taktomguru.com

चॉकलेट विषाक्तता

आज मैं मालिकों के शाश्वत संदेह का उत्तर दूंगा, कुत्तों के लिए चॉकलेट विषाक्त है? हाँ, यह है।

मेरा कुत्ता और चॉकलेट

मेरा कुत्ता और चॉकलेट

चॉकलेट विषाक्तता कई प्रजातियों को प्रभावित कर सकती है, हालांकि यह कुत्तों में अधिक आम है क्योंकि उनके पास अधिक पहुंच है और आप को बीमार नहीं करते हैं। चॉकलेट के जहरीले घटक हैं थियोब्रोमाइन और कैफीन. कई मालिकों यह सुनिश्चित करेंगे कि अपने कुत्ते को अक्सर चॉकलेट खाती है और कभी उसे कोई नुकसान का कारण है, लेकिन प्रभाव, तार्किक रूप से, व्यक्तिगत रूप से किया जाता चॉकलेट, कुत्ते के वजन और संवेदनशीलता की मात्रा पर निर्भर करती है, और विशेष रूप से चॉकलेट के प्रकार , चॉकलेट पाउडर अधिक खतरनाक होता है, इसके बाद डार्क चॉकलेट होता है। दूध चॉकलेट थियोब्रोमाइन की कम एकाग्रता है, तो एक कुत्ता और अधिक खाने के लिए नशा और अंत में सफेद चॉकलेट, जो थियोब्रोमाइन की एक नगण्य एकाग्रता है प्राप्त करने के लिए होगा।

* स्रोत: पशु चिकित्सा मर्क मैनुअल: [डीएल 50 (जो खुराक वे मर जाते हैं कुत्तों का आधा खुलासा हुआ) से है 100-200 मिलीग्राम / किलो (जानवर का वजन), लेकिन गंभीर लक्षण और मृत्यु बहुत कम खुराक पर हो सकती है और थियोब्रोमाइन की व्यक्तिगत संवेदनशीलता के अनुसार भिन्न होती है। आमतौर पर हल्के लक्षण (पॉलीडिप्सिया (बहुत पीना), उल्टी, दस्त) खाने वाले कुत्तों में देखा जा सकता है 20 मिलीग्राम / किलो, प्रभाव cardiotoxic (दिल को प्रभावित) करने के लिए 40-50 मिलीग्राम / किलो, और बरामदगी खुराक में अधिक से अधिक दिखाई दे सकता है 60 मिलीग्राम / किलो. शरीर के वजन के प्रति पाउंड दूध चॉकलेट का औंस कुत्तों में संभावित रूप से घातक है।]




लक्षण आमतौर पर 6-12 घंटों में दिखाई देते हैं, और उल्टी और दस्त से श्वसन और हृदय संबंधी समस्याओं के लिए प्रगति के लिए शुरू हो सकते हैं, जो बाद में मौत का कारण बन सकते हैं।

तो अगर अपने कुत्ते को चॉकलेट खाया है (राशि पर्याप्त है, खासकर अगर विषाक्त चॉकलेट और कुत्ते के आकार के प्रकार पर निर्भर होने के लिए) और / या पहले से ही विषाक्तता का पहला संकेत दे रहा है, तो आप जल्दी ही अपने डॉक्टर से जाना चाहिए।

याद रखें: यदि आप में रहते हैं गैलिसिया और, उच्चतम गुणवत्ता का एक स्वाभाविक फ़ीड और हमेशा की तरह फ़ीड उच्च अंत कीमत की तुलना में कम के साथ अपने पालतू जानवरों (कुत्ते या बिल्लियों) फ़ीड मुझे जानकारी के लिए पूछना चाहता हूँ। मैं आपको बिना किसी अतिरिक्त कीमत पर आपके पते पर पहुंचा दूंगा।

cabeceranueva (1)

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चॉकलेट: अपने कुत्ते के लिए मीठा प्राणघातक दुश्मनचॉकलेट: अपने कुत्ते के लिए मीठा प्राणघातक दुश्मन
कुत्तों के लिए खतरनाक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए खतरनाक खाद्य पदार्थ
कुत्ते पर चॉकलेट के प्रभावकुत्ते पर चॉकलेट के प्रभाव
चॉकलेट के लिए एलर्जी क्यों एलर्जी हैं?चॉकलेट के लिए एलर्जी क्यों एलर्जी हैं?
चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?
कुत्तों के लिए निषिद्ध भोजनकुत्तों के लिए निषिद्ध भोजन
क्रिसमस पर हमारे कुत्ते के लिए खतरेक्रिसमस पर हमारे कुत्ते के लिए खतरे
वेलेंटाइन दिवस पर अपने पालतू जानवरों के लिए खतरेवेलेंटाइन दिवस पर अपने पालतू जानवरों के लिए खतरे
हमारे कुत्ते, बिल्ली या कृंतक के लिए चॉकलेट खतरनाक हैहमारे कुत्ते, बिल्ली या कृंतक के लिए चॉकलेट खतरनाक है
पालतू जानवरों के लिए जहरीले उत्पादोंपालतू जानवरों के लिए जहरीले उत्पादों
» » चॉकलेट विषाक्तता
© 2021 taktomguru.com