taktomguru.com

रेस: शिह tzu

पत्र एस द्वारा रेस

शिह त्ज़ू

शिह त्सू की दौड़ है कुत्तों बेहद पुराना (उनके बारे में पहला डेटा मिला है एक्स शताब्दी ए। सी) मूल रूप से से चीन

शिह-टीज़ू लंबे बाल

* इतिहास:

चीनी सम्राट को उपहार के साथ भरने की इच्छा रखने वाले दलाई लामा ने उन्हें इस दौड़ की कुछ प्रतियां दीं। 1 9वीं शताब्दी के अंत में, त्सू-हाय, आखिरी सम्राट की दादी थी, महारानी शिह त्सू का एक महान प्रशंसक था और इसलिए सौ से अधिक विशेष देखभाल करने वाले थे। 

तीसरे दशक की शुरुआत में, उन्होंने चीनी हाथों के घरों में प्रवेश करना शुरू कर दिया, जिससे उनके हाथीदांत टावर निकल गए। और उस समय इसे कुछ नाम प्राप्त हुए: ल्हासा शेर कुत्ता, तिब्बती पूडल इत्यादि। और 1 9 34 में पेकिंग केनेल क्लब की स्थापना हुई थी।

1 9 37 में, जापानी द्वारा चीन पर आक्रमण चीन के शिह त्सू के गायब होने का कारण था, जो उनके मूल देश था। लेकिन, सौभाग्य से, यूरोपीय लोग पहले से ही इस दौड़ में ले गए थे, जो 1955 द्वारा फैलना शुरू किया संयुक्त राज्य अमेरिका.

उनकी उपस्थिति के बाद, शिह-त्ज़ू ने ल्हासा अप्स को महारानी और सम्राटों के पसंदीदा कुत्तों के रूप में बदल दिया। यात्रियों ने उस समय के दौरान पूर्वी देश का दौरा किया, इन छोटे और बालों वाले कुत्तों के फैशन को यूरोप और बाद में, लाया अमेरिका, जहां उन्होंने एक मजबूत प्रभाव पैदा किया। 

शिह-टीज़ू पिल्ला फूल

शिह-त्ज़ू की संपूर्ण अनुवांशिक विरासत कुत्तों के सात जोड़े से आती है, उनमें से एक पेकिंगज़ से है, जो कई इतिहासकारों के प्रयासों के लिए धन्यवाद।
शिह-टीज़ू पिल्ले 

* व्यवहार:




उनके विकास के दौरान वे विशेष रूप से बच्चों के साथ अधिक स्नेही बन जाते हैं, और शारीरिक रूप से वे बहुत लंबा नहीं होते हैं और लंबे बाल होते हैं जो विभिन्न रंगों के हो सकते हैं और आम तौर पर सीधे होते हैं हालांकि इसमें एक छोटा सा लहर हो सकती है। इसमें छोटे पैर हैं। वे अपेक्षाकृत छोटे कुत्ते हैं। यह कुत्ता अजनबियों के साथ भी निविदा और स्नेही हो जाता है।
शिह-टीज़ू पिल्ला

* मुख्य विशेषताएं:

इन कुत्तों का सिर उनके शरीर के बाकी हिस्सों के अनुपात में छोटा होता है, और आंखें, काला (और शायद ही कभी भूरा या नीला) हमेशा विशाल होते हैं, इसलिए यदि आप टालना चाहते हैं तो आपको विशेष ध्यान देना होगा स्वास्थ्य समस्याएं

शिह-टीज़ू पिल्ला

इसके बाल लंबे और बहुत घने हैं, लेकिन कभी घुंघराले नहीं होते हैं, और यह सभी रंगों का हो सकता है, हालांकि यह माथे के लिए अधिक सामान्य है और पूंछ का अंत सफेद हो जाता है।

कान बड़े होते हैं और लटकते हैं, और इतने सारे बाल होते हैं कि वे गर्दन के बालों के साथ पूरे रूप में दिखते हैं।

शिह-टीज़ू लंबे बालों वाले पिगटेल

स्नैप छोटा और सपाट होता है, जो कभी-कभी उन्हें सांस लेने में समस्या का कारण बनता है - उदाहरण के लिए, उनके लिए जोर से घुटने लगाना आम बात है।

उनके रंग सफेद, सोना, काला, यकृत, चांदी, लाल या ब्रिंडल हो सकते हैं।

Shih-tzu लंबे बालों वाली पिल्ला चल रहा है

बहुत जल्द हम अनुभाग में शिह-टाज़स पाएंगे डॉग दोस्तों.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ल्हासा एस्पो, तिब्बत का कुत्ताल्हासा एस्पो, तिब्बत का कुत्ता
सबसे पुराना कुत्ता नस्लोंसबसे पुराना कुत्ता नस्लों
तिब्बती टेरियर (तिब्बती टेरियर) - एक प्राचीन जाति का इतिहासतिब्बती टेरियर (तिब्बती टेरियर) - एक प्राचीन जाति का इतिहास
कंडोमिनियम में सबसे अच्छे कुत्ते हैंकंडोमिनियम में सबसे अच्छे कुत्ते हैं
बोस्टन टेरियरबोस्टन टेरियर
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
ओरिएंटल जड़ों के शिह tzu कुत्ताओरिएंटल जड़ों के शिह tzu कुत्ता
CarlinoCarlino
पेकिंग कापेकिंग का
शिह tzuशिह tzu
» » रेस: शिह tzu
© 2021 taktomguru.com