taktomguru.com

एक डोबर्मन में न्यूरोलॉजिकल विकार

डोबर्मन चेहराडोबर्मन एक डोबर्मन पिंसर में न्यूरोलॉजिकल बीमारियों के कई नाम हो सकते हैं ताकि उन्हें विभिन्न विकारों से भ्रमित करना आसान हो। यद्यपि इसे आमतौर पर वोबबलर सिंड्रोम के रूप में जाना जाता है, इसे गर्भाशय ग्रीवा स्पोंडिलोमाइलोपैथी, गर्भाशय ग्रीवा कशेरुका अस्थिरता, गर्भाशय ग्रीवा कशेरुकी विकृति और अन्य के रूप में भी जाना जाता है।

Wobbler सिंड्रोम। यह देखना आसान है कि इस विकार को वोबबलर सिंड्रोम के रूप में क्यों जाना जाता है। यह कुत्ते के पीछे के अंत में परिसंचरण का प्रारंभिक संकेत है। हालांकि डोबर्मन में यह वंशानुगत है, यह अक्सर बड़े कुत्तों की अन्य नस्लों को प्रभावित करता है। बीमारी सबसे अस्थिर मामले में चार पैरों के पक्षाघात के लिए एक अस्थिर चाल से प्रगति कर सकती है। डोबर्मन के लगभग 5 प्रतिशत वोबबलर सिंड्रोम से पीड़ित हैं, जिसमें पांच प्रतिशत पूरी तरह से लकवाग्रस्त हैं। यह बीमारी मध्यम आयु वर्ग और वयस्क कुत्तों को प्रभावित करती है। यद्यपि विसंगतियां भिन्न होती हैं (उनके विभिन्न नामों के कारणों में से एक), डोबर्मन में आमतौर पर गर्भाशय ग्रीवा कशेरुकी हड्डियों सी 5 / सी 6 या सी 6 / सी 7 के बीच जंक्शन पर रीढ़ की हड्डी की ऊपरी समझ का कारण बनता है।

निदान. एक्स-रे और चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग (एमआरआई) करने के बाद पशु चिकित्सक आपके डोबर्मन में वोबबलर सिंड्रोम का निदान कर सकता है। प्रारंभिक एक्स-रे यह सुनिश्चित करने के लिए है कि कोई अन्य स्पष्ट हड्डी की समस्या अस्थिरता पैदा कर रही है। जैसे ही आघात वोब्बलर के समान लक्षण पैदा करता है, पशुचिकित्सक अपने दुर्घटनाओं के बारे में जानना चाहता है। आपको कैंसर जैसी अन्य बीमारियों से भी इंकार करना होगा। चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग मज्जा की चोटों और बीमारी की सीमा से पता चलता है।




इलाज. उपचार आपके डोबर्मन की चोट की डिग्री पर निर्भर करेगा। हालांकि सर्जरी रिश्तेदार वसूली के लिए सबसे अच्छा विकल्प है, यह सभी कुत्तों के लिए नहीं है। यदि आपका कुत्ता संचालित होता है, तो सामान्य गतिविधियों को फिर से शुरू करने से पहले इसे दो से तीन महीने आराम की आवश्यकता होगी। आपको एक लाइसेंस प्राप्त पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपिस्ट या नियमित अभ्यास के माध्यम से शारीरिक उपचार की भी आवश्यकता होगी, जिसे आपको इसके साथ करना होगा। कुत्तों जो शल्य चिकित्सा के लिए उम्मीदवार नहीं हैं वे चिकित्सा उपचार प्राप्त कर सकते हैं, जिसमें एशर की उपस्थिति को रोकने के लिए हर चार घंटे इसे देखकर बिस्तर में शारीरिक आराम शामिल हो सकता है। पशुचिकित्सक आपको यह भी सिखा सकता है कि मूत्राशय में ट्यूब कैसे डालना है ताकि आपको पेशाब के बाहर जाने की आवश्यकता न हो। चिकित्सा उपचार के लिए दो से तीन महीने आराम की भी आवश्यकता होती है। एक बार जब आपका कुत्ता ठीक हो जाता है, या तो सर्जरी या चिकित्सा उपचार से, आपको चलने के लिए कॉलर के बजाए एक दोहन पहनना होगा ताकि आपकी गर्दन क्षतिग्रस्त न हो। Wobbler के साथ निदान कुत्तों का औसत जीवन काल चार साल है, चाहे वे चिकित्सा या शल्य चिकित्सा उपचार किया हो।

डोरमैन में डांसर की बीमारी. डोबर्मन में नर्तक रोग Wobbler सिंड्रोम के समान दिख सकता है, लेकिन यह एक ही विकार नहीं है। यह केवल इस दौड़ को प्रभावित करता है, आमतौर पर हिंद पैर पर हमला करता है। जैसे ही समय बीतता है, क्योंकि बालों के मांसपेशियों की मांसपेशियां पहनती हैं। प्रभावित कुत्ता अभी भी बैठना पसंद करता है। प्रभावित डोबर्मन लगातार हिंद पैर पर वजन बदलता है, जो रोग को अपना नाम देता है। डीडीडी वाले कुत्ते को दर्द का अनुभव नहीं होता है। पिल्ले चरण से बुढ़ापे तक लक्षण किसी भी समय शुरू होते हैं, दोनों पुरुषों और महिलाओं को समान रूप से प्रभावित करते हैं। एक्स-रे, रक्त परीक्षण और अन्य आम परीक्षण आमतौर पर असामान्य कुछ भी प्रकट नहीं करते हैं। वर्तमान में कोई इलाज या इलाज नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Wobbler सिंड्रोमWobbler सिंड्रोम
एक डोबर्मन में कार्डियोपैथीएक डोबर्मन में कार्डियोपैथी
डोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएंडोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएं
डोबर्मन में गुर्दे की बीमारीडोबर्मन में गुर्दे की बीमारी
एक डोबर्मन में गुर्दे की बीमारीएक डोबर्मन में गुर्दे की बीमारी
ग्रेट डेन हड्डी प्रणाली और बीमारियां जो इसे प्रभावित करती हैंग्रेट डेन हड्डी प्रणाली और बीमारियां जो इसे प्रभावित करती हैं
डोबर्मन और जुनूनी बाध्यकारी व्यवहारडोबर्मन और जुनूनी बाध्यकारी व्यवहार
रोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैंरोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैं
डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
» » एक डोबर्मन में न्यूरोलॉजिकल विकार
© 2021 taktomguru.com