taktomguru.com

सबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवर

यदि आपको लगता है कि 9 महीने तक चलने वाली मानव गर्भावस्था अनंत काल है, तो आप कल्पना नहीं कर सकते कि इन जानवरों की तरह क्या होना चाहिए, जिनकी गर्भधारण अवधि मनुष्य को एक साधारण मजाक की तरह लगती है।

जब तक हम 8 वें स्थान पर अपने विजेता तक नहीं पहुंच जाते, तब तक हम "सबसे छोटी" से शुरू होते हैं। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि किस जानवर का इलाज किया जा सकता है? मुझे यकीन है कि आप नहीं करते! 

  1. मानाती: यह जानवर, जो कि समुद्र शेरों और मुहरों के समान है, वसा की बड़ी परत के कारण इसका विशाल आकार है और इसकी गर्भावस्था लगभग 13 महीने तक चलती है, केवल एक वर्ष से अधिक।
  2. ऊंट: ऊंट मनुष्यों का बहुत बारीकी से पालन करते हैं, क्योंकि उनकी गर्भावस्था 13 से 15 महीने के बीच रह सकती है, या लगभग 400 दिनों के समान क्या हो सकता है।
  3. सबसे लंबी गर्भावस्था वाला अगला जानवर है जिराफ़. इसकी गर्भधारण अवधि 13 से 16 महीने के बीच रहता है। एक जिज्ञासा के रूप में, हम आपको बता सकते हैं कि जिराफ अपने युवाओं को जन्म देते समय जन्म देते हैं, इसलिए नवजात शिशु को जमीन पर गिरना चाहिए।
  4. राइनो. सौभाग्य से मां के लिए, बच्चे के राइनो अपनी मां के गर्भ में 15 महीने बिताए जाने के बाद सींग के बिना पैदा होते हैं।
  5. वालरस वे गर्भावस्था के साथ बहुत करीब से राइनो का पालन करते हैं जो 16 महीने तक रहता है।
  6. डॉल्फ़िन एक बहुत ही लंबी गर्भावस्था वाला एक और समुद्री जानवर यह है कि डॉल्फ़िन की गर्भधारण अवधि 17 से 1 9 महीने के बीच रह सकती है।
  7. हाथी यह शायद गर्भावस्था की अवधि के लिए जाना जाता है जो शाश्वत लगता है। हाथी 24 महीने तक जन्म देने के लिए ले सकते हैं, या 2 साल के समान क्या है।
  8. अंत में, जानवर जो सबसे लंबे समय तक गर्भधारण अवधि के साथ पशु को पुरस्कार लेता है, न तो उससे भी कम है शार्क. इन जानवरों में गर्भावस्था अवधि 12 महीने से 42 तक हो सकती है, लगभग 3 साल। शार्क केवल अपने युवाओं को जन्म देगा जब इसकी वृत्ति इसे बताती है कि यह पूरी तरह से विकसित है।



क्या आप गर्भावस्था को 3 साल तक धीमा कर सकते हैं? संभवतः जन्म दर में कमी आएगी 

इन आंकड़ों के बारे में आप क्या सोचते हैं? अपनी टिप्पणी छोड़ दो!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में गर्भावस्था कैसे है - बुनियादी ज्ञानकुत्तों में गर्भावस्था कैसे है - बुनियादी ज्ञान
कुत्तों की गर्भावस्थाकुत्तों की गर्भावस्था
एक हाथी का गर्भावस्थाएक हाथी का गर्भावस्था
जिराफ का गर्भावस्थाजिराफ का गर्भावस्था
सुअर का गर्भधारणसुअर का गर्भधारण
हिप्पोपोटामस का गर्भावस्थाहिप्पोपोटामस का गर्भावस्था
गाय का गर्भधारणगाय का गर्भधारण
गोरिल्ला का गर्भावस्थागोरिल्ला का गर्भावस्था
शेर का गर्भावस्थाशेर का गर्भावस्था
Armadillo का गर्भधारणArmadillo का गर्भधारण
» » सबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवर
© 2021 taktomguru.com