taktomguru.com

दक्षिण अफ्रीकी porcupine के बारे में जानकारी

कृन्तकों से संबंधित यह जानवर 80 सेंटीमीटर और उसके वजन की अनुमानित दूरी तक पहुंच सकता है, हालांकि यह हमेशा 25 किलोग्राम के आसपास नहीं होता है।

यह कृंतक, बहुत ही आकर्षक है और आमतौर पर बहुत लोगों की तरह है, क्योंकि यह एक दुर्लभ कोट कांटा से बना जा रहा है की विशेषता है, जो 40 सेंटीमीटर के लिए माप सकते हैं और के बारे में 7 मिलीमीटर मोटाई हो सकता है है।

इन छोटे कृन्तकों का भोजन फल, जड़ों या कंदों पर आधारित होता है, हालांकि उनके भोजन दुर्लभ होने पर उन्हें कैरियन पर फ़ीड करने के मामले भी हैं।




वसंत कृंतक की इस प्रजाति का संभोग का मौसम है, इनमें से गर्भावस्था लगभग 100 दिन तक रहता है और जन्म से मादा 1 से 4 युवाओं को जन्म देती है। ये युवा चमकदार फर के बिना पैदा होते हैं जो इस प्रजाति को दर्शाता है, जो जन्म के 3 दिन बाद तक प्रकट नहीं होता है। इस प्रजाति का प्रजनन 2 महीने तक कम नहीं होता है, हालांकि वर्ष तक वयस्कता तक नहीं पहुंचती है।

हम दक्षिण अफ़्रीकी पोर्क्यूपिन अकेले रह रहे हैं, साथ ही छोटे परिवारों में रह सकते हैं। यह एक बहुत ही मधुर चरित्र वाला जानवर है जो दिन में उगता रहता है और भोजन खोजने के लिए गंध की विकसित विकसित भावना का उपयोग करके बाहर खाने के लिए रात में रात में घुसपैठ करने के लिए समर्पित होता है।

उनके सम्मानजनक और शांत पहलू के बावजूद, वे कुचलने के लिए एक कठोर हड्डी हैं, क्योंकि उनके बालों के कांटे से ढके हुए बालों का उपयोग करने से वे अपने हमलावरों को भयंकरता से सामना करते हैं। वे सुरक्षा के तरीके के रूप में अपने दुश्मनों को फुला सकते हैं और हमला कर सकते हैं, अक्सर आक्रामक में फंस गए स्पाइक्स को छोड़कर गंभीर और गहरी चोट लगती है। कई मामलों में, उसे शिकार करने के प्रयास में दुश्मन की इच्छा थी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पृथ्वी पर सबसे बड़ा जानवर: नीला व्हेलपृथ्वी पर सबसे बड़ा जानवर: नीला व्हेल
सबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवरसबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवर
चूहों का गर्भधारणचूहों का गर्भधारण
जिराफ का गर्भावस्थाजिराफ का गर्भावस्था
कंगारू का गर्भावस्थाकंगारू का गर्भावस्था
कौगर का गर्भधारणकौगर का गर्भधारण
भेड़िया का गर्भावस्थाभेड़िया का गर्भावस्था
हिप्पोपोटामस का गर्भावस्थाहिप्पोपोटामस का गर्भावस्था
बल्ले का गर्भधारणबल्ले का गर्भधारण
हाइनास का गर्भावस्थाहाइनास का गर्भावस्था
» » दक्षिण अफ्रीकी porcupine के बारे में जानकारी
© 2021 taktomguru.com