taktomguru.com

आपके पालतू जानवरों पर सतही घाव

सतही घाव शायद छोटी समस्याओं में से एक हैं पालतू जानवर की देखभाल अपने मालिक के हिस्से पर। कुत्तों में होने के लिए यह सामान्य होता है, क्योंकि त्वचा पर छोटे नुकसान पैदा करने वाली शाखाओं या पत्तियों के साथ चलना आसान होता है।

ये चोटें ठीक नहीं हैं अगर वे ठीक हो जाती हैं, क्योंकि यदि वे नहीं हैं, संक्रमण हो सकते हैं। यही कारण है कि यह जानना जरूरी है कि उनका इलाज कैसे किया जाए ताकि वे कुछ और गंभीर न हों।

सतही घावों को ठीक करने के लिए कैसे।

पहली बात हम करते हैं जब हम देखते हैं हमारे पालतू एक घाव है कि पानी कीटाणुरहित करने के लिए के साथ धोया जाता है, तो कुछ कीटाणुनाशक लागू होते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि क्षेत्र, पूरी तरह से साफ है लगता है अपने कुत्ते को आमतौर पर पृथ्वी या रेत के साथ संपर्क में अधिक है, और बाल दर्द होता है के रूप में गंदगी फंस जाती है। इसलिए, यदि हम इसे जरूरी देखते हैं, तो हमें क्षेत्र को दाढ़ी देना चाहिए, इसलिए कम होगा संक्रमण की संभावना.

जिन मामलों में आपको पशु चिकित्सक के पास जाना है।




कुछ ऐसे अवसर है कि भले ही वे समय घंटों या दिनों के साथ खराब हो सकता है पर अत्यंत गंभीर दिखाने के हैं, इसलिए यह आवश्यक है कि हम जल्दी से जल्दी एक समाधान डाल करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना।

इन मामलों में से एक हमले हैं और अन्य कुत्तों से काटने. हालांकि ऐसा लगता है कि इस हमले के अपने कुत्ते को केवल मामूली खरोंच का उत्पादन किया गया है, तो आप के रूप में इन घावों संक्रमित करने के लिए और इसलिए पशु के लिए एक एंटीबायोटिक प्रदान करने के लिए, साथ ही अन्य संभावित समस्याओं को खत्म करने के लिए आप की खोज के रूप में माना जाता है जितनी जल्दी संभव हो पशु चिकित्सक के पास जाने की जरूरत है ।

यदि घाव बहुत अधिक खून बह रहा है और गहरा है तो हमें जाना चाहिए क्योंकि इसे शायद पट्टी की आवश्यकता होगी और कुछ मामलों में अंक। यदि रक्तस्राव अनियंत्रित है, तो घाव के ऊपरी हिस्से में एक लोचदार बैंड को लोचदार बैंड के साथ बनाया जाना चाहिए और तुरंत विशेषज्ञ के पास जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में आंखों की देखभालकुत्ते में आंखों की देखभाल
एक कुत्ते को जला दोएक कुत्ते को जला दो
मेरे कुत्ते की त्वचा अंधेरा क्यों हो जाती है?मेरे कुत्ते की त्वचा अंधेरा क्यों हो जाती है?
हमें कुत्ते के कान को कैसे साफ करना चाहिएहमें कुत्ते के कान को कैसे साफ करना चाहिए
कुत्तों में जलनकुत्तों में जलन
कुत्ते घावकुत्ते घाव
कुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमणकुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमण
कुत्ते को चार चरणों में घाव का इलाज करेंकुत्ते को चार चरणों में घाव का इलाज करें
मेरे पालतू जानवरों में साधारण घावों को कैसे साफ करेंमेरे पालतू जानवरों में साधारण घावों को कैसे साफ करें
खरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँखरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँ
» » आपके पालतू जानवरों पर सतही घाव
© 2021 taktomguru.com