taktomguru.com

एलर्जी लोग और शिह tzu

शिह tzu (9)आपको लगता है कि आपका सुंदर कोट शिह tzu एलर्जी लोगों के लिए समस्या पैदा कर सकता है। हालांकि, यह लंबी बालों वाली नस्ल वास्तव में उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो एलर्जी से ग्रस्त हैं और फिर भी एक कुत्ते को पालतू जानवर के रूप में रखना चाहते हैं।

एलर्जी के लक्षण. शायद, क्योंकि यह इस तरह के लंबे बाल बहुत शेड नहीं है और दूसरे कुत्तों से भी कम समय रूसी का उत्पादन किया है, यही कारण है कि शिह जू संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक है। एलर्जी का सबसे आम लक्षण के कुछ छींकने कर रहे हैं, नाक बह, नाक की भीड़, खाँसी, खुजली आँखें, पानी आँखें, खुजली वाली त्वचा और थकान। हालांकि अन्य जातियों की तुलना में कम होने की संभावना है, तो आप कुछ या सभी लक्षण अनुभव हो सकता है जब आप के चारों ओर एक शिह जू कुछ ही मिनटों रहे हैं या वे समय के साथ विकसित हो सकता है, इसलिए यदि आप खरीदने के बारे में सोच रहे हैं एक शिह जू के साथ कुछ समय बिताना चाहिए यह सुनिश्चित करने से पहले कि आप एक हमले को उकसाएंगे।

शौचालय और बाथरूम। संभावित एलर्जी लक्षणों को कम करने के लिए आपको जितना संभव हो सके अपने शिह tzu के बाल रखना चाहिए। यह आपके बालों और शरीर को साफ रखने में मदद करेगा और एक साफ कुत्ता कम एलर्जी का कारण बनता है। आप अक्सर अपने पालतू जानवर भी ब्रश कर सकते हैं। एक शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करके सप्ताह में एक बार अपने कुत्ते को स्नान करें जिसमें तत्व होते हैं जो एलर्जी का कारण नहीं बनते हैं। सामग्री के लेबल सावधानीपूर्वक पढ़ें, यह भी अच्छा होगा यदि आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति था जो आपके पालतू जानवरों को स्नान करने और दूल्हे करने के लिए एलर्जी नहीं था।




घर की रखरखाव और सफाई. यदि आप एलर्जी से पीड़ित हैं तो अपने घर को साफ रखना जरूरी है। कार्पेट के बजाए लकड़ी के फर्श या टाइलों का चयन करें क्योंकि वे डंड्रफ़, बाल और कुत्तों के अन्य एलर्जी से अधिक एलर्जी के लक्षण पैदा करते हैं। वैक्यूम, पर्दे और खिड़कियों सहित पूरी तरह से और अक्सर अपने घर धूल। गर्म पानी के साथ अपने शिह tzu साप्ताहिक अपने बिस्तर और बिस्तर धो लें। आप अपने घर में एक वायु शोधक भी स्थापित कर सकते हैं, खासकर उन क्षेत्रों में जहां आपके पालतू जानवर अधिक समय बिताते हैं। यह वैक्यूम क्लीनर में एलर्जी के लिए हीटिंग और एयर कंडीशनिंग के साथ-साथ बैग में एलर्जन फिल्टर का उपयोग करता है। अपने शिह tzu को अपने शयनकक्ष में प्रवेश करने या अपने बिस्तर पर चढ़ने की अनुमति न दें।

एलर्जी लोगों के लिए विकल्प. अगर आपके घर और आपके कुत्ते की सफाई एलर्जी के आपके लक्षणों को हल नहीं करती है तो आपको अपने शिह tzu के लिए एक और घर खोजने पर विचार करना चाहिए। यह निस्संदेह आपके परिवार के लिए और आपके लिए एक कठिन निर्णय है क्योंकि आप कुत्ते के शौकीन हो गए हैं। चिकित्सा उपचार की तलाश करना एक और संभावना है। एक डॉक्टर या एलर्जीवादी एलर्जी दवाओं या टीकों का सुझाव दे सकता है। हालांकि, एलर्जी शॉट समय के साथ प्रभावी होते हैं और एलर्जी के लक्षणों के लिए तत्काल राहत प्रदान नहीं करते हैं। अपने एलर्जी के लक्षणों के लिए आपको विशेष ध्यान देने के लिए एक पेशेवर से परामर्श लें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों में चिकन के लिए एलर्जीकुत्तों में चिकन के लिए एलर्जी
कुत्तों के लिए एलर्जी परीक्षणकुत्तों के लिए एलर्जी परीक्षण
एलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए सबसे खराब कुत्तेएलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए सबसे खराब कुत्ते
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
एलर्जी लोगों के लिए पालतू जानवरएलर्जी लोगों के लिए पालतू जानवर
पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?
बिल्लियों में खाद्य एलर्जीबिल्लियों में खाद्य एलर्जी
बिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैंबिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैं
खाद्य एलर्जीखाद्य एलर्जी
» » एलर्जी लोग और शिह tzu
© 2021 taktomguru.com