taktomguru.com

बोर्डो के बुलडॉग

Dogue डी बोर्डो नस्ल

मूल: फ्रांस

विशेष कौशल: कंपनी कुत्ता, निगरानी / रक्षा

जीवन प्रत्याशा: ;

नर का आकार:60 - 68 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 50 - 55 किलो लगभग।

मादा का आकार: 58 - 66 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 45 - 50 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 116 - समूह 2

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

यह फ्रांस में सबसे पुराने कुत्तों में से एक है। वह एशिया से योद्धाओं के महान हमलों के दौरान उस देश में पहुंचे होंगे। एक बार देश में यह पहले से मौजूद कई दौड़ के साथ पार हो गया होगा। Dogue De Bordeaux नस्ल 1926 तक पहचान नहीं हुई और लगभग पूरी तरह बीसवीं सदी में गायब हो जाते हैं, क्योंकि दुख की वह दोनों युद्धों के दौरान सहा।




कुत्ते के प्रशंसकों के लिए, और विशेष रूप Dogue De Bordeaux के प्रेमियों के लिए सौभाग्य से, इस दौड़ 1972 में फिर से लॉन्च किया गया था इस नस्ल पशुधन की रक्षा के लिए इस्तेमाल किया गया है, शिकार करने के लिए या युद्ध के दौरान सैनिकों के एक वफादार साथी के रूप में। यह घरों और महल के गार्ड गार्ड भी रहा है।

डोगू डी बोर्डोक्स

सामान्य उपस्थिति

अच्छे बाल, शॉर्ट और मुलायम के इस मोलॉसस में आम तौर पर महोगनी या पंख होता है, कभी-कभी छाती पर थोड़ी सी सफेद धब्बे और पैरों पर थोड़ा बढ़ाया जाता है। इसके फर के लिए दैनिक ब्रशिंग के साथ निर्दोष स्वच्छता की आवश्यकता होती है। पिघलने की अवधि के दौरान, यह अपने बालों का एक बड़ा हिस्सा खो देता है, जिससे इसके मालिक इसे ध्यान से ब्रश कर सकते हैं।

बोर्डेक्स का बुलडॉग एक बहुत मांसपेशी कुत्ता है हालांकि यह एक सामंजस्यपूर्ण पूरे बनाए रखता है। इसका सिर काफी विशाल और चौड़ा है, हालांकि काफी छोटा है। इसमें एक मजबूत जबड़ा है। यह एक ऐसी दौड़ है जिसमें एथलेटिक विशेषताएं हैं: शारीरिक शक्ति, चपलता और धीरज।

कुत्तों की नस्लें: डॉग्यू डी बोर्डोक्स

तापमान और व्यवहार

वह एक उत्कृष्ट अभिभावक और रक्षा कुत्ते के रूप में पूरी तरह से अर्जित प्रतिष्ठा है, लेकिन वह भी एक बहुत मिलनसार कुत्ता है। वह शांत और शांत स्वभाव का कुत्ता है। वह दोस्ताना, चौकस, मिलनसार, आकर्षक, उत्सुक, बहुत बहादुर और शारीरिक रूप से मांग कर रहा है। अपने परिवार से बहुत जुड़ा हुआ है, उसके पास हमेशा अपने परिवार की रक्षा करने और घर की सुरक्षा सुनिश्चित करने की आदत है।

वह बच्चों के लिए भी एक बहुत अच्छा playmate है। खतरे या आवश्यकता के मामले में, यह शायद ही कभी छालता है। यदि बोर्डो के डोगे अपने युवाओं में कई सकारात्मक अनुभवों को जीते हैं, तो वह एक संतुलित स्वभाव विकसित करेंगे और वयस्कों तक पहुंचने के बाद अन्य पालतू जानवरों के साथ उनका व्यवहार अच्छा होगा। सबकुछ के बावजूद, यह कभी-कभी अन्य कुत्तों, विशेष रूप से पुरुषों के साथ प्रभावी हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आयरिश टेरियरआयरिश टेरियर
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
बोर्डेक्स की बुलडॉग नस्लबोर्डेक्स की बुलडॉग नस्ल
सेंट बर्नार्डसेंट बर्नार्ड
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्लनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
रेस कोरो गन्नारेस कोरो गन्ना
» » बोर्डो के बुलडॉग
© 2021 taktomguru.com