taktomguru.com

जर्मन चरवाहे पिल्ला का चयन कैसे करें

जर्मन चरवाहाजर्मन शेफर्ड पिल्ले बच्चों के समान हैं, सिवाय इसके कि छोटे बच्चे कभी-कभी सोते हैं। चरवाहे सक्रिय, तेज़ और शोर हैं, लेकिन सबसे ऊपर, चाहे वह काला, बेज या असामान्य सफेद हो, वे आपको बहुत खुशी देंगे। लेकिन एक अज्ञात प्रजनक से एक चुनना, चिकित्सा समस्याओं की एक सूची के साथ चीजों को आपके लिए मुश्किल बना सकता है।

चरण 1. एक प्रतिष्ठित प्रजनन चुनें। कोई भी जर्मन शेफर्ड उठा सकता है और उन पिल्लों को बेच सकता है, जिनमें प्रजनन कुत्तों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। लापरवाही और अज्ञानता जर्मन शेफर्ड के भविष्य के बीमार स्वास्थ्य में काफी योगदान देती है। सॉलिड प्रजनकों के पास उनके समुदाय में अच्छी प्रतिष्ठा है, जो आपके पास होने वाले किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए अच्छी तरह से सूचित और तैयार हैं। वे उन लोगों में से हैं जो उदाहरण के लिए अपने पिल्ला को आवश्यक टीका देने की पेशकश करते हैं।

चरण 2 पिता और मां को देखने के लिए पूछें। माता-पिता के सामान्य स्वास्थ्य पर एक नज़र डालें, यह सुनिश्चित कर लें कि उनके पास शारीरिक बीमारियां दिखाई नहीं दे रही हैं। जर्मन चरवाहों में कई बीमारियां हिप डिस्प्लेसिया जैसे वंशानुगत हैं। अगर माता-पिता के लक्षण हैं, तो एक अच्छा मौका है कि आपके पिल्ला को समय के साथ मिल सकता है। देखें कि माता-पिता आक्रामकता के संकेत दिखाते हैं जो इंगित करता है कि पिल्ले आक्रामक हो सकते हैं। माता-पिता को दूर होने का नाटक करना चाहिए लेकिन कभी आक्रामक नहीं होना चाहिए। यदि माता-पिता में से कोई उपस्थित नहीं है या उच्च पूंछ है, तो जगह छोड़ दें। इसका मतलब है कि प्रजनन शायद यह भी नहीं जानता कि दोनों माता-पिता जर्मन शेफर्ड थे या नहीं। उदाहरण के लिए एक शेटलैंड भेड़ का बच्चा और एक मिश्रित शेफर्ड, शुद्ध शुद्ध भेड़ के बच्चे की तरह हो सकता है लेकिन मतभेद खुद को विकास में प्रकट करना शुरू कर देते हैं।

चरण 3 अपने पिल्ला की रक्षा रखें। सुनिश्चित करें कि आपके पास fleas नहीं है और यह अच्छी तरह से देखभाल की देखभाल करता है। यदि पिल्लों की अच्छी तरह से देखभाल नहीं की जाती है, तो ब्रीडर को अपना पैसा प्राप्त करने के अलावा किसी अन्य चीज़ में कोई रूचि नहीं है।

चरण 4 आपको दस्तावेज दिखाने के लिए कहें। जाने-माने प्रजनकों को आपको ऐसे कागजात दिखाने में कोई दिक्कत नहीं होगी जो प्रमाणित करते हैं कि उनके पास कूल्हे और कोहनी डिस्प्लेसिया समस्याएं नहीं हैं और साथ ही साथ पशुचिकित्सा प्रमाणपत्र भी पुष्टि करते हैं कि सभी आवश्यक टीकों को प्रशासित किया गया है। अगर माता-पिता को हिप डिस्प्लेसिया या कोहनी की समस्या नहीं होती है, तो पिल्ले स्वस्थ होने की संभावना बहुत अधिक होगी।




चरण 5. पिल्ला को अपने घर पर कुछ दिनों या एक सप्ताह के लिए ले जाएं। अच्छे प्रजनकों को यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप और आपके परिवार के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करने के लिए पिल्ला को अपने घर ले जाने में कोई समस्या नहीं है। असल में कई प्रजनकों भविष्य के मालिकों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

चरण 6 पूछें कि क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आ सकते हैं जिसने आपको पहले पिल्ले खरीदे हैं। प्रजनन गोपनीयता कारणों से आपको फोन नंबर नहीं देना चाहता है लेकिन आपको कुछ खरीदारों से बात करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

चरण 7. पशु चिकित्सक के साथ एक चेकअप अनुसूची। पेपर में देखकर कि पिल्ला को टीकाएं मिली हैं और सभी उचित चिकित्सा ध्यान एक अच्छी बात है लेकिन पशुचिकित्सा से इसे सुनने जैसी कोई बात नहीं है।

युक्तियाँ. यदि आपको ब्रीडर के बारे में बुरा लगा है तो आपको जगह छोड़नी चाहिए। ऐसे कई स्थान हैं जहां आप अपने परिवार के लिए एक नया सदस्य पा सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
जर्मन चरवाहा के बारे में दिलचस्प तथ्यजर्मन चरवाहा के बारे में दिलचस्प तथ्य
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
जर्मन चरवाहे के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिएजर्मन चरवाहे के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए
छोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेदछोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेद
जर्मन चरवाहे और उनकी वंशानुगत बीमारियांजर्मन चरवाहे और उनकी वंशानुगत बीमारियां
भेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियांभेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियां
जर्मन शेफर्ड मैं मोनोग्राफजर्मन शेफर्ड मैं मोनोग्राफ
सफेद या स्विस जर्मन चरवाहा कैसा हैसफेद या स्विस जर्मन चरवाहा कैसा है
जर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठजर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठ
» » जर्मन चरवाहे पिल्ला का चयन कैसे करें
© 2021 taktomguru.com