taktomguru.com

पालतू जानवरों के लिए जहरीले उत्पादों

perro_vomitando_01पौधे, पशु चिकित्सा पर्चे और घरेलू सफाई उत्पादों के बिना प्रशासित दवाएं पालतू जानवरों में जहरीला हो सकती हैं।

कुत्तों और बिल्लियों को कई कारकों से अवगत कराया जाता है जो उनके स्वास्थ्य में बदलाव कर सकते हैं।

वायरस, बैक्टीरिया, कवक, परजीवी ... मालिकों को पता है कि इन सभी सूक्ष्मजीवों के कारण उनके पालतू बीमार पड़ सकते हैं। इसलिए, टीकाकरण और ड्यूमरिंग के लिए एक योजना स्थापित करने और अपने पालतू जानवरों को खिलाने या प्रजनन जैसे पहलुओं पर सलाह देने के लिए पशु चिकित्सा पेशेवर के पास जाएं। हालांकि, यह आमतौर पर पता नहीं होता है कि कुछ दवाओं या कुछ पौधों जैसे पदार्थों की एक श्रृंखला है, जिनके इंजेक्शन नशे की एक तस्वीर पैदा कर सकता है जो घातक हो सकता है।

इसलिए, जब वे कुत्ते या बिल्ली को बेचते हैं, उनकी देखभाल के बारे में सामान्य सलाह के साथ, कुछ यौगिकों पर जोर देने लायक है जो उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकते हैं।

दवाएं

दवाओंमनुष्यों और पशु चिकित्सकों के लिए दोनों दवाएं गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकती हैं यदि मालिक उन्हें पशु चिकित्सा पर्चे के बिना अपने पालतू जानवरों को प्रशासित करता है।

एस्पिरिन एकमात्र ऐसी दवा नहीं है जो बिल्ली के लिए खतरनाक हो सकती है - जानवर के वजन के संबंध में प्रशासित कोई भी दवा और पिछले निदान घातक साबित हो सकता है।

rodenticides

पशु चिकित्सा प्रथाओं में मुख्य रूप से कुत्तों और बिल्लियों में रहने वाले कृंतक कृतियों में नशे की लत देखने के लिए अपेक्षाकृत आम है।

कभी-कभी यह एक आकस्मिक सेवन होगा, दूसरे में यह एक पड़ोसी द्वारा "उत्तेजित" होगा जो जानवरों को पसंद नहीं करता है।

यौगिक के प्रकार के आधार पर, भारी रक्तचाप, आवेग और महत्वपूर्ण अंगों के नुकसान से मृत्यु हो सकती है।

घर के लिए उत्पाद

चित्रडिटर्जेंट या कीटाणुशोधक जैसे सुलभ स्थानों में ब्लीच बच्चों के लिए, बल्कि पालतू जानवरों के लिए भी खतरा है। वे इनहेलेशन द्वारा श्वसन प्रणाली में जलने और परिवर्तन के रूप में पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

पेंट डिब्बे, सॉल्वैंट्स, गोंद, संक्षेप में, उत्पादों का उपयोग घर में मरम्मत करने के लिए किया जाता है, अगर वे इंजेस्ट या इनहेल्ड होते हैं तो भी बहुत खतरनाक हो सकते हैं।

मालिकों को इन सभी उत्पादों को जानवरों के लिए सुलभ स्थानों में रखना चाहिए, खासकर जब यह एक उत्सुक पिल्ला है जो घर का पता लगाना पसंद करता है।

चॉकलेट




चॉकलेटएक कुत्ता और चॉकलेट बार एक अच्छा संयोजन नहीं है। कोको पाउडर में xanthines, यौगिकों का एक समूह होता है जिसमें कैफीन, थियोफाइललाइन और थियोब्रोमाइन शामिल होता है। यह बाद वाला है जो कुत्तों के लिए चॉकलेट विषाक्त बनाता है, क्योंकि यह मांसपेशियों में छूट, धमनियों का फैलाव पैदा करता है, दिल को उत्तेजित करता है और मूत्रवर्धक के रूप में कार्य करता है।

चूंकि इसकी चयापचय दर कम है (यकृत में कठिन समय "प्रसंस्करण" होता है) यह रक्त में 20 घंटे तक रहता है, इसलिए यह प्रभाव डालता है perro_chocoहमने काफी समय से पहले वर्णित किया है।

लक्षण उल्टी, दस्त, गैसिंग, कंपकंपी, असुविधा, मूत्र असंतुलन या अधिक मूत्र उन्मूलन आदि हैं।

क्या इसका मतलब यह है कि अगर कोई कुत्ता चॉकलेट का टुकड़ा खाता है तो उसे नशा भुगतना होगा, है ना? यह एक समस्या बन जाती है, परमाणु की मात्रा (जितना अधिक कोको चॉकलेट होता है, उतना ही खतरनाक होता है), जानवर का वजन और यहां तक ​​कि व्यक्ति की संवेदनशीलता पर निर्भर करता है।

हालांकि, यह बेहतर है कि मालिक भाग्य का लुत्फ उठाता है - इसके अलावा, अगर कुत्ता चॉकलेट स्वाद लेता है तो यह बहुत संभव है कि वह इसे फिर से खाने के लिए कुछ भी करता है।

विभिन्न पौधे

क्रिसमस फूल पालतू जानवरपौधे का राज्य मनुष्यों को ऐसी दवाओं का उत्पादन करने के लिए कई तत्व प्रदान करता है जो रोगों का इलाज और इलाज भी करते हैं। हालांकि, पौधों में जहरीले पदार्थ भी होते हैं।

ओलिंडर, होली या फिलोडेन्ड्रॉन के उदाहरण के लिए यह कई अन्य मामलों में है।

हमें क्रिसमस के मौसम के दौरान कई घरों में एक सेंटरपीस के रूप में स्थित प्रसिद्ध पॉइन्सेटिया को नहीं भूलना चाहिए।

यह "खतरों" का एक संक्षिप्त सारांश है जिसके लिए एक पालतू जानवर का खुलासा किया जा सकता है - जब वे एक पशु बेचते हैं, तो मालिक को अनावश्यक रूप से चिंतित नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि कई दुर्घटनाएं अनिवार्य हैं, हालांकि, यह याद रखना उचित है कि बैक्टीरिया वे अकेले नहीं हैं जो स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकते हैं।

स्रोत: प्रजातियां

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए Amoxicillinकुत्तों के लिए Amoxicillin
एक कुत्ते की 5 सबसे आम शारीरिक समस्याएंएक कुत्ते की 5 सबसे आम शारीरिक समस्याएं
एक कुत्ते में दस्त का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में दस्त का इलाज कैसे करें
कुत्ते की प्राथमिक चिकित्सा किट: इसमें क्या होना चाहिए?कुत्ते की प्राथमिक चिकित्सा किट: इसमें क्या होना चाहिए?
कुत्ते की किट का उपयोग करने के लिए टिप्सकुत्ते की किट का उपयोग करने के लिए टिप्स
मानव दवाएं = पशु जहरमानव दवाएं = पशु जहर
पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्पपालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्प
कुत्तों के लिए जहरीले पौधों की सूचीकुत्तों के लिए जहरीले पौधों की सूची
क्या बांस के पौधे पालतू जानवरों के लिए जहरीले होते हैं?क्या बांस के पौधे पालतू जानवरों के लिए जहरीले होते हैं?
मालिक के लिए पालतू परजीवी के बारे में नई zoetis सूचनात्मक वेबसाइटमालिक के लिए पालतू परजीवी के बारे में नई zoetis सूचनात्मक वेबसाइट
» » पालतू जानवरों के लिए जहरीले उत्पादों
© 2021 taktomguru.com