taktomguru.com

कई कुत्तों के लिए आश्रय कैसे बनाया जाए?

बाहरकुत्ते क्षेत्रीय हैं और कई लोगों के लिए एक घर के निर्माण के लिए आराम प्रदान करने और संघर्ष से बचने के लिए एक बड़ी जगह की आवश्यकता होती है। कई निर्माण विकल्प हैं और लागत का उपयोग सामग्री के आधार पर भिन्न होता है। एक छत के साथ एक केनेल का निर्माण और वैकल्पिक रूप से कपड़े के कवर के साथ आपके बगीचे में एक सुखद जगह प्रदान करते हुए लाभदायक है।

तत्व जिन्हें आपको आवश्यकता होगी

  • सुई पोस्ट करें
  • बेलचा
  • टेप उपाय
  • फास्ट सेटिंग सीमेंट
  • वायर रॉड रोल
  • 2 3/8 इंच जस्ती इस्पात पदों
  • स्तर
  • वायर कटर
  • पैनल दरवाजा
  • लकड़ी slats
  • निविड़ अंधकार कपड़े

बाड़ के बाहर

चरण 1 केनेल के क्षेत्र को मापें और कोनों के साथ कोनों को चिह्नित करें। कुत्तों की संख्या में केनेल के आकार के आधार पर, कुत्ते के लगभग 10 वर्ग फुट उचित उपाय है।

चरण 2 प्रत्येक चिह्नित कोने में एक गहरी छेद खोदना। केनेल की दीवारों के साथ हर 6 फीट को मापें और चिह्नित करें, फिर प्रत्येक चिह्न में लगभग 2 फीट गहरा छेद खोदें।

चरण 3 प्रत्येक छेद में 2 3/8 इंच की गैल्वनाइज्ड स्टील पोस्ट रखें। केनेल की वांछित ऊंचाई से मेल खाने के लिए टुकड़ों को काटें, यदि आप त्रुटि के लिए मार्जिन छोड़ना चाहते हैं तो आप अतिरिक्त 6 इंच जोड़ सकते हैं।

चरण 4 एक व्हीलबार में त्वरित सेटिंग सीमेंट मिलाएं। प्रत्येक छेद में सीमेंट डालें जब तक कि सभी छेद पूर्ण न हो जाएं। सीमेंट के साथ पदों को समायोजित करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें और समायोजन करें जब तक कि प्रत्येक को जमीन पर लंबवत लंबवत स्थिति न मिल जाए। इसे रात भर सूखने दें।

चरण 5 प्रत्येक ध्रुव के शीर्ष पर एक युग्मन एडाप्टर माउंट करें। इस तरह से सभी पदों को बाड़ के रूप में एक शीर्ष पट्टी के साथ जोड़ा जाता है।

चरण 6 केनेल के परिधि में 6-इंच-गहरे कनेक्शन की खुदाई खोदें और दरवाजे के क्षेत्र को छोड़कर कोने पदों में से एक के साथ अपने सिरों को संरेखित करें।

चरण 7 केनेल के परिधि के चारों ओर बॉन्ड डच के साथ तार के रोल को अनइंड करें, प्रत्येक पोस्ट पर कड़ी मेहनत करें और तार लूप को सुरक्षित करें, तारों को ऊपर और नीचे के पदों पर बांधें । तब तक जारी रखें जब तक कि बाहरी बाहरी परिधि कवर न हो जाए।

चरण 8 केनेल की छत का आकलन करें। पैनलों के बीच सुपरपोजिशन प्राप्त करने के लिए प्रत्येक मामले में एक अतिरिक्त इंच के साथ लकड़ी के एक हिस्से को काटें, फिर तार संबंधों के साथ संरचना को सुरक्षित करें।




दरवाजे की स्थापना

चरण 1 एक दरवाजे के साथ एक पैनल खरीदें जो केनेल बाड़ के आंतरिक आयाम फिट बैठता है। सामने वाले कोने से मापें, दरवाजा पैनल की चौड़ाई घटाएं, बिंदु को एक हिस्सेदारी के साथ चिह्नित करें।

चरण 2 दरवाजे के फ्रेम को ठीक करने के लिए पदों में से एक पर एक या अधिक तनाव बैंड स्लाइड करें।

चरण 3 वांछित ऊंचाई तक पहुंचने के लिए ईंटों पर दरवाजा आराम करें और तनाव बैंड को टिकाऊ के नीचे स्लाइड करें। इसे सुरक्षित करने और दरवाजे की अंतिम ऊंचाई समायोजित करने के लिए एक रिंच के साथ बैंड के पेंच को कस लें।

चरण 5 यह दरवाजे और कोने पोस्ट के बीच की जगह को ध्रुव से जुड़ी लथ और तार संबंधों का उपयोग करके शीर्ष पट्टी के साथ स्थान को कवर करता है।

बाड़ को ढकना

चरण 1 उन पक्षों की दीवारों पर गोपनीयता स्लैट रखें जिन्हें आप कवर करना चाहते हैं और उन्हें बाड़ पर लंबवत रूप से ठीक करें, इस तरह आप एक संरक्षित आश्रय बनाएंगे।

चरण 2 छत पर कपड़े खींचें और तारों को शीर्ष बार में बांधने के लिए उपयोग करें। आपको कपड़े के प्रत्येक पैर के लिए एक लूप का उपयोग करना चाहिए, यह नमी से बच जाएगा और फर्श को सूखा रखेगा।

चरण 3 कपड़े की जांच करने के लिए एक नली के साथ छत पर पानी छिड़कें, अगर आंतरिक रूप से स्थापित किया गया है तो आंतरिक मंजिल सूखी रहेगी।

सलाह और चेतावनियां बाड़ के निर्माण के लिए कम से कम दो दिन प्रतीक्षा करें। पदों को ठीक करने के लिए कंक्रीट को पूरी तरह सूखने के लिए कम से कम एक दिन की आवश्यकता होती है। एक सपाट सतह पर कुत्ते के घर का निर्माण करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दीवार पर तय कुत्तों के लिए फीडर कैसे माउंट करें?दीवार पर तय कुत्तों के लिए फीडर कैसे माउंट करें?
मेरे कुत्ते को केनेल का किस आकार की आवश्यकता है?मेरे कुत्ते को केनेल का किस आकार की आवश्यकता है?
कुत्ते प्रजनन के लिए मृदा प्रकारकुत्ते प्रजनन के लिए मृदा प्रकार
कुत्ते ट्रेडमिल कैसे बनाएंकुत्ते ट्रेडमिल कैसे बनाएं
कुत्तों के लिए पानी का झरना कैसे बनाया जाए?कुत्तों के लिए पानी का झरना कैसे बनाया जाए?
कुत्ते के बिस्तर में एक छत कैसे बनाएंकुत्ते के बिस्तर में एक छत कैसे बनाएं
कैनवास के साथ कुत्ते के बिस्तर को कैसे बनाया जाएकैनवास के साथ कुत्ते के बिस्तर को कैसे बनाया जाए
केनेल खांसी, देखभाल और रोकथामकेनेल खांसी, देखभाल और रोकथाम
केनेल कीटाणुशोधन कैसे करेंकेनेल कीटाणुशोधन कैसे करें
एक केनेल कितना बड़ा होना चाहिए?एक केनेल कितना बड़ा होना चाहिए?
» » कई कुत्तों के लिए आश्रय कैसे बनाया जाए?
© 2021 taktomguru.com