taktomguru.com

Rhinoceros tusks की बिक्री वैध

दक्षिण अफ्रीका rhinoceros tusks की कानूनी बिक्री shuffles

सुविधादक्षिण अफ्रीका अवैध शिकार को रोकने की कोशिश करने के लिए एक हताश उपाय में, राइनो टस्क की बिक्री को मंजूरी देने पर विचार कर रहा है, पिछले तीन वर्षों में, कुछ 800 नमूने के जीवन का दावा किया है। समस्या यह है कि धीमा होने से कहीं ज्यादा प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है: पिछले साल शिकारियों ने 330 राइनो के साथ समाप्त किया था, और इस साल की संख्या पहले से ही 310 तक पहुंच गई है। 2000 की शुरुआत में, यह आंकड़ा प्रति वर्ष लगभग 36 गैंडो मौत था । पर्यावरण संगठन डब्ल्यूडब्ल्यूएफ के आंकड़ों के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका में काले गैंडो की आबादी पिछले 30 वर्षों में 95% गिर गई है।

गैंडो टस्क के मूल्य और मान्यताओं

इस जानवर का सींग काला बाजार पर सोने या हीरे से अधिक $ 57,000 प्रति किलोग्राम तक पहुंच सकता है। इस उत्पाद के लिए मुख्य आयात देश चीन, थाईलैंड और वियतनाम हैं, जहां लोकप्रिय मान्यताओं में कैंसर के इलाज जैसे rhinoceros सींग के लिए जादुई औषधीय उपयोग की विशेषता है।

राइनो सफेद




इस स्थिति में, दक्षिण अफ़्रीकी कृषि विभाग ने यह देखने के लिए कई अध्ययन शुरू किए हैं कि क्या rhinoceros सींग की कानूनी बिक्री अधिकारियों को बाजार के नियंत्रण को छोड़ देगा, जो कीमतें कम करेगा और शिकारियों को नियंत्रित करेगा। विभाग के एक प्रवक्ता ने कल बीबीसी को बताया, "हम निष्कर्षों की प्रतीक्षा कर रहे हैं और अगर हम इस विचार के लिए वास्तविक वैज्ञानिक समर्थन रखते हैं तो हम इस उपाय का अध्ययन करेंगे।"

लुप्तप्राय प्रजातियों (सीआईटीईएस) में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार पर सम्मेलन की हाल की एक बैठक में, यूनाइटेड किंगडम ने दक्षिणपूर्व एशियाई देशों से इस बाजार के अवैध आयात को अपने बाजारों में लड़ने का आग्रह किया।

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बार्सिलोना में छोड़े गए कुत्तों के गोद लेने में 113% की वृद्धि हुईबार्सिलोना में छोड़े गए कुत्तों के गोद लेने में 113% की वृद्धि हुई
अफ्रीका के पशुअफ्रीका के पशु
सबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवरसबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवर
अफ्रीकी rhinocerosअफ्रीकी rhinoceros
10 पशु जो हाल ही में विलुप्त हो गए हैं10 पशु जो हाल ही में विलुप्त हो गए हैं
Narwhal, एक इतिहास के साथ एक जानवरNarwhal, एक इतिहास के साथ एक जानवर
पृथ्वी पर 10 सबसे तेज जानवरपृथ्वी पर 10 सबसे तेज जानवर
पिछले वर्षों के दौरान अद्भुत जानवरों की खोज कीपिछले वर्षों के दौरान अद्भुत जानवरों की खोज की
दक्षिण अफ्रीका में कुत्तों की भारी चोरीदक्षिण अफ्रीका में कुत्तों की भारी चोरी
10 वर्षों में पालतू जानवरों की बिक्री 10% घट जाती है10 वर्षों में पालतू जानवरों की बिक्री 10% घट जाती है
» » Rhinoceros tusks की बिक्री वैध
© 2021 taktomguru.com