taktomguru.com

Dobermann पिल्ले में हड्डियों की वृद्धि

डॉबर्मन (5)यदि आप 12 सप्ताह की उम्र में डोबर्मन पिंसर पिल्ला खरीदते हैं, तो आप यह देखकर आश्चर्यचकित होंगे कि यह कुछ महीनों में कितना बढ़ता है। 6 महीने की उम्र में जब आप वयस्क कुत्ते हों तो आपके पास आधा ऊंचाई होगी। इस समय आप युवावस्था में प्रवेश करेंगे और आपकी हड्डी की वृद्धि में तेजी आएगी।

दूसरा सेमेस्टर. इस समय, आपके पास न केवल आपके हड्डी के विकास का आधा हिस्सा होगा, बल्कि यह वह अवधि भी होगी जब आपको अपनी हड्डियों में कुछ बढ़ती पीड़ा हो सकती है। फिलहाल आपका पिल्ला अपने पहले वर्ष के करीब है और उसकी वयस्क ऊंचाई के करीब होना चाहिए या होना चाहिए। महिलाओं के लिए, ऊंचाई 25.5 इंच और पुरुष औसत 2 इंच अधिक है। यद्यपि आपके पिल्ला को अभी भी थोड़ा बढ़ना है, उसकी अधिकांश हड्डी की वृद्धि पूरी हो गई है।

डोबर्मन में वृद्धि दर्द. यंग डोबर्मन पैनोस्टाइटिस से ग्रस्त हैं, जिसे एनोस्टोसिस भी कहा जाता है। सौभाग्य से, कुत्ते इस दर्दनाक स्थिति को दूर करते हैं जब पैर की लंबी हड्डियां परिपक्व होती हैं। यदि आपका 6 से 18 महीने का डोबर्मन लिम्प्स है, तो आपको उसे एक्स-किरणों और निदान के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। लापरवाही एक पैर से दूसरे में बदल सकती है और आपके कुत्ते को भी बुखार हो सकता है। हालांकि इन "बढ़ती पीड़ाओं" का कारण अज्ञात है, पशु चिकित्सक अस्थि मज्जा रेडियोग्राफ को देख कर स्थिति का पता लगा सकता है। उपचार में एनाल्जेसिक होते हैं जब तक कि कुत्ते उम्र के साथ समस्या को खत्म नहीं कर लेता है।




अन्य हड्डी रोग. डोबर्मन पिल्ले हाइपरट्रॉफिक ऑस्टियोडायस्ट्रोफी या ऑस्टियोन्डॉन्ड्राइटिस डिसेकन से भी पीड़ित हो सकते हैं, दो हड्डियों की बीमारियां जो मुख्य रूप से बड़ी नस्लों के कुत्तों को प्रभावित करती हैं। पहली बीमारी के लक्षण विकास प्लेट में सूजन का कारण बनते हैं और 3 महीने की उम्र में प्रकट हो सकते हैं। उत्तरार्द्ध उपास्थि को प्रभावित करता है, ऊतक जो हड्डियों के जोड़ों में शामिल होता है। यह अपेक्षाकृत युवा कुत्तों में भी दिखाई दे सकता है। किसी भी मामले में, पिल्ले दर्द और लापरवाही का अनुभव करते हैं। अगर वह किसी भी कारण से लापता हो जाता है तो अपने पिल्ला को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

स्टेरलाइजेशन और काटना. यदि आप अपने कुत्ते को स्प्रे या न्यूरेटर करना चाहते हैं, तो पशु चिकित्सक से पूछें कि प्रक्रिया हड्डी के विकास को प्रभावित नहीं करती है। जब वे युवावस्था में प्रवेश करते हैं तो पुरुष या महिला हार्मोन के संपर्क में आने के बाद आपकी डोबर्मन की लंबी हड्डियों की वृद्धि प्लेटें बंद हो जाती हैं। युवाओं को युवावस्था से पहले निर्जलित या कास्ट किया जाता है, जो विकास प्लेटों को बंद करने में देरी का अनुभव करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप उनकी वयस्क ऊंचाई में मामूली वृद्धि होती है। यह युवावस्था तक पहुंचने से पहले या बाद में नसबंदी वाले कुत्तों में हड्डी के विकास में एकमात्र महत्वपूर्ण अंतर प्रतीत होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएंडोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएं
विकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहारविकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहार
डोबर्मन और जुनूनी बाध्यकारी व्यवहारडोबर्मन और जुनूनी बाध्यकारी व्यवहार
रोड्सिया रिजबैक कब बढ़ता है?रोड्सिया रिजबैक कब बढ़ता है?
डोबर्मन पिंसर को कैसे खिलाया जाएडोबर्मन पिंसर को कैसे खिलाया जाए
डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
Dobermans में कान का कटौतीDobermans में कान का कटौती
एक डोबर्मन में संक्रामक दिल की विफलताएक डोबर्मन में संक्रामक दिल की विफलता
डोबर्मन पिल्ला का प्रशिक्षणडोबर्मन पिल्ला का प्रशिक्षण
» » Dobermann पिल्ले में हड्डियों की वृद्धि
© 2021 taktomguru.com