taktomguru.com

गर्भवती बिट्स में फोलिक एसिड

हाय, देखो, मुझे एक समस्या है। आप देखते हैं, उन्होंने मुझे एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला दिया और कुछ दिन पहले लड़की ने मुझे यह बताने के लिए बुलाया कि वह मां की देखभाल नहीं कर सकती क्योंकि वह आगे बढ़ रही थी, इसलिए मैंने उसे तीन दिन पहले लाया। मेरे कुत्ते और उनके बेटे के साथ खेलें, लेकिन मैं उसे बहुत पतला देखता हूं। उसके पिल्ले होने के बाद से केवल 2 महीने हो गए हैं और उन्होंने उन्हें कुछ भी नहीं दिया है। क्या आप मुझे बता सकते हैं कि क्या मैं उसे फोलिक एसिड दे सकता हूं? हम लंबी सैर करते हैं, वह स्वस्थ है, लेकिन मैं उसे अच्छी तरह देखना चाहूंगा। अगर आप मुझसे कुछ कहेंगे तो मैं इसकी सराहना करता हूं, बहुत बहुत धन्यवाद।

यह सवाल बहुत उपयोगी है, क्योंकि इससे मुझे एक बहुत ही रोचक विषय पेश करने में मदद मिलती है, दुर्भाग्यवश, इंटरनेट पर बहुत कम जानकारी है और कई मालिकों से अनजान हैं।

फोलिक एसिड विटामिन (B9) है कि महिलाओं को (यह विशेष रूप से गर्भ के प्रारंभिक दौर में बहुत महत्वपूर्ण है) गर्भावस्था के दौरान लेने के लिए इस तरह के स्पाइना बाइफ़िडा, अभिमस्तिष्कता और encephalocele के रूप में भ्रूण विकृतियों को रोकने के लिए करते हैं है। हाल के अध्ययनों से संकेत मिलता है कि पूरकता फोलिक एसिड का आहार गर्भवती बिट्स, विशेष रूप से शुरुआती चरण में है, बहुत संभावना है कि फांक तालु (फांक तालु या फांक तालु), जन्मजात बीमारी है जो मौखिक और नाक गुहा के बीच असामान्य संचार शामिल पीड़ित पिल्लों क्योंकि तालू बंद नहीं है कम कर देता है पूरी तरह से और मुख्य रूप से कुत्तों को प्रभावित लघुशिरस्क (बुलडॉग, बॉक्सर, कार्लिनो ...)




एक बार यह दिलचस्प तथ्य प्रदान किया गया है, मैं उस प्रश्न पर वापस आ गया जो मुझसे चिंतित है। यह देखते हुए कि फोलिक एसिड केवल भ्रूण दोषों को रोकने के लिए कार्य करता है, इससे पहले से पैदा हुए कुत्ते और पिल्ले के साथ इसे प्रशासित करने का कोई अर्थ या लाभ नहीं होता है।

cabeceranueva

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के मालिकों के लिए 10 आज्ञाएंकुत्ते के मालिकों के लिए 10 आज्ञाएं
कुत्तों की गर्भावस्थाकुत्तों की गर्भावस्था
वन्यजीवन वसूली केंद्रवन्यजीवन वसूली केंद्र
शेल्डन, गोद लेने के बारे में कहानी आपके जीवन को बदल सकती हैशेल्डन, गोद लेने के बारे में कहानी आपके जीवन को बदल सकती है
वे मुझे "पीपीपी" कहते हैंवे मुझे "पीपीपी" कहते हैं
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
सवाल जो मुझे परेशान करते हैंसवाल जो मुझे परेशान करते हैं
सवाल जो मुझे परेशान करते हैंसवाल जो मुझे परेशान करते हैं
Cryptorchidism और entropionCryptorchidism और entropion
स्वस्थ स्नैक्स या पुरस्कारस्वस्थ स्नैक्स या पुरस्कार
» » गर्भवती बिट्स में फोलिक एसिड
© 2021 taktomguru.com