taktomguru.com

एक केनेल की मंजिल पर क्या रखा जाए

दो बीगलकुत्ते क्षेत्र का निर्माण करते समय, सबसे अच्छा संयोजन आपके कुत्ते के लिए आसान रखरखाव और सापेक्ष आराम होगा। आप भी आसान पहुंच और कम लागत वाले भूमि कवर चाहते हैं। विकल्पों पर विचार करते समय, अपने कुत्ते केनेल में कितने समय व्यतीत करते हैं, इस पर विचार करें।

कंकड़. हालांकि बजरी स्थापित करना आसान है, लेकिन इसमें कमी है। इसके लिए अधिक रखरखाव की आवश्यकता होती है, क्योंकि कुत्ते इसमें छेद खोदते हैं। आपका कुत्ता भी आ सकता है और केनेल में बहुत कुछ चला सकता है, ट्रेल्स बना सकता है। आपको उन छेदों को भरना होगा और ट्रेल्स को रेक करना होगा। चूंकि बूंदों को आसानी से बजरी में एकीकृत किया जाता है, इसलिए आपको गड़बड़ बनाने से बचने के लिए उन्हें अक्सर उठाया जाना चाहिए। 2 इंच की गहराई के साथ बजरी स्थापित करें, बजरी को कीटों को नियंत्रित करने के लिए नियमित रूप से सीमित होना चाहिए।

लकड़ी चिप्स. यद्यपि प्राप्त करना आसान है और जमीन पर बहुत आसान जगह है, लकड़ी के चिप्स में भी कमी है। Fleas, ticks और अन्य कीड़े और परजीवी जैसे कीट रहते हैं और इसमें पुन: उत्पन्न करते हैं। कुत्तों चिप्स में छेद खोदते हैं और जब वे स्थानांतरित होते हैं तो उन्हें तितर-बितर भी करते हैं। पेशाब अवशोषित हो जाता है, जिससे गंध और स्वच्छता की संभावित समस्याएं होती हैं। सकारात्मक तरफ, वे निकालना और रेक करना और प्रतिस्थापित करना आसान है। लकड़ी के चिप्स में 2 इंच की गहराई होनी चाहिए, इस सामग्री को चूने के नियमित अनुप्रयोगों की भी आवश्यकता होती है।




अखाड़ा. गुणवत्ता रेत एक केनेल के लिए एक अच्छा विकल्प बनाता है। कुत्ते के पैरों के लिए यह आसान है, और विसर्जन को खत्म करना आपके लिए मुश्किल नहीं है। यह सस्ता और स्थापित करने और हटाने के लिए आसान है। खुदाई एक समस्या है। लगभग 2 इंच रेत पर्याप्त होना चाहिए।

पृथ्वी या घास. आप एक दौड़ बना सकते हैं और जमीन या घास छोड़कर भूमि कवर नहीं लगा सकते हैं। हालांकि यह सभी विकल्पों में से सबसे सस्ता है, जब तक कि आपके पास केवल एक कुत्ता न हो, जो केनेल में बहुत समय नहीं बिताता है, शायद यह एक अच्छा विचार नहीं है। जब तक कि यह जगह बहुत बड़ी न हो, तब तक घास जल्द ही पृथ्वी पर चली जाएगी, और यह बारिश के साथ गंदे कुत्ते के साथ गड़बड़ हो जाएगी। यह विसर्जन एकत्र करने के लिए सबसे आसान सतह नहीं है।

ठोस. स्वच्छता के दृष्टिकोण से, ठोस पर विचार करें। सफाई एक नली के साथ पूरा किया जा सकता है और थोड़ा रखरखाव की आवश्यकता है। कुत्ते इसे खोद या नष्ट नहीं कर सकते हैं। हालांकि यह कुत्ते के लिए लंबी अवधि के लिए झूठ बोलने के लिए सबसे अच्छी सतह नहीं है। यदि आप कुशल हैं, तो आप इसे स्वयं स्थापित कर सकते हैं, अन्यथा, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए एक पेशेवर को किराए पर लेना चाहिए कि यह अच्छी तरह से किया गया है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ता घर खरीदने के लिए युक्तियाँएक कुत्ता घर खरीदने के लिए युक्तियाँ
छोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान हैछोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान है
कुत्तों के लिए खिलौने बनाना आसान हैकुत्तों के लिए खिलौने बनाना आसान है
कुत्ते प्रजनन के लिए मृदा प्रकारकुत्ते प्रजनन के लिए मृदा प्रकार
कई कुत्तों के लिए आश्रय कैसे बनाया जाए?कई कुत्तों के लिए आश्रय कैसे बनाया जाए?
कुत्तों के लिए बाड़ लगाने के विकल्पकुत्तों के लिए बाड़ लगाने के विकल्प
कुत्तों के लिए कुशनकुत्तों के लिए कुशन
एक साथी पशु के रूप में मेंढकएक साथी पशु के रूप में मेंढक
एक सैनिटरी ट्रे का उपयोग करने के लिए खरगोश को पढ़ानाएक सैनिटरी ट्रे का उपयोग करने के लिए खरगोश को पढ़ाना
उष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाएउष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाए
» » एक केनेल की मंजिल पर क्या रखा जाए
© 2021 taktomguru.com