taktomguru.com

कुत्तों में आम बीमारियां - मोतियाबिंद, भावनात्मक स्थिति और मधुमेह

कुत्तों में सामान्य बीमारियां मोतियाबिंद भावनात्मक स्थिति और मधुमेह

कुत्तों की बीमारियों के प्रकार।

कहने की जरूरत नहीं है कि यदि मनुष्यों के जीवन में एक पालतू जानवर दृढ़ता से निहित है, तो वह कुत्ता है. आदमी के सबसे अच्छे दोस्त, जैसे कि कई लोग उसे फोन करना चाहते हैं, एक साथी जानवर है जो एक अजीब व्यक्तित्व के साथ है और जिस स्नेह से वह अपने मालिकों को कोई सीमा नहीं देता है। इस लेख में और वर्तमान जानवर के स्वास्थ्य के बारे में सोचते हुए, हम कुत्तों को पीड़ित सबसे आम प्रकार के रोगों के बारे में जानकारी साझा करेंगे।

कुत्तों जानवर हैं जो सही ढंग से देखभाल करते हैं वे काफी समय के लिए अच्छी तरह से रह सकते हैं। कुछ बात यह है कि कुछ मौकों में वे विशिष्ट बीमारियां विकसित करते हैं, जो उनके सामान्य राज्य को काफी प्रभावित करते हैं।
कुत्तों को विकसित करने वाली सबसे आम प्रकारों में से एक आंख की स्थितियां हैं। गिरता है इस अर्थ में वे एक बुराई है जो हमारे कुत्ते की दृष्टि को प्रभावित करती है और कभी-कभी कुल अंधापन उत्पन्न कर सकती है। मोतियाबिंद आंख के अंदर एक सर्वोच्च अस्पष्टता पैदा करता है और इस तरह हमारे पशु स्पष्ट रूप से देखने में काफी अक्षमता विकसित करते हैं।

एक और प्रकार की बीमारी जो अक्सर जानवरों के इस वर्ग को प्रभावित करता है, इसका स्पष्ट संबंध है भावनात्मक स्थिति. भावनात्मक असंतुलन को कैनिन रोगों के सबसे आधुनिक प्रकारों में से एक माना जाता है, और जानवर में एक निश्चित निराशा उत्पन्न होती है जिसे आसानी से उनके दृष्टिकोण में पाया जा सकता है। कुत्ते किसी भी इंसान की तरह उदासी के क्षणों पहचानता है, लेकिन शब्द, इसलिए हम बहुत चौकस हो सकता है और पालतू के नजरिए के संबंध में विशेष रुचि दिखाना चाहिए में व्यक्त नहीं कर सकते।




एक ही पंक्ति में और हमारे पालतू जानवर के स्वास्थ्य के बारे में सोच, हम एक और प्रकार की कुत्ते की बीमारी को पहचान सकते हैं जिसे पालतू जानवर के चयापचय के उचित कामकाज के साथ करना है। मधुमेह कुत्तों में यह एक और अधिक आम है, और सच्चाई यह है कि इस समस्या का सामना करने के लिए अपने आहार को नियंत्रित करने में सक्षम होना चाहिए। अंततः मधुमेह ग्लूकोज के खराब अवशोषण और ईमानदार होने के कारण होता है, यदि आपको यह समस्या दिखाई देती है तो आपको पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

इस तरह हम वास्तव में लोगों की भावनाओं में निहित पालतू जानवर के बारे में जानकारी साझा करते हैं. सच्चाई यह है कि इन जानवरों के सामने आने वाली बीमारियों के प्रकार बहुत से हैं और हमें अपने कुत्ते के अच्छे दैनिक प्रदर्शन को अनुकूलित करने के लिए उनकी देखभाल के प्रति बहुत सावधान रहना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकेंलैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकें
कुत्तों में मोतियाबिंदकुत्तों में मोतियाबिंद
कुत्तों में मोतियाबिंद का इलाज कैसे करेंकुत्तों में मोतियाबिंद का इलाज कैसे करें
कुत्ते में मोतियाबिंद: वे कैसे ठीक करते हैं?कुत्ते में मोतियाबिंद: वे कैसे ठीक करते हैं?
घर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभघर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभ
कुत्तों में आँखों की समस्याएंकुत्तों में आँखों की समस्याएं
तीन कुत्ते की बीमारियां जिन्हें आप इसके माध्यम से रोक सकते हैंतीन कुत्ते की बीमारियां जिन्हें आप इसके माध्यम से रोक सकते हैं
किसान में आम बीमारियांकिसान में आम बीमारियां
लघु schnauzer में स्वास्थ्य समस्याओं को और अधिक accentuatedलघु schnauzer में स्वास्थ्य समस्याओं को और अधिक accentuated
बिल्लियों में सबसे आम स्थितियां क्या हैंबिल्लियों में सबसे आम स्थितियां क्या हैं
» » कुत्तों में आम बीमारियां - मोतियाबिंद, भावनात्मक स्थिति और मधुमेह
© 2021 taktomguru.com