taktomguru.com

क्या आप एक पाग ले सकते हैं?

सभी दौड़ हमारी जीवनशैली के अनुकूल नहीं हैं, न कि अधिग्रहण के समय, बल्कि भविष्य में। जब हम एक कुत्ते को देते हैं, तो हमें भविष्य के बारे में सोचना चाहिए - अब से 10 साल क्या होगा?

इसकी लागत भोजन खरीदने के साधारण तथ्य से कहीं अधिक है, दुर्भाग्यवश हम विश्लेषण नहीं करते हैं कि हम कुत्ते को बर्दाश्त कर सकते हैं, और यह हमें भुगतान करने के लिए समाप्त होता है, लेकिन यह और कौन पीड़ा जानवर है। कोई कुत्ता एक व्यय है, एक और बात यह है कि हम इसे ग्रहण नहीं करना चाहते हैं और हमारे घर या बगीचे के कोने में अपने कुत्ते को "त्याग दिया" छोड़ना चाहते हैं।

हमारे नए कुत्ते का स्वागत करते हुए में पहला कदम, एक पशु चिकित्सक आप एक पहली समीक्षा करता है कि करने के लिए इसे लेने के लिए और है कि क्या स्वच्छ या टीकाकरण का निर्धारण, टीके, निवारक दवाओं और उपचार की जरूरत है के लिए की जरूरत पर निर्भर करता है के लिए है: पहली यात्रा होगी शायद लागत 50 यूरो पर, बाद में चिप और एंटी-रेबीज टीका जो सालाना बनाई जाएगी, आवश्यक होगी।

कुत्ते के मालिक होने से हमें प्रति वर्ष 700 से 3000 यूरो खर्च हो सकते हैं, यह आकार, आयु, क्षेत्र जिसमें हम रहते हैं, उनकी जीवनशैली और प्रत्येक नस्ल की व्यक्तिगत जरूरतों के आधार पर भिन्न होता है।

भोजन और आराम और खेल की जगह

यह अपने कुत्ते को गुणवत्ता का भोजन करता है, तो हम कई वर्षों के लिए एक स्वस्थ कुत्ता चाहते हैं समस्याओं का एक बहुत फ़ीड, और बचाने के लिए महत्वपूर्ण है, नहीं लायक सुपरमार्केट जहां बैग 15 यूरो 25 किलो लागत प्रदान करता है, यह सस्ता है कि स्पष्ट है इसमें सस्ते सामग्री और जंक से भरा है। अच्छी गुणवत्ता वाली फ़ीड की एक बोरी लगभग 50 यूरो है, आपके कुत्ते के आकार और ऊर्जा के स्तर के आधार पर भोजन की लागत प्रति माह 20-70 के बीच होगी।

Pugi

खिलौने हमारे जानवर की मानसिक और शारीरिक उत्तेजना के लिए जरूरी हैं। यह हमें 25 से 150 साल प्रति वर्ष खर्च करेगा।

कुत्ते को अपनी शरण, शांति का एक कोने की जरूरत होती है, और यह आरामदायक और शांत होना चाहिए, यहां हम सालाना 50 से 200 यूरो के बीच निवेश करेंगे। अगर हम उन लोगों को खरीदते हैं जो साफ और टिकाऊ होते हैं, तो हमें उन्हें नियमित रूप से नवीनीकृत नहीं करना पड़ेगा, हालांकि सालाना कई बार उन्हें नवीनीकृत करने की सलाह दी जाती है, खासकर यदि हमारे जानवर के पास fleas और अन्य परजीवी हैं। आपके कुत्ते को कम से कम एक पट्टा और कॉलर होना चाहिए: प्रति वर्ष 20 से 50 यूरो के बीच।

हेयरड्रेसिंग, पशु चिकित्सा और देखभाल

लगभग हर कोई क्या सोचता है इसके विपरीत, आपके कुत्ते को कुत्ते के हेयरड्रेसर की आवश्यकता होती है। यह जरूरी है कुत्ते में बीमारियों का पता लगाने के लिए कैनाइन हेयरड्रेसर पहले पेशेवर हैं।




भले ही आपके कुत्ते के लंबे बाल या छोटे बाल हों, आपको हेयरड्रेसर की ज़रूरत है, इस में आपके नाखून ठीक हो गए हैं, आपके कान साफ ​​हो गए हैं, आपकी ग्रंथियां शुद्ध हैं ... यह हमें सालाना 100 से 500 यूरो के बीच खर्च करेगा।

पशु चिकित्सा देखभाल आपके कुत्ते को स्वस्थ रखने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। हमें साल में एक या दो बार हमारे जानवर की जांच करनी होगी, और बजट 200-400 यूरो होगा। दौड़ के आधार पर इन्हें बढ़ाया जाएगा - ऐसी कई दौड़ें हैं जो स्वास्थ्य के मामले में समस्याग्रस्त हैं और उनमें बीमारियों का विकास होता है।

बीमारियों या परजीवीओं को रोकने या लड़ने के लिए इसे दवाइयों और अन्य आवश्यक खुराक को जोड़ा जाना चाहिए। कुछ कुत्तों को भी विटामिन और पूरक की आवश्यकता होती है। आम तौर पर, यह संभावना है कि इन वस्तुओं पर प्रति वर्ष 100 से 300 यूरो खर्च किए जाएंगे।

यदि हम अपने पिल्ला की बुनियादी शिक्षा के लिए आवश्यक समय समर्पित करते हैं, तो हम बहुत सारा पैसा बचाएंगे, पहले महीने बहुत महत्वपूर्ण हैं, कुत्ते को दूसरों के साथ बातचीत करने की अनुमति दें।

घटना में है कि हम अपने कुत्ते को छुट्टी या किसी अन्य जगह पर नहीं ले जा सकते में, हम के बारे में साल में दो बार एक अतिरिक्त खर्च, जोड़ना होगा, इसलिए यदि आप यात्रा अक्सर इस गुणा किया जाना चाहिए हम प्रति वर्ष 200 से 500 के बीच यूरो जोड़ना होगा, दो के लिए।

आकस्मिक व्यय

भविष्य में कोई भविष्यवाणी नहीं कर सकता है अप्रत्याशित होता है - बीमारियां, दुर्घटनाएं और अन्य अनियोजित खर्च परिवार के बजट के साथ तोड़ सकते हैं, तैयार होने का सबसे अच्छा तरीका बचत के रूप में अतिरिक्त धन छोड़ना है।

उपरोक्त सभी के साथ हम कम करते हैं, कि एक कुत्ता होने के लिए स्वतंत्र नहीं है और एक बड़ी मासिक खर्च की आवश्यकता है, यही कारण है कि हमें खुद को निम्नलिखित प्रश्न पूछना चाहिए:

  • क्या हम एक कुत्ता ले सकते हैं?
  • क्या हम € 150 की न्यूनतम मासिक लागत का भुगतान कर सकते हैं?

उचित योजना के साथ, आप अपने कुत्ते को एक लंबा और खुशहाल जीवन दे सकते हैं।

 स्रोत: पालतू जानवर। फेसिलिसिमो

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खाद्य एलर्जी को रोकने के लिए कुत्तों में एक टीका का अनुभव कियाखाद्य एलर्जी को रोकने के लिए कुत्तों में एक टीका का अनुभव किया
एक वर्ष में कुत्ते को रखने के लिए कितना खर्च होता है?एक वर्ष में कुत्ते को रखने के लिए कितना खर्च होता है?
कुत्तों में टीकों का महत्वकुत्तों में टीकों का महत्व
कुत्ता मरने पर क्या करना हैकुत्ता मरने पर क्या करना है
25 कुत्ते नस्लों जो स्वास्थ्य के सवाल में मालिक के लिए अधिक महंगी होती हैं25 कुत्ते नस्लों जो स्वास्थ्य के सवाल में मालिक के लिए अधिक महंगी होती हैं
कुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारीकुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारी
पुल के नीचे छोड़े गए नौ पिल्ले गोद लेने की मांग करते हैंपुल के नीचे छोड़े गए नौ पिल्ले गोद लेने की मांग करते हैं
एक जानवर को अपनानाएक जानवर को अपनाना
जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?
पालतू जानवरों के लिए एंटी-रेबीज टीकापालतू जानवरों के लिए एंटी-रेबीज टीका
» » क्या आप एक पाग ले सकते हैं?
© 2021 taktomguru.com