taktomguru.com

चार्टरक्स: मुस्कुराते हुए बिल्ली

पाठ: बीट्रिज़ मोराग्वे पेरेज़

कोरेट, ब्रिटिश ब्लू और रूसी ब्लू के साथ, चार्टरक्स ब्लू बिल्लियों को कॉल करने का हिस्सा है। अपने फर की विशिष्टता यह अनूठा योग्यता के लिए एक अद्वितीय और लम्बाई बनाती है। यह काफी आकार की एक बिल्ली का बच्चा है और इसकी बुद्धि और मिठास इसके भौतिक आकार के समान है। ऐसा लगता है कि इसका नाम एक ऊनी कपड़े से आता है जिसे 8 वीं शताब्दी में फ्रांस से आयात किया गया था, जिसे ढेर डेस चार्टरेक्स कहा जाता है। इसे कार्थुसियन बिल्ली भी कहा जाता है।

थोड़ा बेहतर इस नीले बिल्ली पता जब तक हम उनके लेखन, प्रकृतिवादी कैरोलास लिनिअस में उद्धृत पहले पात्रों में से एक है, और Carthusians के आदेश है, जो मूल प्रजनक हो सकता है कहा जाता है की खोज की यह दौड़ आइए फिर शुरू करें ...

चार्टरेक्स का मूल

इसकी उत्पत्ति फ्रेंच है, हालांकि इसके जन्म के बारे में कई परिकल्पनाएं हैं। उनमें से एक यह पुष्टि करता है कि यह उस क्षेत्र में जंगली में पहली बार दिखाई देता है जिसमें आज इराक, ईरान, सीरिया और तुर्की शामिल हैं, और यह यूरोप में युद्ध से लौटने वाले क्रूसेडर के साथ आता है।

एक और सिद्धांत है कि वह फ्रांस में पैदा हुआ था और कथूजीयन भिक्षुओं, जो यह मुख्य रूप से कृन्तकों के एक शिकारी है, जो उन्हें अपने पुस्तकालयों और उनके pantries चूहों पर हमला सुरक्षित रखने के लिए अनुमति के रूप में इस्तेमाल द्वारा उठाए गए है। यद्यपि यह जानना असंभव है कि वास्तव में उसका पालना क्या था, जो अविश्वसनीय लगता है वह यह है कि यह सबसे पुरातन दौड़ है जिसमें से हमें ज्ञान है।

ब्लू बिल्लियों फ्रांस में सोलहवीं शताब्दी के बाद से जाना जाता है। फ्रांसीसी कवि जोआचिम

Du Bellay अपनी कविताओं में से एक में उसे बिल्ली प्रशंसा करना उद्धृत, अठारहवीं सदी वर्गीकरण वैज्ञानिक कार्ल लिनिअस, उसकी सिस्टेमा नेचुरी में में साल 1558 पहले से ही भाग गया, लैटिन शब्द "Catus Caeruleus" यानी "ब्लू कैट" का उपयोग कर और यह इसे एकवचन दौड़ के रूप में योग्य बनाता है।

महत्वपूर्ण पात्रों एक Chartreux के साथ अपने जीवन का हिस्सा साझा किया है, जनरल डी गॉल, सैन्य, फ्रांसीसी लेखक और राजनेता, जो इन नीले सुंदरता ग्रिस-ग्रिस कहा जाता है में से एक के साथ किया गया था भी शामिल है। इसके अलावा फ्रांसीसी लेखक Sidonie गेबरियल कोलेट की तरह बातें कह अपनी पुस्तकों में से कई में इस नस्ल की बात की थी,: "। एक बिल्ली है एक बिल्ली ... यह शायद सफेद है जब बर्फ के माध्यम से घूमना, रात में अंधेरे और लाल जब स्ट्रॉबेरी चोरी करने के लिए जा रहा"

दुर्भाग्यवश, सत्रहवीं और अठारहवीं सदी के बीच, हालांकि इसे मूल जाति माना जाता था, लेकिन इसका सुंदर मंत्र फर उद्योग द्वारा उपयोग किया जाता था, इसे विलुप्त होने के कगार पर ले जाता था। इसके अलावा प्रथम विश्व युद्ध उन्हें एक कठिन परिस्थिति में रखता है, जिससे उसकी संख्या बहुत कम हो जाती है।

बीसवीं शताब्दी अपनी सुंदरता का पता लगाती है, और इसे कई बिल्ली प्रेमियों द्वारा पालतू जानवर की आवश्यकता होती है। 1920 के दशक में लेगेर बहनों, जो इस बिल्ली है, जो इन बिल्लियों जो बेघर फिरते के दो एकत्र और दौड़ के एक सुधार पर दांव लगाया और चयनात्मक प्रजनन के पथ लेने का फैसला के लिए उनका उत्साह का हिस्सा रहे हैं। उस पल से, दौड़ एक सुनहरा चरण रहते हैं जब तक कई प्रजनकों ब्रिटिश ब्लू के साथ पार करने के लिए तय है, लेकिन परिणाम कथूजीयन के लिए प्रतिकूल है, इस तरह के क्रॉसिंग पर प्रतिबंध लगाने के लिए अग्रणी। वर्तमान में चार्टरेक्स को चार्टरेक्स के साथ ही पार किया जा सकता है।

कार्लोस लाइनो

उन्हें पारिस्थितिकी के रचनाकारों में से एक के रूप में सराहना की जाती है, क्योंकि वह एक ऐसे व्यक्ति थे जो असाधारण प्रकृति द्वारा स्थायी रूप से चकित हो जाते थे। वर्तमान में जीवित जीवों को वर्गीकृत करने के लिए उनकी विधि का उपयोग अभी भी किया जाता है, हालांकि, कई नवाचारों और परिवर्तनों के साथ, लेकिन यह अविश्वसनीय है कि उनके शोध ने जीवविज्ञान के अग्रिम में काफी योगदान दिया।

उनका जन्म स्वीडन के दक्षिण में मई 1707 में हुआ था। उनके पिता एक लूटेराण पादरी और बागवानी के एक प्रेमी, मोह है कि वह लगभग चाहते हुए भी अपने बेटे भेजना होगा, क्योंकि दोनों उनके माता पिता के पुजारी के पथ की कामना की है, लेकिन लिनिअस कि इच्छा से सहमत नहीं हुई और 1727 में अपनी चिकित्सा कैरियर शुरू किया लुंड विश्वविद्यालय में। एक साल बाद वह उप्साला के सार्वजनिक विश्वविद्यालय स्वीडन में सबसे महत्वपूर्ण और सबसे पुराने संकाय में अपनी पढ़ाई जारी रखेगा।

उस समय मेडिकल कैरियर वनस्पति विज्ञान के विषयों को शामिल किया था और कार्लोस, इस कार्य में उनकी सभी उम्मीदों बदल गया के रूप में यह क्या वास्तव में उत्साहित थी, बहुत अध्ययन के अन्य विषयों की उपेक्षा।

उनकी दुर्लभ आर्थिक संभावनाओं के बावजूद, 1731 में कार्लोस लिनियो जांच के चिंताओं के साथ लैपलैंड यात्रा करता है। यह उनकी आखिरी यात्रा नहीं होगी, तीन साल बाद वह केंद्रीय स्वीडन के माध्यम से उसी इरादे, अध्ययन और रीति-रिवाजों, स्थानों और निश्चित रूप से अपने प्रिय पौधों की खोज के साथ एक और यात्रा कार्यक्रम तैयार करता है।

1735 में उन्होंने जीवित प्राणियों का एक वर्गीकरण, सिस्टमा नटुरा प्रकाशित किया, जो दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित वनस्पतिविदों के साथ संपर्क बनाए रखता था। वह 1738 में स्टॉकहोम में बस गए, जहां उन्होंने दवा का अभ्यास किया और सिफलिस के इलाज में विशेषज्ञता प्राप्त की।

कुछ साल बाद उन्होंने उप्साला विश्वविद्यालय में पढ़ना शुरू किया, और उप्साला के वनस्पति उद्यान को पुनर्वास करने का अवसर लिया।

1751 में, उनके काम बॉटनिकल फिलॉसफी बाहर आए, जिसने बहुत रुचि जताई। उनकी प्रतिष्ठा ऐसी थी कि समय के साथ वह स्वीडिश शाही परिवार का निजी चिकित्सक बन गया।

सालों बाद, उनके दो छात्र कप्तान जेम्स कुक के साथ प्रकृतिवादियों के रूप में यात्रा करेंगे, जो ऑस्ट्रेलियाई पौधों के पहली बार चयन के लिए यूरोप लाएंगे। अपने शिष्यों में से एक कार्ल पीटर थुनबर्ग ने जापान में अपनी वनस्पति का अध्ययन करने और पश्चिमी चिकित्सा में जापानी दवा शुरू करने के लिए यात्रा की। कार्लोस लिनिअस 1778 में मर जाता है, अपने सभी सामान अपने बेटे को पास करता है, जो केवल पांच साल तक जीवित रहता है। उस पल से, परिवार के बाकी सभी सामग्री लिनिअस सबसे महत्वपूर्ण ब्रिटिश प्रकृतिवादी, सर जेम्स एडवर्ड स्मिथ, जो उत्साहपूर्वक बनाता है लंदन के Linnean सोसायटी, अपने पांडुलिपियों कि कई पीढ़ियों जानने के लिए सेवा की है संरक्षण बेचा प्रकृतिवादियों का।

कार्टूज़ोस: सहिष्णुता और प्रार्थना का जीवन

Carthusians के आदेश मुश्किल से 500 सदस्य दुनिया भर में पहुँचता है, अभी तक हमेशा इन धार्मिक रहने वाले, ईसाई दुनिया आदेश में सबसे पुरातन में से एक होने के अलावा के साथ बहुत रुचि तपस्या जगाया गया है।




यह चिंतन आदेश सेंट ब्रूनो द्वारा 1084 में स्थापित किया गया है, जो छह साथी के साथ चार्टरयूज़ के अलग अल्पाइन पहाड़ों पर जाता है। यह पहला कदम होगा, जिसके बाद बाद में कार्थसियंस का आदेश होगा। 1229 में कार्टुजा नन का आदेश फ्रांस में स्थापित किया गया था।

कार्थसियंस की कोशिकाएं व्यापक हैं, क्योंकि वे अपने समय का एक बड़ा हिस्सा बिताते हैं। इनमें अध्ययन और पढ़ने के लिए एक कमरा, एक चैपल, भिक्षुओं के लिए एक छोटी कार्यशाला शामिल है जो कुछ प्रकार के मैन्युअल काम (बढ़ईगीरी, शिल्प, आदि) और एक छोटे से बगीचे का अभ्यास करते हैं। उनमें मनोरंजन का साधन नहीं है, जैसे रेडियो, टेलीविजन, गेम्स आदि। सप्ताह में एक बार वे तेजी से और मांस कभी नहीं खाते हैं।

चौदहवीं और पंद्रहवीं शताब्दी के बीच में महारानी कलार्थियों के कला के महत्वपूर्ण कार्यों और उपज के लिए पैदा हुईं

इस आदेश में दुनिया के कुछ सबसे खूबसूरत मठ भी हैं, जैसे कि मिलान के पास सर्टोसा मठ, जो अब एक राष्ट्रीय स्मारक है।

किसी दिए गए पल में वे चर्च के बीच में अंतिम संस्कार स्मारकों का निर्माण शुरू करते हैं, इस उद्देश्य के साथ कि प्रार्थना बिना किसी बाधा के मृतकों तक पहुंच जाती है। इन कब्रों को उनकी सुविधाओं को ढंकने वाले हुड के साथ प्रार्थना करने वाले भिक्षुओं के आंकड़ों से अनुरक्षित किया गया था। इसाबेल ला कैटोलिका ने कार्टुजा डी मिराफ्लोरेस डी बर्गोस में अपने माता-पिता के लिए एक मजेदार स्मारक के निर्माण का आदेश दिया।

फिलहाल कार्टूज़ कई देशों द्वारा विस्तारित है: स्पेन, फ्रांस, संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्राजील, अर्जेंटीना, पुर्तगाल, ग्रेट ब्रिटेन, स्लोवेनिया, इटली और जर्मनी।

चार्टरेक्स के लक्षण

चार्टरेक्स या कार्थुसियन मध्यम आकार से बड़ी बिल्ली (7.5 किलो तक पहुंच सकता है) और मांसपेशियों की उपस्थिति है, वास्तव में यह मेन कून के बाद सबसे बड़ा है। नर महिलाओं की तुलना में बड़े हैं। इसके बाल छोटे, मुलायम और घने होते हैं, ऊन के रूप में, पानी के लिए बड़ी impermeability के साथ। इसकी पूंछ मध्यम विस्तार का है, जड़ पर व्यापक है और अंडाकार अंत तक समाप्त होने तक थोड़ा संकुचित है।

इसके सिर में एक उलटा ट्रैपेज़ॉयड का आकार होता है, कानों को ऊंचा रखता है, थोड़ा अलग होता है, जिससे इसे लगातार सतर्क रहने की उपस्थिति मिलती है।

यह बहुत ही अनोखा स्नैउट है, जिसमें बहुत स्पष्ट मूंछ पैड हैं, जो इसे एक बहुत ही सहानुभूतिपूर्ण अभिव्यक्ति देता है, जैसे कि यह मुस्कुरा रहा था। उसकी आंखें बड़ी और अभिव्यक्तिपूर्ण हैं, और शहद, पीले-एम्बर, सोना, तांबे या नारंगी हो सकती हैं।

इसका विशिष्ट रंग हल्का नीला-भूरा से नीला-स्लेट तक है। छह या बारह महीने तक उनके पास बालों के बाल होते हैं, लेकिन यह विशिष्टता गायब होने तक गायब हो जाती है जब तक कि यह समान ब्लूश रंग तक नहीं पहुंच जाती। उसकी त्वचा भी नीली है, उसकी नाक नीली भूरे रंग की गुलाबी और भूरे रंग के गुलाबी पैरों के पैड भी हैं।

चार्टरेक्स के साथ रहना

यदि आप बचपन से ही आदत हो अच्छी तरह से कार यात्रा को सहन कर सकते हैं और आप एक दोहन और पट्टा के साथ टहलने ले जा सकते हैं जैसे कि यह एक पिल्ला थे Chartreux, perrunas सुविधाओं के साथ एक बिल्ली है। साथ ही, जब वह दरवाज़े की घंटी सुनता है तो उसे दरवाजे पर दौड़ना अजीब बात नहीं है। यह एक बहुत संवेदनशील जानवर है, इसलिए धैर्य और समय के साथ आप विभिन्न प्रकार के कौशल और खेल सीख सकते हैं।

इस नीली सुंदरता में एक मजबूत व्यक्तित्व है, साथ ही साथ खुफिया और संतुलन भी। वह एक सभ्य और स्नेही बिल्ली का बच्चा है, लेकिन यह भी स्वतंत्र और शांत है।

यह पूरी तरह से नई स्थितियों के लिए अनुकूल है, जब तक कि अत्यधिक तनाव सहन किए बिना आराम करने के लिए एक जगह है, क्योंकि यह उनकी शांति का सम्मान करना पसंद करता है।

उनका स्वास्थ्य बहुत अच्छी है, व्यावहारिक रूप से अधिकांश रोगों कि अन्य जातियों को प्रभावित कर सकते करने के लिए अभेद्य है और शायद ही कभी किसी भी समस्या है, तो यह संभव है कि पशु चिकित्सक का दौरा ठेठ टीकों तक सीमित हैं।

यह कभी कभी उम्र के लगभग चार साल तक एक बिल्ली है कि अच्छी तरह से वयस्कता में एक पूर्ण विकास को पेश नहीं करता, इसलिए तब तक उनके भोजन में प्रोटीन अधिक होना चाहिए, विशेष रूप से पुरुषों, जो धीमी में उस पहलू में। आपको भी राशि का ख्याल रखना पड़ता है, क्योंकि वह खाने के लिए प्यार करता है और यह अजीब बात नहीं है कि वह सलाह देने योग्य से अधिक fattens, विशेष रूप से अगर वह निर्जलित है।

हमेशा के रूप में पानी की कमी नहीं होनी चाहिए।

वह एक बिल्ली का बच्चा है जो उसकी देखभाल करने के लिए हमें कई सिरदर्द नहीं देगा, क्योंकि छोटे बाल होने पर बहुत ध्यान देने की आवश्यकता नहीं होगी। निस्संदेह, अनुपयोगी ब्रशिंग को अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए ताकि अनुपयोगी बाल गायब हो जाएं और इसके मंत्र को अपने सभी शानदार में चमकता है।

इसी तरह, हमें अपने कानों की निगरानी भी करनी चाहिए, संभवतः अन्य नस्लों की तुलना में अधिक, और हर हफ्ते उन्हें सावधानीपूर्वक साफ करें।

चार्टरक्स, सभी बिल्लियों की तरह, एक कलाकार है जो हजारों भूमिकाओं का प्रतिनिधित्व करता है, हम उसे अपने सोफे पर ज्यादातर दिन सोते हैं, लेकिन रात में, अगर हम उसे अनुमति देते हैं और इसके लिए जगह रखते हैं, तो वह अंधेरे को देखने के लिए बाहर जाता है, अपनी सुनहरी आंखों के साथ अवांछित पथ यात्रा करें। अगले दिन, हम उसे बिस्तर पर झूठ बोल रहे हैं, उसके चेहरे पर सबसे खुश अभिव्यक्ति के साथ, जैसे कि वह वहां कभी नहीं छोड़ा था। कुछ भी हमें अपने रात्रिभोज के बारे में नहीं बताता है, वह हमें उससे पूछने की इजाजत नहीं देता है। हम नहीं जानते कि क्या वह बगीचे की रेत से गुजर चुका है या आकाश तक पहुंचने के लिए दूरी बढ़ा है। और कौन जानता है, जूल्स वेर्ने ने क्या कहा जब उन्होंने कहा: "मुझे लगता है कि बिल्लियों पृथ्वी पर आने वाली आत्माएं हैं। एक बिल्ली, मुझे आश्वस्त है, बादल पर चल सकता है »।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नीली प्लेटनीली प्लेट
रूसी नीली बिल्लीरूसी नीली बिल्ली
नीली फारसी बिल्ली की विशेषताएंनीली फारसी बिल्ली की विशेषताएं
बिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीलाबिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीला
बिल्ली नस्लों: कार्थसियनबिल्ली नस्लों: कार्थसियन
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
अंगोरा बिल्ली या तुर्की बिल्लीअंगोरा बिल्ली या तुर्की बिल्ली
ब्रिटिश शॉर्टएयरल आलीशान बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयरल आलीशान बिल्ली
चार्टरक्स: मुस्कुराते हुए बिल्लीचार्टरक्स: मुस्कुराते हुए बिल्ली
सियामी बिल्ली कैसे है - नस्ल की विशेषताओंसियामी बिल्ली कैसे है - नस्ल की विशेषताओं
» » चार्टरक्स: मुस्कुराते हुए बिल्ली
© 2021 taktomguru.com