taktomguru.com

वेलेंटाइन दिवस पर अपने पालतू जानवरों के लिए खतरे

छुट्टियों हमेशा अपने पालतू जानवरों के लिए कुछ खतरों कारण हैं, इस वजह से चीजें हैं जो सामान्य रूप से दैनिक उपयोग किया जाता है नहीं इस्तेमाल कर रहे हैं, तो कुछ जोखिम है कि अक्सर मन में नहीं है देखते हैं, लेकिन हमें चिंता मत करो हम आपको बताएँगे कि को रोकने के लिए संभावित जोखिम

2 (5)

घर का बना खाना न दें

14 फरवरी को एक स्वादिष्ट रोमांटिक रात्रिभोज की कमी और कभी-कभी विदेशी नहीं होती है। क्या आप जानते थे कि पालतू जानवरों में जहरीले और पाचन समस्याओं का एक महत्वपूर्ण प्रतिशत मानव उपभोग के लिए भोजन के कारण होता है? अपने कुत्ते या बिल्ली के लिए रात का खाना से बचा न लें, या यदि रात के खाने के घर पर था, "एक छोटे से" अगर आप प्रार्थना करते हैं या भीख माँगती हूँ, पशु चिकित्सकों एक कारण के लिए बहुत बार पर जोर देना नहीं है: वे पाचन समस्याओं गंभीर पैदा कर सकता है , जैसे दस्त, पेट दर्द, आंतों के छिद्रण, आंतों में बाधा इत्यादि।

मोमबत्तियों से सावधान रहें

ठीक है, यहाँ मुद्दा थोड़ा जटिल हो जाता है, अगर उत्सव अपने घर में है और मोमबत्तियों के साथ सजाने के लिए निर्णय लेते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि वे अपने पालतू जानवरों के लिए सुलभ नहीं हैं, जानवरों स्वाभाविक रूप से उत्सुक हैं और निश्चित रूप से आना चाहते हैं, खतरे की बात आती है आग के रंगों के साथ खेलने की कोशिश करते समय जलाया मोमबत्ती फेंकने या हिलाने पर संभावित जलन या छोटी आग लगती है, हम जानते हैं कि संभावनाएं अधिक नहीं हैं, लेकिन हमें इन दुर्घटनाओं से इंकार नहीं करना चाहिए। एक छोटी मोमबत्ती एक विनाशकारी आग पैदा कर सकते हैं। आप इस जगह 14 फरवरी को मोमबत्ती पर जाते हैं, सुनिश्चित करें कि वे चीजें हैं जो आग आसानी से पकड़ कर सकते हैं या जहां अपने कुत्ते या बिल्ली का उपयोग कर सकते करने के लिए बंद नहीं कर रहे हैं।

गुब्बारे आपको डरा सकते हैं या उनमें से कुछ हिस्सों को खा सकते हैं




इस रोमांटिक तारीख में सबसे आम रूपांकनों में से एक गुब्बारे हैं, कई लोग हर गुजरते दिन के हीलियम (फुलाया जा रहा है के साथ गैस) के साथ, ये विवरण प्राप्त के रूप में, गुब्बारे से बाहर आ रहा है इसलिए भूमि पर गिर हमने कहा कि जानवर प्रकृति से उत्सुक हैं, वे गुब्बारे के साथ खेलना पसंद करते हैं और यदि वे चमकीले रंग होते हैं, तो अक्सर गेम के बीच उन्हें तोड़ सकता है और उनमें से कुछ हिस्सों को निगल सकता है, जिससे पाचन समस्याएं होती हैं। जब आपके गुब्बारे हीलियम खोने लगते हैं, उन्हें बचाते हैं या उन्हें अपने पालतू जानवर से दूर ले जाते हैं।

चॉकलेट से सावधान रहें

हालांकि यह सच है कि चॉकलेट पालतू जानवरों के लिए सख्ती से प्रतिबंधित खाद्य पदार्थों में से एक है, विषाक्तता जानवर के आकार और खुराक की खुराक पर निर्भर करेगी। कुत्तों के लिए विषाक्त चॉकलेट का घटक थियोब्रोमाइन कहा जाता है। जबकि मनुष्य थियोब्रोमाइन चयापचय करते हैं, कुत्ते इसे धीरे-धीरे करते हैं, जिससे वे अपने शरीर में जहरीले स्तर तक पहुंचने की अनुमति देते हैं। अपने पालतू जानवर के जीवन को जोखिम न दें, उसे चॉकलेट न दें। आकस्मिक सेवन के मामले में, इसे अवलोकन के तहत रखें, उल्टी (10 मिलीलीटर ऑक्सीजनयुक्त पानी या नमक के साथ पानी के सिरिंज के साथ मौखिक रूप से दें) और अपने पशुचिकित्सा को बुलाएं।

फूल खतरे हो सकते हैं

Azaleas, स्वर्ग, ट्यूलिप, ओलियंडर के पक्षी, लॉरेल गुलाब, Hortensia, शांति लिली, जलकुंभी, लिली, narcissus फूल कि आपके पालतू जानवर को विषाक्त कर रहे हैं, भले ही हम जानते हैं कि वे फूल आमतौर पर सैन वैलेन्टिन में खरीद नहीं कर रहे हैं नहीं अधिक उल्लेख, किसी विशेष फूल के लिए सबसे आम उपहार गुलाब है, यहां कोई आधिकारिक यह दर्शाता है कि कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक जहरीले फूल है गुलाब रिकॉर्ड कर रहे हैं, हालांकि वहाँ जानवरों के मामलों पत्ते खा लिया है और किया गया है है पंखुड़ियों और दस्त और हल्के पाचन समस्याओं को प्रस्तुत किया है।

याद रखें कि आप अपने पालतू जानवर के लिए ज़िम्मेदार हैं, वेलेंटाइन डे एक बहुत अच्छा और सुखद दिन है, डर और अनावश्यक व्यय से बचें, अपने पालतू जानवर की देखभाल करने का सबसे अच्छा तरीका है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आंतों की समस्याओं वाले कुत्तों के लिए सलाहआंतों की समस्याओं वाले कुत्तों के लिए सलाह
कुत्ते में अपमानकुत्ते में अपमान
कुत्ते के भोजन में पोल्ट्री बाय-प्रोडक्ट्सकुत्ते के भोजन में पोल्ट्री बाय-प्रोडक्ट्स
क्या बिल्ली कुत्ते को खाए जाने पर कुत्ता मर सकता है?क्या बिल्ली कुत्ते को खाए जाने पर कुत्ता मर सकता है?
कुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता हैकुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता है
एक कुत्ते में दस्त का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में दस्त का इलाज कैसे करें
कुत्ते में दस्तकुत्ते में दस्त
आपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधानआपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधान
भूमि कछुए खिलानेभूमि कछुए खिलाने
कुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथामकुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथाम
» » वेलेंटाइन दिवस पर अपने पालतू जानवरों के लिए खतरे
© 2021 taktomguru.com