taktomguru.com

जब एक पिल्ला अपनाया जाने के लिए तैयार है?

पूडल पिल्ला पूडलपिल्ले आराध्य हैं लेकिन उन्हें ध्यान, देखभाल और प्रशिक्षण की भी आवश्यकता है। जब आप एक पिल्ला को अपनाते हैं तो आपको उसकी रक्षा करनी होगी और उसे स्नेह देना होगा जैसे कि जब आप बूढ़े हो जाएंगे तो वह करेगा। एक कुत्ते का चयन करना जो आपके व्यक्तित्व और जीवनशैली के अनुरूप है, यह जानकर मौलिक है कि एक पिल्ला अपनी मां को छोड़ने के लिए तैयार है।

कुत्ते के विकास के शुरुआती चरणों को समझें. जब वह दो सप्ताह का होता है, तो एक पिल्ला बहुत कमजोर और पूरी तरह से अपनी मां पर निर्भर होती है। वह अपनी आँखें बंद रखता है, गंध नहीं कर सकता है या बहुत अच्छी तरह से सुन सकता है और उसके पास कोई दांत नहीं है। तीन हफ्तों के बाद वह अपनी आंखें खोलता है और स्वाद और गंध का जवाब देना शुरू कर देता है। अधिकांश पिल्ले भी तीन सप्ताह की उम्र में पहली बार चलने की कोशिश करते हैं। तीन सप्ताह बाद मां स्तनपान कराने लगती है। इस पल पिल्ले के लिए मनुष्यों के साथ बातचीत करने के लिए आदर्श है ताकि उन्हें गोद लेने के लिए तैयार किया जा सके।

सही दौड़ का चयन करें. कुत्ते को अपनाने के लिए यह बहुत मोहक है क्योंकि आपके द्वारा देखी गई आखिरी फिल्म में एक प्यारा डाल्मेटियन था या क्योंकि वाणिज्यिक टैको में एक हंसमुख चिहुआहुआ था। यह संभव है कि चूंकि आप एक बच्चे थे, आप एक महान डेन चाहते थे और अब जब आप उगाए हैं तो आप इसे प्राप्त कर सकते हैं। कुत्ते पर निर्णय लेने से पहले आपको पहले विभिन्न नस्लों के बारे में पढ़ना चाहिए और खुद से पूछना चाहिए कि क्या आप उस पिल्ला को देने के लिए तैयार हैं, जो उस समय से आपकी जरूरत है जब यह आपके घर में प्रवेश करता है और जब यह उम्र हो। यदि आप स्टूडियो अपार्टमेंट में रहते हैं, तो एक डैल्मेटियन के पास पिल्ला होने से रोकने के बाद बहुत अधिक जगह नहीं होगी। यदि आप एक बूढ़े व्यक्ति हैं, तो एक ऊर्जावान ग्रेट डेन के साथ चलने की कोशिश कर रहा है जो पूरी तरह से उगाया जा सकता है मुश्किल या असंभव हो सकता है। यदि आपके पास रूममेट है जो छोटे कुत्तों को नहीं खड़ा कर सकता है, तो एक क्षेत्रीय चिहुआहुआ होने में समस्या हो सकती है। दौड़ के बावजूद, पिल्ले पहली बार दुनिया भर में अनुभव कर रहे हैं और बहुत सारी ऊर्जा है - आपको उस वचनबद्धता को पूरा करने के लिए तैयार रहना चाहिए।




दूध पिलाने के बाद. पिल्ले आमतौर पर छह सप्ताह की उम्र में अपनी मां द्वारा दूध पकाया जाता है, इसलिए वे आम तौर पर सात से आठ सप्ताह के लिए अपनाए जाने के लिए तैयार होते हैं। आपको सात सप्ताह से कम समय के पिल्ला को अपनाना नहीं चाहिए क्योंकि यह अपनी मां से अलग होने के लिए तैयार नहीं है, कुछ पिल्ले 12 सप्ताह के होने तक भी दूध नहीं पीते हैं। जब आप पिल्ला को अपनाते हैं, तो आपको पूरी तरह से दूध पकाया जाना चाहिए और ठोस खाद्य पदार्थ खाना चाहिए अन्यथा यह जोखिम भरा और कभी-कभी घातक हो सकता है।

विचार. यद्यपि आप एक ब्रीडर से पिल्ला खरीदना चाहते हैं, फिर भी एक स्थानीय बचाव संगठन या शहर में केनेल से कुत्ते को अपनाने पर विचार करें। कुत्ते कई कारणों से केनेल में खत्म होते हैं, क्योंकि मालिकों को बेदखल कर दिया गया है, क्योंकि उनके पास एक नया परिवार है या क्योंकि उन्हें स्थानांतरित करना है। यह इन और अन्य कारणों से है कि केनेल में न केवल मिश्रित नस्लों बल्कि सभी जातियों, आकारों और आयुओं के पिल्ले होते हैं। कभी-कभी माताओं और उनकी संतान केनेल में खत्म होती है, इसलिए कभी-कभी उनके पास पिल्ले होते हैं। कई बचाव संगठनों को कुत्ते में कुत्ते होने की लागत को कवर करने के लिए शुल्क की आवश्यकता होती है, इसे एक पालक घर में रखकर, इसे निर्जलीकरण या इसे काटकर और उस पर एक माइक्रोचिप डालने की आवश्यकता होती है। लागत एक ब्रीडर या पालतू जानवर की दुकान के लिए $ 1,000 या उससे अधिक का भुगतान करने से बहुत कम है, जो पिल्ला मिलों या पिछवाड़े के प्रजनकों से आने वाले बीमार कुत्तों को बेचती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कबमां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
हाइपरिएक्टिव पिल्ले शांत करनाहाइपरिएक्टिव पिल्ले शांत करना
भूसी कुत्ते का विकासभूसी कुत्ते का विकास
जीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता हैजीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता है
पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?
अपने पहले ठोस भोजन में पिल्ला कैसे पेश करेंअपने पहले ठोस भोजन में पिल्ला कैसे पेश करें
मादा और पिल्ला के शुरुआती चरणोंमादा और पिल्ला के शुरुआती चरणों
गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान खिलाड़ियों को खिलाानागर्भावस्था और स्तनपान के दौरान खिलाड़ियों को खिलााना
एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
» » जब एक पिल्ला अपनाया जाने के लिए तैयार है?
© 2021 taktomguru.com