taktomguru.com

एक साथी पशु के रूप में मेंढक

आज, विदेशी पालतू जानवर पालतू जानवर चुनते समय वे एक दिलचस्प विकल्प हैं। हो सकता है कि आप उन्हें परेशान न करें, उन्हें चलने या उनके साथ खेलने के लिए बाहर निकालें, लेकिन वे इतने दिलचस्प हैं कि उनका निरीक्षण करना पर्याप्त है।

हमारे साथ दैनिक तनाव उन्हें एक उत्कृष्ट विकल्प बनाता है, क्योंकि वे हैं जानवरों की देखभाल करने के लिए बहुत ही आरामदायक और आसान है, जिसकी सराहना की जाती है। आपको उन्हें चलने या खेलने के लिए बाहर निकालने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए वे अकेले महसूस नहीं करते हैं।

अब चलो बात करते हैं एक साथी जानवर के रूप में मेंढक। जन्म के समय, मेंढक गिल के माध्यम से सांस लेते हैं, और थोड़ा सा वे फेफड़ों को सांस लेते हैं। हालांकि उभयचर के फेफड़े बहुत छोटे होते हैं, इसलिए कटनीस सांस लेने की आवश्यकता होती है। मेंढक के विशाल बहुमत वे रहने के लिए पानी पर निर्भर करते हैं।

मेंढक की त्वचा है बहुत नरम और नमक, सभी बड़े उभरे आंखों के साथ, हालांकि उनके रंग बहुत भिन्न हो सकते हैं। इसकी विशेषताओं के कारण, मानव त्वचा का स्पर्श और गर्मी उनके लिए असहज है, जो तनाव पैदा कर सकती है।




यदि आप पहले ही पालतू जानवर के रूप में मेंढक लेने का फैसला कर चुके हैं, तो आपको सबसे पहले जो करना चाहिए वह है अपने प्राकृतिक आवास को फिर से बनाएं. इसके लिए आपको एक मछलीघर की आवश्यकता होगी, जिसका आकार उन भागीदारों की संख्या पर निर्भर करेगा जो आप चाहते हैं।

मुख्य बात यह है कि जगह को दो जोनों में विभाजित करें, एक पानी और एक सूखे के साथ, इसलिए जब वे इसकी आवश्यकता हो तो वे सतह पर जा सकते हैं। एक्वैरियम को अपने आवास के लिए जितना संभव हो उतना दिखने के लिए, इसे बजरी या विशेष रेत से सजाएं। जलीय पौधों को भी जोड़ें और गुफाओं या आश्रयों का निर्माण करें, इससे सब कुछ अधिक आरामदायक हो जाएगा।

के लिए के रूप में खिला, मेंढकों के विशाल बहुमत की जरूरत है जीवित कीड़े. मेंढक शिकारी जानवर हैं, जो अपनी लंबी, चिपचिपा जीभ के साथ अपने जीवित शिकार को पकड़ते हैं। पाने के लिए सबसे आसान कीड़ों में से एक है नमकीन आर्टेमिस, जो उन्हें बड़ी मात्रा में प्रोटीन और पोषक तत्व प्रदान करता है।

विदेशी जानवरों के बारे में आप क्या सोचते हैं? क्या आप पालतू जानवर के रूप में मेंढक रखना चाहते हैं?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करेंएक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करें
10 पशु जो हाल ही में विलुप्त हो गए हैं10 पशु जो हाल ही में विलुप्त हो गए हैं
उभयचरउभयचर
मछली कैसे सांस लेती हैमछली कैसे सांस लेती है
तनों का गर्भधारणतनों का गर्भधारण
यकीन नहीं होता! 9 अद्भुत जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थेयकीन नहीं होता! 9 अद्भुत जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे
कुछ प्रकार के मेंढक जिन्हें आप पालतू जानवर के रूप में प्राप्त कर सकते हैंकुछ प्रकार के मेंढक जिन्हें आप पालतू जानवर के रूप में प्राप्त कर सकते हैं
एक प्राकृतिक तालाब कैसे हैएक प्राकृतिक तालाब कैसे है
घर पर एक समय से पहले पिल्ला की देखभाल, यह कैसे किया जाता है?घर पर एक समय से पहले पिल्ला की देखभाल, यह कैसे किया जाता है?
मिस्र और जानवरों के इसके पंथ।मिस्र और जानवरों के इसके पंथ।
» » एक साथी पशु के रूप में मेंढक
© 2021 taktomguru.com