taktomguru.com

एक गड्ढे बैल के व्यवहार और विशेषताओं

पिटबुल पिल्लासामान्य कुत्ते के गुणों के बारे में बात करना मुश्किल है क्योंकि प्रत्येक कुत्ता एक अद्वितीय व्यक्ति है। Pitbulls के साथ यह और भी मुश्किल है क्योंकि कुछ विशेषज्ञ वास्तव में एक "Pitbull" का वर्णन करने के लिए उचित सुविधाओं पर सहमत हैं।

एक दुर्भाग्यपूर्ण तथ्य. यद्यपि आधिकारिक तौर पर एकेसी द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है, लेकिन पिटबुल इतनी देर तक अमेरिकी शैली का हिस्सा रहा है कि लोगों को यह विश्वास हो गया है कि कुत्ते जो समान दिखते हैं वे सभी पिटबुल हैं। चूंकि Pitbulls टेरियर हैं, वे अपने व्यक्तित्व के कई पहलुओं को साझा करते हैं। टेरियर आमतौर पर परिपक्व होने में धीमा होता है, जबकि वे युवा होते हैं, अधिकांश टेरियर कुछ हद तक शरारती, हंसमुख, निस्संदेह और ऊर्जा से भरे हुए होते हैं। जैसे-जैसे टेरियर परिपक्व हो जाते हैं, वे अपने मालिकों के करीब हो जाते हैं और थोड़ा कम बेकार है लेकिन कभी भी उस चंचल और खुशहाल रवैये को कभी न खोएं। यह अधिकांश Pitbulls में भी होता है।

Pitbull बहुत स्मार्ट है. Pitbulls भी बहुत बुद्धिमान हैं, वे तेजी से सीखते हैं और आत्मविश्वास रखते हैं। प्रशिक्षण कक्षाओं में अन्य जातियों की तुलना में तेज़ी से सबक कैप्चर करना होता है, यह एक अच्छी बात है क्योंकि शुरुआत से अच्छी तरह से प्रशिक्षित नहीं होने वाले लोग एक समस्या हो सकते हैं, खासकर एक नौसिखिया मालिक के लिए। जब तक आपके पास अभ्यास करने के लिए बहुत सारे कमरे हैं और आपके पास उस ऊर्जा को छोड़ दें, तो पिटबुल अपने प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित कर सकता है और चपलता, चिकित्सा या आज्ञाकारिता परीक्षण जैसी विभिन्न गतिविधियों में सक्षम हो सकता है। उन्हें शुरुआत से अच्छी तरह से सामाजिककृत किया जाना चाहिए, खासकर यदि वे छोटे बच्चों या अन्य पालतू जानवरों के साथ परिवार में रहने जा रहे हैं।




समस्याओं. Pitbulls किसी भी अन्य शुद्ध दौड़ की तरह दौड़ के लिए निहित कुछ समस्याएं हैं। यह हमेशा दोहराने लायक है कि प्रत्येक कुत्ता एक स्वतंत्र व्यक्ति है और जो कुछ भी उसके व्यक्तित्व को निर्देशित करने जा रहा है वह शिक्षा, पर्यावरणीय कारक और सामान्य रूप से स्वास्थ्य है, तो कुत्ते का लाभ या नकारात्मक विशेषता क्या हो सकती है? कुत्ता दूसरे में मौजूद नहीं हो सकता है। उस ने कहा, Pitbulls कई प्रकार की समस्याओं के लिए आश्रयों को सौंप दिया जाता है जो कई साझा करने लगते हैं। वे अपने महान शिकार ड्राइव के कारण आक्रामक बन सकते हैं, अगर वे पर्याप्त व्यायाम नहीं करते हैं तो वे ऊब जाते हैं या चिंतित होते हैं। कुछ थोड़ा जिद्दी हो सकते हैं, एक विशेषता है कि कई टेरियर्स हैं। इस नस्ल में पृथक्करण चिंता आम है।

अंतिम शब्द. इन कुत्तों को आश्चर्यचकित करने के बारे में आखिरी शब्द यह है कि उन्हें "लड़ने वाले कुत्तों" के रूप में उनकी प्रतिष्ठा के कारण बहुत कुछ भुगतना पड़ा है, लेकिन कुत्ते के प्रशिक्षकों का कहना है, "यदि कोई कुत्ता खराब है, तो पट्टा के दूसरे छोर की ओर देखो।" जिस व्यक्ति को वह प्यार करता है उसे खुश करने का उनका दृढ़ संकल्प धन के लिए शोषण किया गया है, जिससे अन्यायपूर्ण और अनुचित प्रतिबंधों, अवांछित प्रतिष्ठा और उत्थान के खतरनाक आंकड़े अधिक हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गड्ढे बैल के बारे में 10 गलतफहमीगड्ढे बैल के बारे में 10 गलतफहमी
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
पिट बैल टेरियर नस्ल के पिल्लों के प्रजनकोंपिट बैल टेरियर नस्ल के पिल्लों के प्रजनकों
एक अमेरिकी पिट बुल टेरियर पिल्ला कहाँ खरीदें - गोद लेने के लिएएक अमेरिकी पिट बुल टेरियर पिल्ला कहाँ खरीदें - गोद लेने के लिए
Pitbull टेरियरPitbull टेरियर
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
एक गड्ढे बैल कुत्ते को अपनाना: आपको इसे करने से पहले इसे पढ़ना चाहिएएक गड्ढे बैल कुत्ते को अपनाना: आपको इसे करने से पहले इसे पढ़ना चाहिए
पिट बैल के रंगपिट बैल के रंग
Pitbull कुत्ता चरित्रPitbull कुत्ता चरित्र
पिटबुल कुत्तों की बुरी प्रतिष्ठा क्यों होती है?पिटबुल कुत्तों की बुरी प्रतिष्ठा क्यों होती है?
» » एक गड्ढे बैल के व्यवहार और विशेषताओं
© 2021 taktomguru.com