taktomguru.com

पिट बैल बिल्लियों के साथ स्नेही हैं?

पिटबुलपिट बैल को हिंसक कुत्तों के रूप में जाना जाता है, भले ही वे सही तरीके से प्रशिक्षित होते हैं, प्यार और वफादारी के बावजूद वे बढ़ावा दे सकते हैं। आमतौर पर घातक दुश्मन, बिल्लियों और कुत्तों के रूप में चित्रित किया गया है, यहां तक ​​कि पिटबुल को भी बिल्ली के साथ जाने के लिए सिखाया जा सकता है। शोध से पता चलता है कि ऐसा तब होता है जब उन्हें शुरुआती उम्र से पेश किया जाता है।

प्रतिष्ठा और प्रावधान. पिट बैल दौड़ नहीं हैं। यह शब्द तीन समान नस्लों को संदर्भित करता है: स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर, अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर और अमेरिकन पिटबुल टेरियर। वर्गीकरण और मान्यता क्लब द्वारा भिन्न होती है। कुत्ते के झगड़े में उनके शोषण के कारण पिट बैल की बुरी प्रतिष्ठा है। हालांकि यह उस सीमा को देता है जिससे वे नुकसान पहुंचा सकते हैं, लेकिन इसकी प्राकृतिक क्षमताओं के साथ इसका कोई संबंध नहीं है। मनुष्यों पर हमलों की सांख्यिकीय व्याख्या भिन्न होती है और अन्य जातियों की तुलना में भी कम होती है। संयुक्त केनेल क्लब के अनुसार, अमेरिकी पिटबुल उन्नीसवीं शताब्दी के दौरान उभरा "एक ऐसी दौड़ जो महान योद्धाओं के लिए जिम्मेदार सभी गुणों का प्रतीक है: ताकत, अशिष्ट साहस और अपने प्रियजनों को दयालुता।" कुंजी यह है कि आपका कुत्ता आपकी बिल्ली को किसी प्रियजन के रूप में पहचानता है।

एक आदर्श परिदृश्य. यदि आप पालतू जानवरों की शुरूआत की उम्र और आदेश चुन सकते हैं, तो आपके पास नस्ल के बावजूद कुत्ते और बिल्ली के बीच सहिष्णुता को प्रोत्साहित करने का एक बेहतर अवसर होगा। एक अध्ययन में, यह निष्कर्ष निकाला गया कि बिल्ली को पहले अपनाना सबसे अच्छा है, अधिमानतः 6 महीने से कम उम्र और फिर कुत्ता, अधिमानतः एक वर्ष से भी कम आयु। हालांकि अध्ययन में कई कुत्तों और बिल्लियों ने एक दोस्ताना तरीके से बातचीत की, 25 प्रतिशत एक-दूसरे से उदासीन थे और 10 प्रतिशत आक्रामक थे। सफल पालतू एकीकरण वाले घरों में, शोधकर्ताओं ने पाया कि बिल्लियों और कुत्तों कभी-कभी विपरीत प्रजातियों की शारीरिक भाषा का उपयोग करते हैं।




एक कुत्ते की पसंद. जब आप पिट बुल को अपनाना चाहते हैं, तो एक सम्मानित प्रजनक की तलाश करें। एक स्थानीय कुत्ता बचाव सेनानी एक महान विकल्प है, लेकिन आप नहीं जानते कि कुत्ते द्वारा किए गए आघात से आपकी बिल्ली का कारण बन सकता है। एक छोटे कुत्ते को चुनते समय आपको लाभ होता है कि आपने मजबूत आदतें या ट्रिगर्स हासिल नहीं किए हैं। यदि संभव हो, तो उसे बिल्लियों को सामान्य प्रतिक्रिया मापने के लिए ट्रांसपोर्टर पर अपनी बिल्ली को चलने के लिए ले जाएं। आश्रय कभी-कभी तनावपूर्ण वातावरण होते हैं, इसलिए यह उनके सामान्य चरित्र को प्रतिबिंबित नहीं कर सकता है। फिर भी, यह आपको तनाव के प्रति आपकी प्रतिक्रिया का एक अच्छा विचार देता है। जानवर के इतिहास के बारे में पूछें। बिल्लियों के साथ रहने वाले कुत्ते एक सुविधाजनक विकल्प होते हैं, लेकिन वे आक्रामक आदतों और नकारात्मक संघों को अपने नए घर में भी ला सकते हैं।

परिचय एक आदेश के साथ किया जाना है. अपनी बिल्ली के साथ अपने पिट बैल को पेश करने से पहले, सुनिश्चित करें कि वह सुरक्षित रूप से देख और संपर्क कर सके। अपनी बिल्ली के लिए कुछ कमरे चुनें क्योंकि वह घर से परिचित है और सुनिश्चित करें कि उसके पास ऐसे स्थान हैं जहां से वह कुत्ते के बिना पहुंचने में सक्षम हो सकता है। परिचय के पहले चरण में कुत्ते को एक कमरे में ही सीमित किया जाता है ताकि बिल्ली पीछा करने के डर के बिना प्रवेश और छोड़ सके। यदि आप एक ऐसे घर में एक बिल्ली पेश कर रहे हैं जिसमें पहले से ही पिट बुल है, तो इसे एक सुरक्षित जगह में डालने से आप घर से परिचित हो जाएंगे, फिर कुत्ते को सीमित कर सकते हैं और उपर्युक्त निर्देशों का पालन कर सकते हैं।

पालतू जानवरों से संबंधित. जैसे ही आपके पिट बैल और बिल्ली एक दूसरे को जानती हैं, यह समय और कितनी बार बातचीत करती है, बढ़ जाती है। एक पट्टा का प्रयोग करें और अपने कुत्ते को अपने बिल्ली के कमरे में ले जाएं। अनुशासन के लिए, कुत्ते को "नहीं" या मूल मुद्रा कमांड जैसे "बैठ जाओ" बताएं, अगर यह बिल्ली पर छाल, पीछा करता है या उछालता है। पिट बुल बहुत प्रशिक्षित होते हैं, इसलिए उपचार या खिलौनों के माध्यम से प्रशिक्षण और सकारात्मक सुदृढ़ीकरण को प्रोत्साहित करते हैं। बिल्लियों को कम डिग्री का जवाब है लेकिन सीख सकते हैं। सकारात्मक अनुभवों को प्रोत्साहित करना जारी रखें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अमेरिकी पिट बैल टेरियरअमेरिकी पिट बैल टेरियर
अमेरिकी पिट बुल टेरियर दौड़ की विशेषताएंअमेरिकी पिट बुल टेरियर दौड़ की विशेषताएं
पिट बैल टेरियर बनाम बोअरबेलपिट बैल टेरियर बनाम बोअरबेल
कुत्ते नस्लों | अमेरिकी स्टाफशायरशायरकुत्ते नस्लों | अमेरिकी स्टाफशायरशायर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखाअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखा
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
एक स्टाफ़र्डशायर टेरियर की जीवन प्रत्याशाएक स्टाफ़र्डशायर टेरियर की जीवन प्रत्याशा
» » पिट बैल बिल्लियों के साथ स्नेही हैं?
© 2021 taktomguru.com