taktomguru.com

उत्सुक पशु दोस्ती की तस्वीरें

उत्सुक पशु दोस्ती की तस्वीरें

एक बच्चे के गैंडो के साथ एक बकरी की antics। एक सुअर जो बिल्ली के घर में समायोजित होता है। एक सांप कि एक हम्सटर के साथ दोस्त बनाता है (जो, आमतौर पर, आपका दोपहर का भोजन होगा)।

जितना अधिक विज्ञान ब्रह्मांड में हजारों आश्चर्यों को उजागर करता है, कोई भी इन्हें समझा सकता है जानवरों की विभिन्न प्रजातियों के बीच उत्सुक दोस्ताना बातचीत कि आपने कभी कल्पना नहीं की कि वे दोस्त बन सकते हैं, लेकिन वे हैं।

जानवरों frolicking या जोड़ों की छवियों के हजारों असंभव है कि इतने आम हो गए हैं कुछ वैज्ञानिकों, जो कहते हैं कि एक और अधिक व्यवस्थित अध्ययन को आमंत्रित के हित को आकर्षित कर रहे है कि सहारा लेना। अन्य चीजों के अलावा, शोधकर्ताओं का कहना है, कि इन दोस्ती को समझ में जोड़ा जा सकता है प्रजातियां कैसे संवाद करती हैं, कुछ जानवरों को प्रजातियों की रेखाओं से जोड़ने के लिए प्रेरित करती है और डिग्री जो कुछ जानवर अन्य प्रजातियों के व्यवहार को अपना सकते हैं।

"इसमें कोई संदेह नहीं है कि इन रिश्तों का अध्ययन आपको दे सकता है सामान्य रिश्तों में हस्तक्षेप करने वाले कारकों का एक विचार"ने कहा गॉर्डन Burghardt, टेनेसी विश्वविद्यालय में एक प्रोफेसर, कहा कि" एक भी उदाहरण संभावना कुछ दिलचस्प यहाँ करने के लिए है कि वहाँ खड़े होते हैं। "




विज्ञान ने असामान्य प्रजातियों के बीच बातचीत को पूरी तरह नजरअंदाज नहीं किया है। जीवविज्ञानी ने एक विशिष्ट उद्देश्य प्राप्त करने के लिए बनाए गए संबंधों का वर्णन किया है। और 1 9 00 के दशक के मध्य में, कोनराड लोरेन्ज़ और अन्य नैतिकताविदों ने दिखाया है कि जन्म के बाद महत्वपूर्ण अवधि के दौरान, कुछ पक्षियों और अन्य जानवरों ने देखा कि वे पहले चलती वस्तु का पालन करेंगे, या तो पशु, मानव या मशीन, एक घटना जिसे "छाप" कहा जाता है।

अनुसंधान धीरे-धीरे होमो सेपियंस और अन्य जानवरों के बीच कुछ सीमाओं को नष्ट कर दिया है। अन्य प्रजातियां, यह पता चला है, एक बार मनुष्यों के लिए विशेष रूप से माना जाने वाला कौशल साझा करना, कुछ भावनाओं, औजारों का उपयोग, गिनती, भाषा के कुछ पहलुओं और यहां तक ​​कि नैतिक भावना भी शामिल है।

आइए जानवरों की दोस्ती के इन उदाहरणों में से कुछ देखें जो आपने कभी कल्पना नहीं की होगी:

उत्सुक पशु दोस्ती की तस्वीरें
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के व्यक्तित्व देखोकुत्तों के व्यक्तित्व देखो
कुत्ते टेलीविजन पर क्या देखते हैं?कुत्ते टेलीविजन पर क्या देखते हैं?
अपने कुत्ते के साथ संचार में सुधारअपने कुत्ते के साथ संचार में सुधार
एक संगीत प्रश्न: पक्षियों जो मेलोडी (द्वितीय भाग) का पालन करते हैं।एक संगीत प्रश्न: पक्षियों जो मेलोडी (द्वितीय भाग) का पालन करते हैं।
मालिक समानता की तलाश में हैंमालिक समानता की तलाश में हैं
विलुप्त होने के खतरे में पशुविलुप्त होने के खतरे में पशु
जानवरों का वर्गीकरणजानवरों का वर्गीकरण
प्राणीशास्त्र क्या है और यह क्या करता है?प्राणीशास्त्र क्या है और यह क्या करता है?
क्या पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलता है?क्या पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलता है?
कब, पहला कुत्ता कैसे और कहाँ उभरा?कब, पहला कुत्ता कैसे और कहाँ उभरा?
» » उत्सुक पशु दोस्ती की तस्वीरें
© 2021 taktomguru.com