो के मानक रंगों में काले, सफेद, काले और भूरा, भूरे और भूरे रंग के विविधताएं बहुत हल्की क्रीम से आयरिश सेटर की तरह गहरी और समृद्ध लाल होती हैं। पैटर्न "ग्रिज़ल" काले और दूसरे रंग के मिश्रण का वर्णन करता है: उदाहरण के लिए, लाल भूरा काला और लाल बाल का मिश्रण होता है और काला ग्रिजल काले और सफेद बाल का मिश्रण होता है। भूरे रंग के बदलावों को सोने, क्रीम, लाल सोने या बस लाल के रूप में वर्णित किया जाता है।

वैकल्पिक रंग. ल्हासा एस्पो के वैकल्पिक रंग ग्रे, चांदी, यकृत, कोयले और नीले रंग के होते हैं। इन पांच वैकल्पिक रंगों में से कुछ नरम हैं या मानक रंग पतले होते हैं जबकि अन्य ग्रिज़ल के दुर्लभ प्रकार होते हैं। उदाहरण के लिए, सबसे आम वैकल्पिक रंगों में से एक, नीला, काला का विघटन होता है, जबकि चांदी एक प्रकार का ग्रिजल होता है, जिसमें क्रीम और काले या नीले रंग के बाल होते हैं। ल्हासा एस्पो के कई वैकल्पिक रंग बहुत ही आकर्षक और लोकप्रिय हैं।




ब्रांडों. ल्हासा एस्पो के निशान कुत्ते की वयस्क उपस्थिति में काफी योगदान करते हैं। अमेरिकन केनेल क्लब छह फर पैटर्न या ब्रांड प्रदान करता है, जिनमें से प्रत्येक एक कुत्ते से दूसरे में भिन्न हो सकता है। ब्रिंडल एक खरोंच प्रभाव का कारण बनता है और यह केवल हल्के और काले बैंड का मिश्रण है। हालांकि बाघ की धारियों के रूप में प्रभावशाली नहीं है, वैकल्पिक रंग बैंड एक बहुत ही समान प्रभाव बनाते हैं। एक ब्रिंडल में मनाए जाने वाले सबसे आम रंग नीले और क्रीम, काले और भूरे और काले और चांदी होते हैं। पार्टी-रंग पैटर्न और सफेद चिह्न पूरे सिर और कुत्ते के शरीर पर सफेद धब्बे का कारण बनते हैं लेकिन अलग-अलग मात्रा में होते हैं। कुछ कुत्तों को अपनी छाती और पैरों पर सफेद हो सकता है जबकि अन्य में उनके धड़, पेट और पैरों के पूरे हिस्से हो सकते हैं। काले और सुस्त पैटर्न अंत में बालों को अंधेरा बनाता है, जो कोट में दो अलग-अलग रंगों को मिलाए बिना भूरे रंग की उपस्थिति देता है। ये पैटर्न कुत्ते के कोट पर "डोमिनोज़" प्रभाव का एक प्रकार बनाते हैं क्योंकि यह चलता है। अन्य सामान्य पैटर्न आपके पिल्ला के चेहरे पर काला रंग दाढ़ी से भौहें तक बढ़ा सकते हैं या यह न्यूनतम हो सकता है।

कोट बदलता है. ल्हासा एस्पो के पिल्ले आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं। जब तक आपका पालतू वयस्कता तक नहीं पहुंच जाता, तब तक उसका फर बनावट, लंबाई और रंग में कई बदलावों से गुज़र सकता है। अपने पिल्ला के विकास के दौरान होने वाले वास्तविक रंग को निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है। प्रजनकों ने आपको एक सुराग नहीं दिया है, हालांकि आप जड़ों के पास फर की जांच कर सकते हैं यह देखने के लिए कि रंग अलग है या नहीं। यदि ऐसा है, तो हो सकता है कि आपका ल्हासा रंग बदलता है जैसा कि परिपक्व होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?
जब एक ल्हासा एपसो कुत्ता पूरी तरह से उग आया है?जब एक ल्हासा एपसो कुत्ता पूरी तरह से उग आया है?
क्या शिह tzu कोट के रंग बदल सकते हैं?क्या शिह tzu कोट के रंग बदल सकते हैं?
ल्हासा एपसो की जीवन प्रत्याशाल्हासा एपसो की जीवन प्रत्याशा
ल्हासा एस्पो और शिहत्ज़ू के बीच क्या अंतर है?ल्हासा एस्पो और शिहत्ज़ू के बीच क्या अंतर है?
पाग के प्रकार: नीला या भूरा-चांदीपाग के प्रकार: नीला या भूरा-चांदी
डचशंड के फर और रंगों की परतेंडचशंड के फर और रंगों की परतें
कोली दौड़ की किस्मेंकोली दौड़ की किस्में
» » ल्हासा एपसो के रंग
© 2021 taktomguru.com