taktomguru.com

क्या मेरा पग घर पर अकेला रह सकता है?

यह अनिवार्य है, चाहे वे अकेले रहें और काम करते समय अपने पग छोड़ दें, या किसी कारण से सभी परिवार के सदस्यों को एक ही समय में जाना होगा।

जितना चाहें हम अपने पग को हर जगह हमारे साथ नहीं ले सकते हैं और कभी-कभी इसे अकेला छोड़ना जरूरी है। कुंजी यह जानना है कि उस जगह को सुखद क्षण में कैसे बदलना है और हमारे पालतू जानवर के लिए कोई तनाव नहीं.

पग बेहद मिलनसार प्राणी हैं, और वे अपने मालिक के साथ रहना पसंद करते हैं, निश्चित रूप से आप में से कई मेरे जैसे हैं, मेरा पग पूरे घर में, रसोईघर में, कमरे में, बाथरूम में, सभी तरफ जाता है बस मेरे साथ रहना

लेकिन इसके बावजूद, जब मैं काम के लिए निकलता हूं तो वह शांत रहता है, बिना रोते हुए, बिना भौंकने के, घर को नुकसान पहुंचाए बिना - वास्तव में, ज्यादातर समय मैं उसे अपने बिस्तर में सो जाता हूं।

बेशक, इसे प्राप्त करने से पहले मुझे एक क्रमिक प्रक्रिया करना पड़ा जिसने उसे स्वाभाविक रूप से अलग होने और अपने स्वतंत्र और समर्पित प्रकृति को खोए बिना एक और स्वतंत्र कुत्ता बनने में मदद की।

अकेले रहने के लिए हमारे कुत्ते को आदी करने के लिए सबसे अच्छा है धीरे धीरे करो. आप इसे केवल 10 मिनट के अंतराल के लिए कमरे में छोड़कर शुरू कर सकते हैं, कमरे में वापस 5 मिनट तक वापस जाएं, चुपचाप ऐसा करने पर, इसे गले और छेड़छाड़ से भरें, लेकिन ऐसा न करें जैसे कुछ भी नहीं हुआ।

pugsloencasa

इस प्रक्रिया को कई दिनों तक दो बार दोहराएं जब तक कि जब आप छोड़कर अकेले छोड़ दें तो आपका कुत्ता अब रोता नहीं है।




आप उस समय को बढ़ा सकते हैं जब आप इसे 15 से 20, 30, 60 मिनट तक थोड़ा कम छोड़ देते हैं, जब तक आप देखते हैं कि यह लंबे समय तक शांत रहता है।

फिर आप उसी तकनीक का उपयोग करते समय इसे घर में ढीला करना शुरू कर सकते हैं। यदि आपको भरोसा नहीं है कि आप नष्ट नहीं करते हैं, तो कमरे के दरवाजे बंद कर दें और खतरनाक वस्तुएं आपकी पहुंच से दूर रहें।

यदि समय की अवधि केवल बहुत लंबी होगी, सुनिश्चित करें कि आप उसे ऊर्जा खर्च करने का मौका दें. कभी-कभी घर को नुकसान साधारण बोरियत से होता है, उन्हें छोड़ने से पहले और / या आने के बाद चलने के लिए एक आसान समाधान है, कुछ खिलौनों को छोड़ दें, जिन्हें आप पूरी तरह से सुरक्षित रखते हैं, ताकि आप स्वयं मनोरंजन कर सकें।

कभी-कभी घर पर केवल हमारे पग को छोड़ना जरूरी है, कुंजी यह जानना है कि उस जगह को अपने पालतू जानवरों के लिए सुखद और तनाव मुक्त क्षण में कैसे बदलना है

यह जोर देना महत्वपूर्ण है कि अगर हम पिल्ला के बारे में बात कर रहे हैं, तो हमें अपने भोजन के समय और उसके मल भी ध्यान में रखना चाहिए। अगर हमारा कुत्ता अभी तक एक उम्र में नहीं है जहां वह बाथरूम में जाने के लिए अपने आग्रह को नियंत्रित कर सकता है, तो उसे साफ करने के लिए आसान घर के एक क्षेत्र में छोड़ना बेहतर है।

इसके अलावा, आप एक पड़ोसी, रिश्तेदार या दोस्त से घर आने के लिए उसे दो बार खाने के लिए कह सकते हैं और कुत्ते को अकेले बहुत घंटे होने जा रहे हैं, तो उसे चलने के लिए ले जा सकते हैं।

कुछ घंटों के लिए अकेले हमारे पालतू जानवर छोड़ने की प्रक्रिया का सामना करने के लिए ये कुछ बुनियादी सुझाव हैं। मुझे इस पहलू, आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीकों या उनके चिंताओं में आपके अनुभवों को जानना अच्छा लगेगा।

स्रोत: मंडोपग

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के साथ ध्यान बंद कर दिया क्योंकि वे तनाव पीड़ित हैंकुत्तों के साथ ध्यान बंद कर दिया क्योंकि वे तनाव पीड़ित हैं
"मेरा कुत्ता मेरा बेटा नहीं है", एक प्रतिबिंब जो आपको भाषण छोड़ देगा"मेरा कुत्ता मेरा बेटा नहीं है", एक प्रतिबिंब जो आपको भाषण छोड़ देगा
कुत्तों का प्रशिक्षणकुत्तों का प्रशिक्षण
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
एक कुत्ता छाल क्यों करता हैएक कुत्ता छाल क्यों करता है
मेरी कुतिया बूढ़ा हो जाता हैमेरी कुतिया बूढ़ा हो जाता है
अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज लुकासअपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज लुकास
पिल्ला जो रोता हैपिल्ला जो रोता है
मुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंतामुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंता
एक छोटा सा साथीएक छोटा सा साथी
» » क्या मेरा पग घर पर अकेला रह सकता है?
© 2021 taktomguru.com