taktomguru.com

मेरी बिल्ली मुझे क्यों जगाती है?

यह एक बहुत ही सामान्य व्यवहार है कि हमारी बिल्लियों हमें जगाते हैं, लेकिन कभी-कभी यह व्यवहार सुबह 4 बजे होता है, और जब यह नियमित हो जाता है तो यह वास्तव में उत्तेजित होता है, फिर संभावित कारणों की एक सूची 

1. बीमारी

मनुष्यों की तरह, बिल्लियों को कभी-कभी बीमार होने पर भी परेशानी होती है। जब रात में बिल्ली सोना शुरू नहीं होती है तो हमें विशेष ध्यान देना चाहिए, खासकर यदि बिल्ली पहले से ही बुढ़ापे में है। गठिया, हाइपोथायरायडिज्म जैसे रोग अनिद्रा का कारण बन सकते हैं। हमें इस स्थिति को ठीक करने के लिए पशु चिकित्सक को पशु चिकित्सक ले जाना चाहिए ताकि दोनों सो सकें

2.Aburrimiento

यदि आपकी बिल्ली दिन में अकेले बहुत समय बिताती है तो यह बहुत संभावना है कि वह उस समय सो जाएगा जो उसे रात के लिए अतिरिक्त ऊर्जा छोड़ देगा। यह महत्वपूर्ण है कि आपको बाहर देखने के लिए खिड़की के रूप में मनोरंजन करने के नए तरीके मिलें, भोजन को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए खिलौने, यहां तक ​​कि घर के विभिन्न स्थानों में भोजन के ढेर को छोड़कर इसे दिन में सक्रिय बनाते हैं। परिवार के साथ बातचीत करना बहुत महत्वपूर्ण है। टीवी या लेजर घर के चारों ओर घूमते हुए आप अंत में पंखों के साथ एक छड़ी के साथ मनोरंजन कर सकते हैं। जितनी अधिक ऊर्जा आप खर्च करते हैं, उतनी कम संभावना है कि आप रात में उठें।

3. आदत

हो सकता है कि जब बिल्ली का बच्चा बहुत छोटा था तो उसने शोर बनाया और आप यह देखने के लिए दौड़ गए कि क्या हुआ, तुमने उसे एक प्यारी, शायद एक इलाज दिया और उसे सोने के लिए वापस जाने के लिए छोड़ दिया। खैर मैं आपको बताने से डरता हूं कि यह आपके छोटे दोस्त के लिए आदत बन गया है। बिल्ली के बच्चे ने सीखा कि हर बार जब वह आपको रात में जगाता है तो उसे ध्यान मिलेगा। हालांकि, इस आदत को सही किया जा सकता है। वह हाँ, आपको बहुत इच्छाशक्ति की आवश्यकता होगी। हर बार जब आपका बिल्ली का बच्चा आपको जागता है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इसे नहीं सुनते हैं, गिरने मत दो, कुछ हफ्तों के बाद बिल्ली संदेश को समझ लेगी और इसे रोक देगी।

4. तत्काल संतुष्टि




हो सकता है कि आप उन लोगों में से एक हैं जो जागते हैं और आधे नींद में पहली चीज करते हैं जो बिल्ली को खिलाने के लिए जाते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो आपकी बिल्ली क्या कर रही है शायद वह पल आगे बढ़ रही है। बिल्ली सोचती है, "अगर मैं उसे अब जगाता हूं, तो सबसे सुरक्षित बात यह है कि वह मुझे खिलाएगा क्योंकि जब वह जागता है तो वह पहली चीज करता है"। कुछ विशेषज्ञ आपको बिल्ली के बच्चे को खिलाने से पहले कुछ गतिविधियों को करने की सलाह देते हैं। इस तरह वह आपके उठाए गए भोजन को जोड़ता नहीं है। आप सोने के जाने से पहले उसे अपने स्नैक्स दे सकते हैं या पूरे दिन अपने भोजन को कई छोटे भोजन में विभाजित करने के तरीके से अपने पशुचिकित्सा से बात कर सकते हैं। इस तरह यह पूर्ण रहेंगे। यदि आपकी बिल्ली ताजा पानी चाहते हुए आपको जागृत करती है, तो शायद यह एक फव्वारा खरीदने के बारे में सोचने का समय हो।

5. प्रकाश

बिल्लियों अंधेरे में बहुत बेहतर लग रहा है। यद्यपि आपके लिए अंधेरा उनके लिए पर्याप्त नहीं है ... वे अभी भी जागने के लिए पर्याप्त प्रकाश देखते हैं। यदि आपके पास खिड़की के पास सार्वजनिक प्रकाश है तो रात को रोशनी न छोड़ें और खिड़कियां बंद करें। टीवी पर मत छोड़ो। यह बिल्ली के बच्चे को यह जानने में मदद करेगा कि यह पहले से ही रात है और अब सोने का समय है।

6. टैंट्रम्स

एक अच्छे बच्चे के रूप में बिल्ली के बच्चे भी अपने मंत्रमुग्धों पर ध्यान देने के लिए बनाते हैं। आम तौर पर हम आक्रामक प्रतिक्रिया देते हैं ... लेकिन ... इससे कुछ भी सकारात्मक नहीं होता है क्योंकि बिल्ली बुरा नहीं सीखती है और इसे रोकना बंद कर देती है और दूसरी ओर रिश्ते बिगड़ती है।

बिल्ली के बच्चे के पर्यावरण के कारण व्यवहार संबंधी विकार हैं। आइए अध्ययन करें और उन्हें सही करना सीखें

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
क्यों बिल्लियों डरा रहे हैंक्यों बिल्लियों डरा रहे हैं
विभाग के लिए बिल्लियों आदर्शविभाग के लिए बिल्लियों आदर्श
क्यों मेरी बिल्ली उसकी पूंछ काटता हैक्यों मेरी बिल्ली उसकी पूंछ काटता है
अपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएंअपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएं
क्यों बिल्लियों गूंधते हैंक्यों बिल्लियों गूंधते हैं
मेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती हैमेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहीं
रेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा देंरेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा दें
» » मेरी बिल्ली मुझे क्यों जगाती है?
© 2021 taktomguru.com