taktomguru.com

रजोनिवृत्ति में बिट्स हैं?

कई दत्तक माता पिता, आश्चर्य है कि अगर कुत्तों को एक निश्चित उम्र में रजोनिवृत्ति है इतना है कि वे जानते हुए भी आराम कर सकते कि अपने कुत्ते को अब एक पुरुष द्वारा गर्भवती हो।

रजोनिवृत्ति में बिट्स हैं?

बिट्स में रजोनिवृत्ति यह अस्तित्व में नहीं है, क्योंकि मासिक धर्म या तो मौजूद नहीं है। और महिलाओं (आने वाले महीने के मासिक धर्म) मासिक धर्म, कुत्तों हर छह महीने में गर्मी में आते हैं, लेकिन खून बहने का आपरेशन, ऐसा करने के लिए, क्योंकि जबकि महिलाओं unfertilized अंडे त्यागने के लिए खून बहाना कुछ भी नहीं है, वो साले को खून बहाना की शुरुआत गर्मी का चक्र रक्त प्रवाह में वृद्धि के कारण।

प्रत्येक कुतिया के आधार पर, बिचियां होती हैं जो अधिक खून बहती हैं और अन्य जो शायद ही खून बह रहा है। रक्तस्राव को नहीं देखकर इसका मतलब यह नहीं है कि गर्मी गुजरती नहीं है (यही वह जगह है जहां अवांछित गर्भधारण की आश्चर्य आती है!)




बिट्स में रजोनिवृत्ति है

आप मानव और कुत्तों में खून बह रहा है देखने के रूप में लेना देना नहीं है, इसलिए कोई मासिक धर्म अगर, वहाँ कोई रजोनिवृत्ति (बीमारी गर्भाशय के कैंसर, pyometra, आदि उपकरण के रूप में अपने खिलाड़ी को विकसित करने के लिए को छोड़कर) है। इसका क्या मतलब है? अपने जीवन भर में वह बिच गर्मी में जा सकती है, जो उनके स्वास्थ्य के लिए खतरा है, क्योंकि गर्भवती होने वाली पुरानी कुतिया उनके जीवन को खतरे में डाल सकती है। उनकी शारीरिक स्थिति के रूप में हमेशा अनचाहे गर्भधारण को रोकने के लिए नसबंदी है सबसे अच्छा विकल्प की अनुशंसा, एक जवान कुत्ता नहीं है, इसलिए।

के साथ बंध्याकरण कुतिया न केवल स्वास्थ्य में बल्कि जीवन की गुणवत्ता में भी लाभ प्राप्त करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को सफलतापूर्वक कैसे पार करेंकुत्तों को सफलतापूर्वक कैसे पार करें
कुत्तों में मासिक धर्मकुत्तों में मासिक धर्म
कुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारणकुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारण
PyometraPyometra
इंसान का गर्भावस्थाइंसान का गर्भावस्था
क्या आपका कुत्ता बाँझ है? सावधान रहें क्योंकि आप पाइमेट्रा से पीड़ित हो सकते हैंक्या आपका कुत्ता बाँझ है? सावधान रहें क्योंकि आप पाइमेट्रा से पीड़ित हो सकते हैं
नसबंदी के लाभनसबंदी के लाभ
प्रजननप्रजनन
कुत्ता या कुतिया, मैं किसको अपनाता हूं?कुत्ता या कुतिया, मैं किसको अपनाता हूं?
मासिक धर्म या मासिक धर्म दर्द के लिए सुझावमासिक धर्म या मासिक धर्म दर्द के लिए सुझाव
» » रजोनिवृत्ति में बिट्स हैं?
© 2021 taktomguru.com