taktomguru.com

बिल्लियों में अधिक वजन की समस्याएं

जब हम उन्हें थोड़ा तुरही देखते हैं तो गेटलेट कितने प्यारे होते हैं! आप सबसे मालिकों पूछते हैं, तो अपनी बिल्ली अधिक वजन है, संभवतः बता हमें अपने आदर्श वजन में है या कुछ अतिरिक्त पाउंड अतिरिक्त लेकिन ठीक है।

लंबी अवधि में ये अतिरिक्त किलो, हमारी बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक हो सकते हैं और हमें लंबे समय तक कई समस्याएं ला सकते हैं।

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली अधिक वजन है?

मनुष्यों के साथ, प्रत्येक बिल्ली का एक अलग आदर्श वजन होता है। एक बड़ी बिल्ली, 7 किलो वजन कर सकती है और वजन घटाने की कोई समस्या नहीं होती है, जबकि मध्यम आकार की मादा का आदर्श वजन 3 किलो या 4 किलो के बीच होगा।

photo_2016-11-04_18-55-09हम अपने पशुचिकित्सक के पास जा सकते हैं ताकि हम इस बारे में मार्गदर्शन कर सकें कि हमारी बिल्ली को कितना वजन कम करना चाहिए और घर पर नियंत्रण बनाए रखना चाहिए. यह आपके वजन की गणना करने के लिए, पहले और फिर हमारी बिल्ली के साथ वजन के रूप में आसान है।

इसके अलावा, हम अन्य संकेतकों की जांच कर सकते हैं जो हमें चेतावनी देंगे अगर हमारी बिल्ली अधिक वजन वाली है:

  1. चिह्नित कमर: अगर हम उपरोक्त से हमारी बिल्ली का निरीक्षण करते हैं, तो हमें कमर पर एक संक्षिप्त आवक वक्र नोटिस करना चाहिए, केवल पसलियों के पीछे। यदि आप कमर को नहीं देखते हैं, या एक curvita बाहर करते हैं, परहेज़ स्पर्श करें।
  2. Barriguita: यदि हम छाती क्षेत्र के पीछे, हमारी बिल्ली को प्रोफ़ाइल में देखते हैं तो हमें पेट के स्तर पर ऊपरी वक्र दिखाई देना चाहिए। यदि इसके बजाय हम वसा वाले क्षेत्र को देखते हैं जो चलने पर चलता है, तो आप अधिक वजन वाले हो सकते हैं।
  3. भूत पसलियों: अगर हम अपनी बिल्ली की पसलियों के क्षेत्र को पलटते हैं, तो इन्हें अत्यधिक चिह्नित नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन हम उन्हें महसूस करके उन्हें पहचानने और गिनने में सक्षम होना चाहिए। अगर हम उन्हें अलग नहीं कर सकते हैं, तो इसका मतलब है कि हमारी बिल्ली गोल-मटोल है।

मेरी बिल्ली अधिक वजन को कैसे प्रभावित कर सकती है?

बिल्लियों में अधिक वजन होने से उन्हें अपने आदर्श वजन पर बिल्ली की तुलना में कुछ बीमारियों से अधिक आसानी से पीड़ित किया जा सकता है। ये बीमारियां उनके जीवन प्रत्याशा को कम करती हैं और उनकी गुणवत्ता की गुणवत्ता को और खराब बनाती हैं।

हम किस बीमारियों के बारे में बात करते हैं?

  • गठिया। उनके जोड़ लगातार देय से अधिक वजन का समर्थन करते हैं, इसलिए वे आवश्यक से अधिक पहनते हैं।
  • मधुमेह
  • यकृत की सूजन
  • दिल की समस्याएं

मेरी बिल्ली को अपने आदर्श वजन पर रखने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?

तथ्य यह है कि एक बिल्ली वसा प्राप्त करती है, उसके आहार और रोज़ाना व्यायाम की मात्रा पर निर्भर करती है। अगर हमारी बिल्ली को वजन कम करने की जरूरत है, तो हमें दोनों चर का विश्लेषण करना होगा और यह तय करना होगा कि दोनों में से कौन सा कार्य करना चाहिए।

विशेष फ़ीड

बिल्लियों को कम मात्रा में कई भोजन बनाने के लिए उपयोग किया जाता है, इसलिए उनके भोजन को राशन करने से तनाव हो सकता है। इसलिए, आदर्श है कि आप राशन के बिना वजन कम करने में मदद के लिए एक विशिष्ट भोजन ढूंढें photo_2016-11-04_18-57-50खाना इस आहार में आमतौर पर वसा का एक प्रतिशत और उच्च फाइबर सामग्री होती है।




वर्तमान में हम ज़ेल्डा को सोच रहे हैं कि मुझे लाइफ स्टेरलाइज्ड के लिए अवधारणा है और फिलहाल हम बहुत अच्छा कर रहे हैं। मैंने पिछली फीड के साथ कुछ अतिरिक्त वजन पकड़ा था और इसके साथ हमने इसे कम करने और पर्याप्त वजन बनाए रखने में कामयाब रहा है।

यदि हमारे बिल्ली, वैसे भी, भोजन की अत्यधिक मात्रा में खाते हैं, हम एक इंटरैक्टिव comedero उपयोग करने के लिए कुछ खाना पाने के लिए ताकि आप कम मात्रा खाने और अधिक धीरे धीरे क्या ज़रूरत है चुन सकते हैं।

दैनिक व्यायाम

हमारी बिल्ली को रोज़ाना व्यायाम की एक निश्चित मात्रा में प्रदर्शन करना चाहिए, जो हमारी बिल्ली की उम्र पर, अन्य चीजों के साथ निर्भर करेगा।
हालांकि, घर की कई बिल्लियों को आत्मसंतुष्ट हो जाता है, जो अधिक वजन बढ़ाते हैं क्योंकि वे खाने और सोने के दिन बिताते हैं।

हमें अपनी बिल्ली को उन चीज़ों की तलाश करके व्यायाम करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए जो उनका ध्यान आकर्षित करते हैं और उन्हें स्थानांतरित करने के लिए आमंत्रित करते हैं। प्रत्येक बिल्ली एक दुनिया है और हमें यह पता होना चाहिए कि यह क्या है जो हमें सबसे ज्यादा पसंद करता है।

विभिन्न ऊंचाइयों वाले पेड़ स्क्रैपर्स हमारी बिल्ली को ऊपर और नीचे जाते हैं। यदि आप बहुत अधिक ध्यान नहीं देते हैं तो हम विभिन्न ऊंचाइयों पर भोजन के टुकड़े डाल सकते हैं ताकि आपको उन्हें "शिकार" करना पड़े।

कॉंग प्रकार के खिलौने या इंटरेक्टिव फीडर भी हमारी बिल्ली को कड़ी मेहनत करने की कोशिश करेंगे, अगर केवल एक चीज जो उसे ले जाती है वह भोजन है।

संक्षेप में

आदर्श यह है कि हम अपनी बिल्ली को अपने पूरे जीवन में नियंत्रित करें ताकि वह उपयुक्त वजन पर रहे और फट न जाए। एक बार जब आप कुछ अतिरिक्त पाउंड ले लेते हैं तो यह आपको वजन कम करने के लिए खर्च करेगा, हालांकि यह असंभव नहीं है।

अगर हमें कोई संदेह है कि हमारे पशु चिकित्सक का आदर्श वजन आदर्श है तो हमारे पशुचिकित्सा से पूछना। इसके अलावा, प्रत्येक वार्षिक समीक्षा में इसका वजन घटाने के अपने रिकॉर्ड का रिकॉर्ड रख सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?
क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?
"जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला""जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला"
एक बिल्ली के कितने मानव साल हैएक बिल्ली के कितने मानव साल है
बिल्लियों के लिए रेडिएटर बिस्तरबिल्लियों के लिए रेडिएटर बिस्तर
मेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती हैमेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती है
बिल्ली भोजन - बिल्ली के लिए 5 खाद्य पदार्थ मना कर दियाबिल्ली भोजन - बिल्ली के लिए 5 खाद्य पदार्थ मना कर दिया
जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
क्या मेरी बिल्ली टूना खा सकती है?क्या मेरी बिल्ली टूना खा सकती है?
» » बिल्लियों में अधिक वजन की समस्याएं
© 2021 taktomguru.com